Brindavanam The Super Khiladi Movie Unknown Facts In Hindi: ब्रिंदावनम फिल्म से जुड़ी 14 अनसुनी और रोचक बातें


Brindavanam - The Super Khiladi Movie Trivia & Interesting Facts in Hindi: आज की पोस्ट में हम जूनियर एनटीआर की फिल्म ब्रिंदावनमसे जुड़ी 14 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

Brindavanam The Super Khiladi Movie Trivia In Hindi


Star Cast
Junior NTR as Krishna alias Krish
Kajal Aggarwal as Bhoomi
Samantha Ruth Prabhu as Indu
Prakash Raj as Bhanu Prasad
Srihari as Shiva Prasad
Kota Srinivasa Rao as Durga Prasad
Mukesh Rishi as Surendra

Written & Directed by Vamsi Paidipally
Produced by Dil Raju, Sirish & Laxman
Music by S. Thaman

Brindavanam Movie Unknown Facts In Hindi, Trivia, Lifetime Box Office Collection

Budget, Cast & Verdict, 2010 Telugu Film


1. ‘ब्रिंदावनमतेलुगू भाषा में बनी एक एक्शन-रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म थी जो 14 अक्टूबर 2010 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में जूनियर एनटीआर, काजल अग्रवाल, सामंथा रुथ प्रभु, प्रकाश राज, श्रीहरि, कोटा श्रीनिवास राव और मुकेश ऋषि जैसे कई बड़े एक्टर्स नजर आये थे. 

इन सबके अलावा फिल्म में जूनियर एनटीआर के पिता एनटी रामा राव को भी भगवान श्रीकृष्ण के रोल में दिखाया गया था. हालांकि ये सीन मेकर्स ने कंप्यूटर की मदद से तैयार किया था.

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ के जाने माने डायरेक्टर वामसी पैडिपल्ली ने किया था जो अपने करियर में कई बड़ी तेलुगू फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं. ये ‘ब्रिंदावनम’ के अलावा प्रभास के साथ फिल्म ‘मुन्ना’, अल्लू अर्जुन और राम चरण के साथ फिल्म ‘येवडू’ और महेश बाबू के साथ फिल्म ‘महर्षि’ भी बना चुके थे. 
ये सभी फिल्में ऑडियंस को काफी पसंद आई थीं. इसके अलावा ‘ब्रिंदावनम’ के प्रोडक्शन की बात करें तो इस फिल्म को दिल राजू, सिरिश और लक्ष्मण ने मिलकर प्रोड्यूस किया था.

3. इस फिल्म का म्यूजिक एस. थामन ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 7 गाने थे और सभी गाने उस साल सुपरहिट हुए थे. फिल्म के गानों में बॉलीवुड के फेमस सिंगर सुखविंदर सिंह, शंकर महादेवन और रेमो फर्नांडिस ने अपनी आवाज दी थी.

Good Newwz Movie Unknown Facts In Hindi: गुड न्यूज फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातेंBollywood Edit | View | Delete

4. फिल्म की स्टोरीलाइन की बात करें तो कृष यानि जूनियर एनटीआर एक अरबपति बिजनेसमैन मुकेश ऋषि का बेटा है. उसकी एक गर्ल फ्रेंड इंदु है जिसका रोल समांथा रुथ प्रभु ने प्ले किया है. 

इंदु की एक बेस्ट फ्रेंड है भूमि जिसके रोल में काजल अग्रवाल नजर आई हैं. भूमि के पिता यानि प्रकाश राज उसकी शादी अपने पसंद के एक लड़के से कराना चाहते हैं लेकिन भूमि ये शादी नहीं करना चाहती और अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती है. 

इसी बीच भूमि के दादा कोटा श्रीनिवास राव उसके पिता से कहते हैं कि भूमि किसी और को पसंद करती है. इस पर भूमि के पिता उस लड़के को बुलवाने के लिए कहते हैं. 


इसके बाद कृष की एंट्री गांव में होती है तो वो देखता है कि भूमि के पिता और उसके अंकल के बीच झगड़ा चल रहा है. फिल्म का मेन पॉइंट यही है कि कैसे कृष दोनों परिवारों के झगड़े खत्म करता है और उन्हें एक करता है.

5. इस फिल्म को मोस्टली सभी क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रेटिंग मिली थी. साथ ही पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने भी इस फिल्म को 10 में से 7.1 की रेटिंग दी हुई है. साथ ही ऑडियंस को भी ये फिल्म खूब पसंद आई थी. 
वर्डिक्ट की बात करें तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

Brindavanam Movie Budget : 23 करोड़ रूपये

Brindavanam Movie Office Collection (India) : 39 करोड़ रूपये

Brindavanam Movie Box Office Collection (Worldwide) : 48 करोड़ रूपये

6. बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट होने के साथ-साथ ‘ब्रिंदावनम’ जूनियर एनटीआर के करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी. इसके अलावा पहले वीक की कमाई के मामले में इस फिल्म ने राम चरण की फिल्म ‘मगधीरा’ को छोड़कर पिछली सभी तेलुगू फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. 


Brindavanam The Super Khiladi Movie Unknown Facts In Hindi

इतना ही नहीं अपने फाइनल कलेक्शन के बाद ‘ब्रिंदावनम’ उस समय की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी बनी थी. इन सब के अलावा ये फिल्म साल 2010 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी बनी थी. 

इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में नंद्मुरी बालाकृष्णा की फिल्म ‘सिम्हा’ पहले नंबर पर थी.

Magadheera Unknown Facts In Hindi: मगधीरा फिल्म से जुड़ी 16 अनसुनी और रोचक बातें

7. काजल अग्रवाल से पहले फिल्म के प्रोड्यूसर दिल राजू ने जूनियर एनटीआर के अपोजिट तृषा कृष्णन को फाइनल किया था लेकिन उन दिनों वो अपनी फिल्म खट्टा मीठा और नमो वेंकेटेशा की शूटिंग में बिजी थी जिसकी वजह से वो ‘ब्रिंदावनम’ के लिए डेट्स नहीं निकाल पाई. इसलिए तृषा की जगह मेकर्स ने काजल अग्रवाल को ले लिया.

8. फिल्म की शूटिंग के लिए हैदराबाद में करीब 3 से 4 ऐकड़ का एक बड़ा बंगला तैयार किया गया था. जिसमे एक बड़ा सा गार्डन भी रखा गया था. बताया जाता है तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास में ये उस समय का सबसे बड़ा सेट था जिसे शूटिंग के बाद पूरी तरह तोड़ दिया गया था.

Irumbu Thirai – The Return of Abhimanyu Unknown Facts In Hindi: दि रिटर्न ऑफ अभिमन्यु फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें

9. इस फिल्म की शूटिंग के समय कई एक्सीडेंट हुए थे. एक बार फाइट सीक्वेंस के दौरान जूनियर एनटीआर को गहरी चोट आई थी जिसकी वजह से उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ा. इसके बाद फिल्म की शूटिंग का शिड्यूल चेंज करना पड़ा. 

इसके बाद शूटिंग के आखिरी शिड्यूल में अचानक कोटा श्रीनिवास राव के बेटे कोटा प्रसाद की डेथ हो गई जिसकी वजह से फिल्म का शिड्यूल करीब एक हफ्ता आगे और बढ़ाना पड़ा था. इसी वजह से फिल्म की रिलीज़ में भी देरी हुई थी.

Duvvada Jagannadham - DJ Unknown Facts In Hindi: DJ फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


10. सबसे पहले मेकर्स ने प्लान बनाया था कि वो इस को जुलाई 2010 में रिलीज़ करेंगे. लेकिन शूटिंग में लगातार देरी होने की वजह से फिल्म की रिलीज़ डेट भी आगे ही बढ़ती गई. 

इसके बाद अगस्त 2010 में अनाउंस किया गया कि ये फिल्म 8 अक्टूबर को रिलीज़ होगी लेकिन इस दिन महेश बाबू की फिल्म ‘कलेजा’ रिलीज़ होनी थी जिसकी वजह से इस फिल्म की रिलीज़ डेट फिर से आगे बढ़ानी पड़ी और फाइनली ये फिल्म 14 अक्टूबर को रिलीज़ हुई. 


Brindavanam The Super Khiladi Movie Unknown Facts In Hindi

बता दें, महेश बाबू का स्टारडम उस टाइम भी काफी अच्छा था, इसलिए मेकर्स महेश बाबू की फिल्म के साथ कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे. यही वजह थी कि उन्होंने महेश बाबू की फिल्म ‘कलेजा’ और ‘ब्रिंदावनम’ के बीच एक हफ्ते का गैप लिया था.

11. फिल्म ‘ब्रिंदावनम’ में जूनियर एनटीआर, काजल अग्रवाल और सामंथा रुथ प्रभु पहली बार एक साथ नजर आये. इस फिल्म के बाद काजल और सामंथा को महेश बाबू के साथ साल 2016 में रिलीज़ हुई फिल्म ब्रह्मोत्सवम और साल 2017 में रिलीज़ हुई विजय की फिल्म मार्सल में भी एक साथ देखा गया था. 

इसके अलावा जूनियर एनटीआर और काजल अग्रवाल की बात करें तो इन दोनों की जोड़ी साल 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘बादशाह’ और साल 2015 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘टेम्पर’ में भी एक साथ नजर आ चुकी है. 

Temper Movie Unknown Facts In Hindi: टेम्पर फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

साथ ही जूनियर एनटीआर और सामंथा की बात करें तो इन दोनों को इस फिल्म के बाद साल 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘रमैया वस्तावैया’ और साल 2014 में रिलीज़ हुई राभासा’ में भी देखा जा चुका है.

12. इस फिल्म के डबिंग वर्जन की बात करें इस फिल्म के हिंदी डबिंग के राइट्स गोल्डमाइन टेलीफिल्म्स ने खरीदे थे जिसके बाद इन्होने इस फिल्म को ‘दि सुपर खिलाड़ी’ नाम से रिलीज़ किया था. 

हिंदी वर्जन में भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. इसके अलावा इस फिल्म को मलयालम भाषा में ‘चक्रव्यूहम’ नाम से भी डब किया जा चुका है.

Titanic Movie Unknown Facts In Hindi: टाइटैनिक फिल्म से जुड़ी 35 अनसुनी और रोचक बातें

13. ‘ब्रिंदावनम’ फिल्म के रीमेक के बारे में बात करें तो इस फिल्म के अभी तक 6 भाषाओँ में रीमेक बनाए जा चुके हैं. 

कन्नड़ भाषा में इस फिल्म को ‘ब्रिदावना’, ओडिया भाषा में इस फिल्म को ‘लव मास्टर’, बंगाली भाषा में ‘खोका 420’, बांग्लादेश में इस फिल्म को ‘बुक फटे तो मुख फटेना’, मराठी लैंग्वेज में इस फिल्म को ‘वृन्दावन’ और भोजपुरी में इस फिल्म को ‘हम है जोड़ी नंबर 1’ नाम से रीमेक बनाया जा चुका है. 

इसके साथ ही ये साउथ की उन टॉप फिल्मों में शामिल है जिसके सबसे ज्यादा रीमेक बन चुके हैं.

14. इन 6 रीमेक के बाद इस फिल्म के हिंदी रीमेक के राइट्स सलमान खान और सोहेल खान ने खरीदे हुए हैं. हालांकि अभी इस फिल्म के हिंदी रीमेक को लेकर कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है.

देखे वीडियो :

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ