Temper Movie Unknown Facts In Hindi: टेम्पर फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


Temper Movie Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम जूनियर एनटीआर की फिल्म टेम्परसे जुड़ी 15 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.



Star Cast
Junior NTR as Daya
Kajal Aggarwal as Shanvi
Prakash Raj as Waltair Vasu



Directed by Bandla Ganesh
Produced by Bandla Ganesh
Music by Anup Rubens

Temper Movie Unknown Facts In Hindi, Trivia, Box Office Collection

Budget, Cast & Verdict, 2015 Telugu Movie


1. ‘टेम्परतेलुगू भाषा में बनी एक एक्शन फिल्म थी जो 13 फरवरी 2015 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में जूनियर एनटीआर, काजल अग्रवाल, प्रकाश राज और पोसानी कृष्णा मुरली जैसे कई बड़े सितारे नजर आये थे.

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ के जाने माने डायरेक्टर पुरी जगंनाध ने किया था. इसके अलावा फिल्म को गणेश बाबू ने प्रोड्यूस किया था.

3. इस फिल्म का म्यूजिक अनुप रूबेंस ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 5 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे.

Srimanthudu – The Real Tevar Unknown Facts In Hindi: श्रीमंतुडु - दि रियल तेवर फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

4. इस फिल्म की कहानी एक ऐसे करप्ट पुलिस ऑफिसर की थी जो सिर्फ और सिर्फ पैसे कमाने के लिए ही पुलिस में भर्ती होता है. सब कुछ ठीक चल रहा होता है लेकिन तभी उसकी लाइफ में एक ऐसा मोड़ आता है जब वह पूरी तरह बदल जाता है. 

इसके बाद फिर होती है हीरो और विलेन की कड़ी टक्कर. इस फिल्म में जूनियर एनटीआर ने पुलिस ऑफिसर दया का रोल प्ले किया था जो उनके करियर की बेहतरीन परफॉरमेंस में गिना जाता है.

Chhichhore Movie Unknown Facts In Hindi: छिछोरे फिल्म से जुड़ी 13 अनसुनी और रोचक बातें

5. यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी और फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से भी काफी अच्छे रिव्यू मिले थे जिसका सीधा असर फिल्म की कमाई पर भी देखने को मिला था. 

यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

Temper Movie Budget : 35 करोड़ रूपये
Temper Movie Office Collection (India) : 60 करोड़ रूपये
Temper Movie Box Office Collection (Worldwide) : 74 करोड़ रूपये

6. आपकी जानकारी के लिए बता दें, ‘टेम्पर’ साल 2015 में रिलीज़ हुई पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म थी. 


temper movie unknown facts trivia in hindi

इस साल पहले नंबर पर बाहुबली: द बिगनिंग, दूसरे नंबर पर श्रीमंतुडू, तीसरे नंबर पर सन ऑफ सत्यमूर्ति और चौथे नंबर पर रुद्र्मादेवी थी.

7. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग कैटेगरी में 5 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से पोसानी कृष्णा मुरली को उनकी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए बेस्ट एक्टर का नंदी अवॉर्ड मिला था.

24 Time Story Movie Unknown Facts In Hindi: 24 फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

8. ‘टेम्पर’ फिल्म के डायरेक्टर पुरी जगंनाध हमेशा ही अपनी सभी फिल्मों में खुद ही कहानी लिखते आ रहे हैं लेकिन यह उनके करियर की पहली ऐसी फिल्म थी जिसकी कहानी उन्होंने खुद नहीं लिखी थी. बता दें, इस फिल्म की कहानी वकान्तम वामसी ने लिखी थी.

9. जूनियर एनटीआर और काजल अग्रवाल ने साथ में कुल 3 फिल्मों में काम किया है. यह इन दोनों की साथ में तीसरी फिल्म थी. 

इससे पहले ये दोनों साल 2010 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘बृंदावनम’ और साल 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘बादशाह’ में एक साथ नजर आये थे.

Bajrangi Bhaijaan Unknown Facts In Hindi: बजरंगी भाईजान से जुड़ी 23 अनसुनी और रोचक बातें

10. ‘टेम्पर’ फिल्म के लिए काजल अग्रवाल को फिल्म की शूटिंग शुरू होने से करीब 2 साल पहले यानी साल 2013 में ही कास्ट कर लिया गया था. 

अगले दो सालों तक इस फिल्म के लिए उन्हें डेट्स निकालना काफी मुश्किल हो रहा था तो इसी बीच मेकर्स ने काजल की जगह तमन्ना को भी अप्रोच किया था लेकिन बाद में काजल ही इस रोल के लिए फाइनल की गईं.

11. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में एक पर्टिकुलर सीन के लिए जूनियर एनटीआर ने लगातार 18 घंटे तक पानी तक नहीं पिया था. 


temper movie unknown facts trivia in hindi

इस सीन में उन्हें शर्टलेस होना था और वाक करनी थी, जिसके लिए उनके को-स्टार काजल अग्रवाल और पोसानी कृष्णा मुरली ने भी उनकी खूब तारीफ की थी.

12. फिल्म की कास्टिंग के दौरान इंडियन क्रिकेटर एस. श्रीसंत और बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान भी इस फिल्म में इम्पोर्टेन्ट रोल में नजर आने वाले हैं लेकिन बाद में इन दोनों को इस फिल्म से अलग कर दिया गया.

Race Gurram Unknown Facts In Hindi: रेस गुर्रम फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें

13. ‘टेम्पर’ में नोरा फतेही ने एक आइटम नंबर किया था लेकिन इनसे पहले इस आइटम सोंग के लिए श्रुति हासन से बात की गई थी. लेकिन उन्होंने इस आइटम सोंग के लिए मना कर दिया था.

14. ‘टेम्पर’ फिल्म का रीमेक अभी तक 2 भाषाओँ में बन चुका है. इनमे से साल 2018 में रोहित शेट्टी ने बॉलीवुड फिल्म ‘सिम्बा’ बनाई थी, जिसमे रणवीर सिंह लीड रोल में नजर आये थे. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी. 


temper movie unknown facts trivia in hindi

इसके अलावा दूसरी फिल्म साल 2019 में ‘अयोग्य’ नाम से तमिल भाषा में भी बनाई गई थी जिसमे लीड रोल में विशाल नजर आये थे. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. बता दें, दोनों ही फिल्मों में क्लाइमैक्स बदल दिया गया था.

15. ‘टेम्पर’ फिल्म की रिलीज़ के अगले ही दिन यानी 14 फरवरी 2015 को फिल्म के प्रोड्यूसर गणेश बाबू ने इस फिल्म के सीक्वल ‘टेम्पर 2’ की अनाउंसमेंट की थी. 

Magadheera Unknown Facts In Hindi: मगधीरा फिल्म से जुड़ी 16 अनसुनी और रोचक बातें

लेकिन फिल्म के डायरेक्टर पुरी जगंनाध ने इस पर काम करने से मना कर दिया. इसके बाद ही इस फिल्म के हिंदी और तमिल भाषा के रीमेक के राइट्स बेचे गए थे.

देखें वीडियो :

एक टिप्पणी भेजें

3 टिप्पणियाँ