iSmart Shankar Movie Unknown Facts In Hindi: स्मार्ट शंकर फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


iSmart Shankar Movie Trivia & Interesting Facts in Hindi: आज की पोस्ट में हम राम पोथिनेनी की फिल्म स्मार्ट शंकरसे जुड़ी 10 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

iSmart Shankar Movie trivia In Hindi


iSmart Shankar Movie Star Cast
Ram Pothineni as Shankar / Arun
Nabha Natesh as Chandni
Nidhhi Agerwal as Dr. Sarah
Puneet Issar as Chief Minister Kashi Viswanath
Ashish Vidyarthi as Ramamoorthy, Central Minister

Directed by Puri Jagannadh
Produced by Puri Jagannadh & Charmy Kaur
Music by Mani Sharma

iSmart Shankar Movie Unknown Facts In Hindi, Budget, Box Office Collection

Interesting Trivia, Review, Revisit, Cast & Verdict, 2019 Telugu Film


1. ‘स्मार्ट शंकरतेलुगू भाषा में बनी एक साइंस-फिक्शन-एक्शन फिल्म थी जो 18 जुलाई 2019 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में राम पोथिनेनी, नाभा नतेश, निधि अग्रवाल, पुनीत ईस्सर और आशीष विद्यार्थी जैसे कई बड़े एक्टर्स नजर आये थे. 

बता दें, राम पोथिनेनी ने साल 2006 में रिलीज़ हुई ‘देवदासु’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में राम की बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया था. 

इसके बाद ये रेडी, शिवम, हाइपर जैसी कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. राम पोथिनेनी की आने वाली फिल्मों में ‘रैड’ शामिल है. इस फिल्म में राम डबल रोल में नजर आयेंगे. 

पहले ये फिल्म अप्रैल 2020 में रिलीज़ होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस फिल्म की रिलीज़ डेट आगे बढ़ा दी गई है.

Sarkar Movie Unknown Facts In Hindi: सरकार फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ के जाने माने डायरेक्टर पुरी जगंनाध ने किया था. राम पोथिनेनी के साथ ये पुरी जगंनाध की पहली फिल्म थी. स्मार्ट शंकर के अलावा पुरी जगंनाध साउथ में कई बड़ी फिल्में बना चुके हैं. 

ये अपने करियर में महेश बाबू के साथ पोकिरी, राम चरण के साथ चिरुथा, जूनियर एनटीआर के साथ टेम्पर, नितिन के साथ हार्ट अटैक और महेश बाबू के साथ फिल्म बिजनेसमैन जैसी कई बड़ी फिल्मों का भी डायरेक्शन कर चुके हैं. 


इन सब के अलावा इन्होने बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन और सोनू सूद को लेकर फिल्म ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’ का भी डायरेक्शन किया था. इसके अलावा ‘स्मार्ट शंकर’ फिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस फिल्म को पुरी जगंनाध और चार्मी कौर ने मिलकर प्रोड्यूस किया था.

3. इस फिल्म का म्यूजिक मणि शर्मा ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 5 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे.

Temper Movie Unknown Facts In Hindi: टेम्पर फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

4. इस फिल्म का प्लाट साल 2016 में रिलीज़ हुई अमेरिकन फिल्म ‘क्रिमिनल’ और साल 2017 में रिलीज़ हुई ब्रिटिश फिल्म ‘आईबॉय’ से काफी इंस्पायर्ड था. अगर इस फिल्म की स्टोरीलाइन की बात करें तो स्मार्ट शंकर एक क्रेजी कॉन्ट्रैक्ट किलर है जो एक हाई प्रोफाइल पॉलिटिशियन काशी विश्वनाथ को मार देता है. 

iSmart Shankar Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi

जब पुलिस उसका पीछा करती है तो शंकर अपनी गर्लफ्रेंड चांदनी के साथ भाग जाता है. दूसरी तरफ, अरुण एक पुलिस वाला है जो इसी केस को संभाल रहा होता है. इसी दौरान उसे असली कातिल का पता चल जाता है लेकिन जैसे ही अरुण उसे पकड़ने वाला होता है तो कोई उसे भी मार देता है. 
लेकिन पुलिस डिपार्टमेंट को ये पता चल जाता है कि अरुण असली कातिल को जानता था. इसी वजह से वो लोग शंकर की गर्लफ्रेंड सारा की मदद से अरुण की मैमोरी शंकर के अंदर ट्रांसफर कर देते हैं ताकी केस से जुड़ी डिटेल उन्हें मिल सके. 

iSmart Shankar Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi

फिल्म की स्टोरी काफी यूनिक थी और कई जगह एक्शन सीक्वेंस भी जबरदस्त दिखाए गए थे. इसी वजह से ये फिल्म ऑडियंस को काफी पसंद आई.

5. इस फिल्म का टीज़र 15 मई को राम पोथिनेनी के जन्मदिन के मौके पर रिलीज़ किया गया था जिसे ऑडियंस की तरफ से काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. 
इसके अलवा जब ये फिल्म रिलीज़ हुई तो क्रिटिक्स की तरफ से इस फिल्म को मिक्स रिव्यू दिए गए थे. इसके अलावा पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने इस फिल्म को 10 में से 5.5 की रेटिंग दी हुई है. 

लेकिन ऑडियंस को ये फिल्म काफी पसंद आई थी. यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

iSmart Shankar Movie Budget : 15 करोड़ रूपये
iSmart Shankar Movie Office Collection (India) : 35-40 करोड़ रूपये
iSmart Shankar Movie Box Office Collection (Worldwide) : 75 करोड़ रूपये

Athadu Movie Unknown Facts In Hindi: अथाडू फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


6. बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर होने के साथ-साथ ये फिल्म कई अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 5 नॉमिनेशन मिले थे. जिनमे से इस फिल्म ने 4 अवॉर्ड अपने नाम किये थे. 

फिल्म में राम पोथिनेनी की बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए जीसिने अवॉर्ड्स तेलुगू की तरफ से ‘सेसेश्नल स्टार ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड, मणि शर्मा को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड, चार्मी कौर को बेस्ट प्रोड्यूसर का अवॉर्ड और पुरी जगंनाध को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया था.

Mission Mangal Movie Unknown Facts In Hindi: मिशन मंगल फिल्म से जुड़ी 18 अनसुनी और रोचक बातें

7. इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड की बात करें तो ये राम पोथिनेनी के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. 

इतना ही नहीं ये राम पोथिनेनी के करियर की पहली ऐसी फिल्म भी थी जिसने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 30 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. इसके अलावा ये साउथ इंडिया के कई थियेटर में 100 से भी ज्यादा दिनों तक चली थी.

iSmart Shankar Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi

8. इस फिल्म की मैक्सिमम शूटिंग हैदराबाद और गोवा में की गई थी. इसके अलावा फिल्म के कई एक्शन सीन वाराणसी में भी शूट किये गए थे. बता दें, इस फिल्म की कम्पलीट शूटिंग अप्रैल 2019 में खत्म हो गई थी. 

इसलिए शुरुआत में इस फिल्म की रिलीज़ डेट 14 जून 2019 फाइनल की गई थी लेकिन पोस्ट प्रोडक्शन में देरी होने की वजह से इस फिल्म की रिलीज़ आगे बढ़ाकर 12 जुलाई 2019 कर दी गई. 

लेकिन उन दिनों क्रिकेट वर्ल्डकप को लेकर लोगों के बीच काफी ज्यादा क्रेज था और 14 जुलाई को इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच वर्ल्डकप का फाइनल भी था. 

इसी वजह से मेकर्स ने ये रिस्क नहीं लिया और फिल्म की रिलीज़ डेट फिर से आगे बढ़ाने का फैसला लिया. आकिरकार ये फिल्म 18 जुलाई 2019 में रिलीज़ हुई.

Super 30 Movie Unknown Facts In Hindi: सुपर 30 फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

9. इस फिल्म की रिलीज़ के टाइम कई कंट्रोवर्सीज हुई थी. दरअसल जब फिल्म के पोस्टर्स रिलीज़ किये गए थे तो उनमे से कुछ पोस्टर्स में राम पोथिनेनी स्मोकिंग करते नजर आये थे. इसी वजह से हेल्थ डिपार्टमेंट के पास लोगों की काफी सारी शिकायत गई थीं. 

इसी के चलते हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट के जॉइंट डायरेक्टर ने मेकर्स को उन सभी पोस्टर्स को रिमूव कराने का आर्डर दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक मेकर्स को इन सब के चलते कुछ जुर्माना भी भरना पड़ा था. 

इसके अलावा फिल्म की कहानी को लेकर तमिल एक्टर और राइटर जय आकाश ने पुरी जगंनाध पर आरोप लगाए थे कि पुरी ने उनकी फिल्म ‘नान यार’ की कहानी चुराई है. 
इतना ही नहीं जय आकाश ने ‘स्मार्ट शंकर’ के मेकर्स के खिलाफ ‘तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल’ में एक शिकायत भी दर्ज करवाई थी. क्योंकि इस पर पुरी जगंनाध पहले ही बता चुके थे कि उनकी फिल्म ‘स्मार्ट शंकर’ अमेरिकन फिल्म ‘क्रिमिनल’ से इंस्पायर्ड थी. इस वजह से जय आकाश की शिकायत का कुछ खास फायदा नहीं हुआ.

10. राम पोथिनेनी स्टारर ‘स्मार्ट शंकर’ के हिंदी डबिंग के राइट्स आदित्य मूवीज ने करीब 8 करोड़ रूपये में खरीदे थे जिसके बाद उन्होंने इस फिल्म को यूट्यूब भी अपलोड किया था. 

इस फिल्म को यूट्यूब पर अभी तक 133 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस फिल्म के हिंदी वर्जन को टीवी पर भी काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. बता दें, ये फिल्म अभी भी आदित्य मूवीज के यूट्यूब चैनल पर हिंदी में अवेलेबल है, अगर आप चाहें तो देख सकते हैं. 

दोस्तों, इस फिल्म की जबरदस्त सक्सेस के बाद फिल्म के डायरेक्टर पुरी जगंनाध ने इस फिल्म के सीक्वल की भी अनाउंसमेंट की थी. इस फिल्म का सीक्वल ‘डबल स्मार्ट’ नाम से बन रहा है. उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्म अगले साल यानी 2021 में रिलीज़ की जा सकती है.

देखिये वीडियो :

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां