Allu Arjun Biography in Hindi, Family, Lifestyle, Filmography, Success Story, Movies, Awards


Stylish Star Allu Arjun Complete Biography In Hindi : आज की इस पोस्ट में हम साउथ के स्टाइलिश स्टार के नाम से मशहूर अल्लू अर्जुन की लाइफ से जुड़े बहुत सारे अननोन फैक्ट्स, फैमिली, लाइफस्टाइल, मूवीज और सक्सेस स्टोरी के बारे में बात करेंगे. इस पोस्ट में हम ये भी देखेंगे कि कैसे एक आम एक्टर साउथ इंडस्ट्री का सबसे पॉपुलर और स्टाइलिश स्टार बन गया.



Allu Arjun Complete Biography in Hindi, Family

Lifestyle, Success Story, Movies, Awards


Allu Arjun Birth & Family

अल्लू अर्जुन का जन्म 8 अप्रैल 1983 में चेन्नई, तमिलनाडु में हुआ था. बता दें, अल्लू अर्जुन की मदर का नाम निर्मला है और पिता का नाम अल्लू अरविंद है. 

अल्लू अरविंद साउथ फिल्मों के जाने माने प्रोड्यूसर हैं जिन्होंने साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में भी कई फिल्में प्रोड्यूस की हैं. अल्लू अरविंद ने अपने बेटे अल्लू अर्जुन के लिए गंगोत्री, बन्नी, बद्रीनाथ, सराइनोड़ू और अला वैकुंठपुरमलो जैसी कई फिल्में बनाई हैं.

बता दें, साउथ के मेगास्टार के नाम से मशहूर चिरंजीवी ने अल्लू अरविंद की बहन सुरेखा से शादी की थी. इसलिए चिरंजीवी अल्लू अर्जुन के फूफा हैं. 


अल्लू अर्जुन 3 भाई हैं. अल्लू अर्जुन के बड़े भाई का नाम अल्लू वेंकटेश है. दूसरे नंबर पर अल्लू अर्जुन हैं और इनके छोटे भाई का नाम अल्लू शिरीष है. अल्लू शिरीष भी अल्लू अर्जुन की ही तरह फिल्मों में एक्टिव हैं.

Allu Arjun Wife & Children


6 मार्च 2011 में अल्लू अर्जुन ने साउथ के बड़े बिजनेसमैन चंद्रशेखर रेड्डी की बेटी स्नेहा रेड्डी से शादी की थी जिसके बाद इनके दो बच्चे भी हुए. इनमे से एक बेटा है जिसका नाम अयान है और दूसरी बेटी है जिसका नाम अर्हा हैं.


Allu Arjun Career


अल्लू अर्जुन ने एक्टिंग के साथ-साथ एनीमेशन कोर्स भी किया था. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि अगर उनकी एक्टिंग नहीं चलती है तो वो एनीमेशन सेक्टर में काम शुरू कर देंगे. ये उनका एक बैकअप प्लान भी था ताकि फ्यूचर में कोई प्रॉब्लम ना आये.

Allu Arjun Biography in Hindi, Family, Lifestyle, Filmography, Success Story, Movies, Awards

बता दें, अल्लू अर्जुन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी. ये पहली बार साल 1985 में रिलीज़ हुई चिरंजीवी की फिल्म ‘विजेता’ में नजर आये थे. 

इसके बाद इन्हें साल 1986 में रिलीज़ हुई कमल हासन की फिल्म ‘स्वाति मुत्यम’ में भी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर देखा गया था.
इसके बाद साल 2003 में अल्लू अर्जुन के लिए उनके पिता अल्लू अरविंद ने फिल्म ‘गंगोत्री’ बनाई. ये बतौर लीड एक्टर अल्लू अर्जुन के करियर की पहली फिल्म थी. 




इस फिल्म के लिए अल्लू अर्जुन को ‘सिनेमा अवॉर्ड्स’ की तरफ से बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला था. ये फिल्म ऑडियंस को पसंद जरूर आई थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर बड़ा कमाल नहीं दिखा पाई. 

इसके अगले ही साल यानी 2004 में अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘आर्या’ रिलीज़ हुई थी जिसे सुकुमार ने डायरेक्ट किया था. ये फिल्म ऑडियंस को बेहद पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट रही. 

Allu Arjun Biography in Hindi, Family, Lifestyle, Filmography, Success Story, Movies, Awards

इस फिल्म ने अल्लू अर्जुन को रातों रात बड़ा स्टार बना दिया. इतना ही नहीं अल्लू अर्जुन की बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का ‘नंदी अवॉर्ड’ भी दिया गया था.

इसके बाद साल 2005 में अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘बन्नी’ रिलीज़ हुई थी जिसे वी. वी. विनायक ने डायरेक्ट किया था. ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस बड़ी हिट रही और इस फिल्म के बाद लोग अल्लू अर्जुन को बन्नी कहकर भी बुलाने लग गए थे.


इसके बाद तो अल्लू अर्जुन की रफ्तार बढ़ती ही चली गई. एक समय था जब अल्लू अर्जुन की फैन फॉलोइंग सिर्फ साउथ इंडिया में ही थी. 

लेकिन कुछ चुनिंदा फिल्मों की वजह से ही अल्लू अर्जुन नॉर्थ इंडिया की ऑडियंस के भी फेवरेट सुपरस्टार बन गए और धीरे-धीरे इनकी फैन फॉलोइंग फॉरेन में भी बढ़ती चली गई. आज भी अल्लू अर्जुन की फिल्में इंडिया के बाहर विदेशों में खूब कमाई करती हैं.

हमेशा ही अपनी यूनिक एक्टिंग और डांस स्टाइल के लिए मशहूर अल्लू अर्जुन का नाम स्टाइलिश स्टार पड़ गया. बता दें, अल्लू अर्जुन को उनके बेहतरीन डांस की वजह से साउथ इंडिया का माइकल जैक्सन भी कहा जाता है. 


तना ही नहीं बॉलीवुड सुपरस्टार और बेहतरीन डांसर ऋतिक रोशन भी अपने कई इंटरव्यू में अल्लू अर्जुन की तारीफ कर चुके हैं.

अल्लू अर्जुन से उनके डांस को लेकर कई बार सवाल किये गए हैं कि वो इतना बेहतरीन डांस और जबरदस्त एक्शन कैसे करते हैं? इस पर उन्होंने कई बार बताया है कि वो बचपन में ही जिमनास्टिक की प्रैक्टिस करने लग गए थे. इसी वजह से उनकी बॉडी की फ्लेक्सिबिलिटी इतनी अच्छी हो पाई है.

बता दें, अल्लू अर्जुन ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में दी हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है. अल्लू अर्जुन के करियर की बेहतरीन फिल्मों में आर्या, जुलई, परुगु, देसमुदुरु, सन ऑफ सत्यमूर्ति, सराइनोडू, डीजे, रेस गुर्रम जैसी कई फिल्में शामिल हैं. 


इनमे सराइनोडू ऐसी फिल्म है जिसके हिंदी वर्जन ने यूट्यूब पर सबसे ज्यादा व्यूज पाने का रिकॉर्ड भी बनाया था.

साल 2020 में रिलीज़ हुई ‘अला वैकुंठपुरमलो’ अल्लू अर्जुन के करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई थी. इस फिल्म ने इंडिया के साथ-साथ विदेशों में भी जबरदस्त कमाई की थी. 

Allu Arjun Biography in Hindi, Family, Lifestyle, Filmography, Success Story, Movies, Awards

इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर करीब 262 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था. बता दें, इस फिल्म के साथ रजनीकांत की फिल्म ‘दरबार’ और महेश बाबू की फिल्म ‘सरिलेरु नीकेवरु’ भी रिलीज़ हुई थी लेकिन अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘अला वैकुंठपुरमलो’ ने दोनों फिल्मों को पछाड़ दिया और साल 2020 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी बनी. 

इतना ही नहीं अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘अला वैकुंठपुरमलो’ तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी है. 




पहले नंबर पर प्रभास की फिल्म बाहुबली 2: द कंक्लूजन है. दूसरे नंबर पर भी प्रभास की फिल्म बाहुबली: द बिगनिंग है. तीसरे नंबर पर भी प्रभास की फिल्म साहो और चौथे नंबर पर अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘अला वैकुंठपुरमलो’ है. इसके अलावा महेश बाबू की फिल्म ‘सरिलेरू नीकेवरू’ पांचवें नंबर पर है.

Allu Arjun Upcoming Movies


अल्लू अर्जुन की आने वाली फिल्मों में ‘पुष्पा’ शामिल है. इस फिल्म का डायरेक्शन सुकुमार कर रहे हैं. इस फिल्म में अल्लू अर्जुन के साथ रश्मिका मंदना नजर आने वाली हैं. इस फिल्म की काफी शूटिंग हो चुकी है. 

Allu Arjun Biography in Hindi, Family, Lifestyle, Filmography, Success Story, Movies, Awards

फिल्म का फर्स्ट लुक भी काफी पहले ही रिलीज़ किया जा चुका है. फर्स्ट लुक में अल्लू अर्जुन बिलकुल यूनिक अंदाज में ही नजर आ रहे हैं. 

अगर कोरोना वायरस की प्रॉब्लम खत्म होती है और थियेटर फिर से रि-ओपन हो जाते हैं तो ये फिल्म इस साल के अंत तक या अगले साल के शुरुआत में रिलीज़ की जा सकती है.


Allu Arjun Awards


अल्लू अर्जुन की कई फिल्मों में उनकी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए कई अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं. इनमे रेस गुर्रम, सराइनोडू, परुगु, आर्या, रुद्र्मादेवी जैसी कई फिल्में शामिल हैं.

Allu Arjun Bollywood Debut


बता दें, अल्लू अर्जुन ने अभी तक कोई भी बॉलीवुड फिल्म नहीं की है. इस बारे में उन्होंने कई इंटरव्यू में बताया है कि वो खुद चाहते हैं कि उनकी फिल्मोग्राफी में एक हिंदी फिल्म जुड़े. 


अभी तक उनके पास बॉलीवुड से काफी ऑफर आये हैं लेकिन उन्हें कोई प्रोजेक्ट पसंद नहीं आया. उनका ये भी कहना है कि इसे लेकर वो कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते. इसके लिए वो एक बेहतरीन स्क्रिप्ट का इंतजार कर रहे हैं.

Allu Arjun Fan Following


अल्लू अर्जुन की फैन फॉलोइंग किसी भी बॉलीवुड सुपरस्टार से कम नहीं है. अल्लू अर्जुन सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं. बता दें, अल्लू अर्जुन फेसबुक फॉलोइंग में साउथ के सभी सुपरस्टार से काफी आगे हैं. 

इनके फेसबुक पेज पर 13 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स मौजूद हैं. इसके अलावा ट्विटर पर 5.1 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 8.3 मिलियन फॉलोअर्स मौजूद हैं.

Allu Arjun Biography in Hindi, Family, Lifestyle, Filmography, Success Story, Movies, Awards

अल्लू अर्जुन टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे एक्टर हैं जिनकी फैन फॉलोइंग केरल में सबसे ज्यादा है. इसी वजह से केरल में इन्हें मल्लू अर्जुन के नाम से भी जाना जाता है. 

इतना ही नहीं अल्लू अर्जुन टॉलीवुड इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे एक्टर भी हैं जिनकी अधिकांश फिल्में मलयालम लैंग्वेज में भी डब हुई हैं.

Allu Arjun Lifestyle


अल्लू अर्जुन के पास कई लग्जरी कारों का कलेक्शन है जिनकी कीमत 4 से 5 करोड़ रुपए से भी ऊपर है. इनके पास रेंज रोवर, ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसी कई महंगी गाडियां हैं. 


इतना ही नहीं अल्लू अर्जुन के पास BMW  Coupe मॉडल की कार है, जिसका नंबर 666 है.

इसके अलावा हैदराबाद के जुबली हिल्स के पास अल्लू अर्जुन का एक आलीशान घर है जिसकी कीमत 100 करोड़ रूपये से भी ज्यादा बताई जाती है.

Allu Arjun Hobbies & Favorite Things


अल्लू अर्जुन अपने जन्मदिन पर हर साल ब्लड डोनेट करते हैं. इसके अलावा वो स्पेशल बच्चों से जाकर मिलते हैं और उनकी आर्थिक मदद भी करते हैं. 


इसके अलावा भी वो कई कैम्पेन के साथ जुड़े हुए हैं और सोशल अवेयरनेस के कई प्रोग्राम्स में भी हिस्सा लेते हैं.

अल्लू अर्जुन को किताबें पढ़ने और फोटोग्रफी का काफी शौक है. उन्होंने बताया कि फ्री टाइम में वो फोटोग्राफी करते हैं. इससे उनका स्ट्रेस काफी कम होता है और इसे वो अपनी फीलिंग एक्सप्रेस करने का भी एक अच्छा तरीका मानते हैं.


अल्लू अर्जुन के फेवरेट एक्टर चिरंजीवी हैं. बचपन से ही अल्लू अर्जुन को चिरंजीवी की फिल्में पसंद हैं. बता दें, अल्लू अर्जुन की फेवरेट फिल्म ‘इंद्र: द टाइगर’ है, जिसमे लीड रोल में चिरंजीवी ही नजर आये थे. 

अल्लू अर्जुन ने बताया कि ये फिल्म उन्होंने 15 से भी ज्यादा बार देखी है और आगे भी इसे देखने से परहेज नहीं करेंगे.

देखिये वीडियो :

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां