Duvvada Jagannadham - DJ Unknown Facts In Hindi: DJ फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


Duvvada Jagannadham - DJ Movie Trivia & Interesting Facts in Hindi: आज की पोस्ट में हम साउथ के स्टाइलिश सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म डीजे’ से जुड़ी 15 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

Duvvada Jagannadham - DJ trivia In Hindi


DJ Movie Star Cast
Allu Arjun as Duvvada Jagannadham Shastri / DJ / Designer Jagadish
Pooja Hegde as Pooja
Murali Sharma as Purushottam
Rao Ramesh as Royyala Naidu
Posani Krishna Murali as Home Minister Pushpam

Written & Direction by Harish Shankar
Produced by Dil Raju
Music by Devi Sri Prasad

Duvvada Jagannadham - DJ Movie Unknown Facts In Hindi, Trivia, Box Office Collection 

Budget, Cast & Verdict, Review, Revisit, Allu Arjun 2017 Telugu Movie


1. ‘डीजेतेलुगू भाषा में बनी एक एक्शन-कॉमेडी फिल्म थी जो 23 जून 2017 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में अल्लू अर्जुन, पूजा हेगड़े, मुरली शर्मा, पोसानी कृष्णा मुरली और राव रमेश जैसे कई बड़े एक्टर्स नजर आये थे.

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर हरीश शंकर ने किया था जो अपने करियर में कई बड़ी तेलुगू फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं. हरीश शंकर ने रवि तेजा के साथ फिल्म ‘मीरापकाय’ बनाई थी जिसे हिंदी में ‘खल्लास’ नाम से भी डब किया गया था. 

इसके बाद ये पवन कल्याण के साथ फिल्म ‘गब्बर सिंह’ और जूनियर एनटीआर के साथ फिल्म ‘रमैया वस्तावैय्या’ जैसी कई बड़ी फ़िल्में बना चुके हैं. इसके अलावा फिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस फिल्म को दिल राजू ने प्रोड्यूस किया था.

3. इस फिल्म का म्यूजिक साउथ के जाने माने म्यूजिक डायरेक्टर देवी श्री प्रसाद ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 5 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे.

Housefull 4 Movie Unknown Facts In Hindi: हाउसफुल 4 फिल्म से जुड़ी 25 अनसुनी और रोचक बातें

4. इस फिल्म में अल्लू अर्जुन ने डीजे का रोल प्ले किया है. साथ में मुरली शर्मा एक पुलिस ऑफिसर के रोल ने में नजर आये हैं. साथ ही फिल्म में पूजा हेगड़े को पूजा के किरदार में देखा गया है जो डीजे यानी जगन्नाथ शास्त्री के प्यार में पागल हो जाती है. 

इन सबके अलावा फिल्म में विलेन के रोल रॉयल नायडू में राव रमेश नजर आये हैं. फिल्म में एक ऐसे ब्राह्मण लड़के की कहानी दिखाई गई है जो एक पुलिसवाले की मदद से अंडरकवर रहकर शहर में अपराध करने वालों को सजा देता है. 

हालांकि उसके पिताजी उसे लड़ाई करने से मना करते हैं और कसम के तौर पर उसे एक रुद्राक्ष पहना देते हैं कि जब तक ये उसके गले में रहेगा वो किसी से नहीं लड़ेगा. 
जब तक रुद्राक्ष उसके गले में रहता है तो वो जगन्नाथ शास्त्री होता है लेकिन जब उसे किसी क्रिमिनल को मरना होता है तो वह रुद्राक्ष उतार देता है और डीजे बन जाता है. 

फिल्म का कांसेप्ट काफी अलग था, जो ऑडियंस को काफी पसंद आया था. साथ ही हर बार की तरह अल्लू अर्जुन की परफॉरमेंस भी दर्शकों को बेहद पसंद आई थी.

5. अल्लू अर्जुन की पिछली फिल्म ‘सराइनोडु’ सभी की खूब पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म बड़ी हिट हुई थी. इसलिए ‘सराइनोडु’ की सक्सेस के बाद ऑडियंस को फिल्म ‘डीजे से काफी ज्यादा उम्मीदें थीं लेकिन ये फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई. 


Duvvada Jagannadham - DJ Unknown Facts In Hindi

इतना ही नहीं क्रिटिक्स की तरफ से भी इस फिल्म को ज्यादा अच्छे रिव्यू नहीं मिल पाए थे. यहाँ तक कि IMDB की तरफ से भी इस फिल्म को 10 में से 5.6 की रेटिंग मिली हुई है. यही वजह थी कि नेगेटिव रेटिंग का असर फिल्म की कमाई पर भी देखने को मिला. 

हालांकि फिल्म में अल्लू अर्जुन की परफॉरमेंस ऑडियंस को काफी पसंद आई थी और अल्लू अर्जुन को उस साल ‘जी तेलुगू सिने अवॉर्ड्स’ की तरफ से ‘फेवरेट हीरो ऑफ दि ईयर’ का अवॉर्ड भी मिला था. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म उम्मीदों के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. 
इसीलिए इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट घोषित किया गया था. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

Duvvada Jagannadham - DJ Movie Budget : 50 करोड़ रूपये

Duvvada Jagannadham - DJ Office Collection (India) : 72 करोड़ रूपये

Duvvada Jagannadham - DJ Box Office Collection (Worldwide) : 115 करोड़ रूपये

6. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी ब्लॉकबस्टर तो नहीं हो पाई लेकिन कई अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 12 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 4 अवॉर्ड अपने नाम किये थे.

Son of Satyamurthy Unknown Facts In Hindi: सन ऑफ सत्यमूर्ति फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

7. फिल्म में अल्लू अर्जुन और पूजा हेगड़े की जोड़ी ऑडियंस को काफी पसंद आई थी. बता दें, इन दोनों को बड़े पर्दे पर पहली बार एक साथ देखा गया था. हालांकि इस फिल्म के बाद ये दोनों साल 2020 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘अला वैकुंठपुरमलो’ में भी एक साथ नजर आ चुके हैं.

8. फिल्म में लीड एक्ट्रेस के लिए पूजा हेगड़े से पहले श्रुति हासन और काजल अग्रवाल के नाम भी कंसीडर किये गए थे. लेकिन श्रुति हासन उन दिनों सूर्या के साथ फिल्म ‘सिंघम 3’ और पवन कल्याण के साथ फिल्म ‘कटमरायुडू’ की शूटिंग बिजी थी जिसकी वजह से उन्होंने इस फिल्म के लिए मना कर दिया. 


Duvvada Jagannadham - DJ Unknown Facts In Hindi

इनके अलावा काजल अग्रवाल की बात करें तो ये उस समय अजित कुमार के साथ फिल्म ‘विवेगम’ और विजय के साथ फिल्म ‘मार्सल’ की शूटिंग में बिजी थी. इसलिए काजल अग्रवाल भी इस फिल्म को साइन नहीं कर पाईं. फाइनली ये रोल पूजा हेगड़े के पास चला गया.

9. दोस्तों, पूजा हेगड़े की बात करें तो डीजे उनके करियर की पांचवीं फिल्म थी. इन्होने साल 2012 में जीवा के साथ तमिल फिल्म ‘मुगामूदी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. 

इसके बाद इन्हें नागा चैतन्य के साथ फिल्म ‘ओका लैला कोसम’ और वरुण तेज के साथ फिल्म ‘मुकुंडा’ में भी देखा गया था. हालांकि इन सब फिल्मों से पूजा को ज्यादा पॉपुलैरिटी नहीं मिल पाई. 

साल 2016 में पूजा को बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘मोहेनजो दारो’ में काम करने का मौका मिला. हालांकि ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाई. 

इसके बाद इन्हें अल्लू अर्जुन के साथ फिल्म ‘डीजे’ में देखा गया, जिसके बाद इनकी पॉपुलैरिटी काफी बढ़ गई थी. इसके बाद पूजा को महेश बाबू के साथ फिल्म ‘महर्षि’ और अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘हाउसफुल 4’ में भी देखा जा चुका है.

Kick Movie Unknown Facts In Hindi: किक फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

10. फिल्म की शूटिंग के लिए टीम ने बेलूर के चेन्नाकेशव मंदिर में भगवान शिव की एक मूर्ति रखी थी. जोकि मंदिर की प्रथा और परंपरा के खिलाफ है. 

इसी वजह से वहां के पुजारियों ने इसका विरोध किया और फिल्म की शूटिंग रुकवा दी. इसके बाद मेकर्स ने शूटिंग के लिए इतिहास और पुरातत्व विभाग से स्पेशली इसकी परमिशन ली थी. तब जाकर फिल्म की शूटिंग दोबारा शुरू हो सकी.

11. साल 1988 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘रूद्रवीणा’ में चिरंजीवी ने एक ब्राह्मण हीरो का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. 

चिरंजीवी के बाद अल्लू अर्जुन तेलुगू सिनेमा के ऐसे दूसरे एक्टर हैं जिन्हें ब्राह्मण एक्शन हीरो के रोल में सबसे ज्यादा पसंद किया गया है.


Duvvada Jagannadham - DJ Unknown Facts In Hindi

12. आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें, कि जब अल्लू अर्जुन को पता चला कि उन्हें फिल्म ‘डीजे’ में एक ब्राह्मण का रोल प्ले करना है तो उन्होंने शूटिंग शरू होने से लेकर और शूटिंग खत्म होने तक नॉन-वेज खाना छोड़ दिया था. 

इसकी जानकारी उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में दी थी. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि ये उनके करियर के सबसे टफ रोल्स में से एक था, जिसके लिए उन्हें दो अलग-अलग किरदारों को ध्यान में रखकर ही शूटिंग करनी पड़ती थी. 

इसके लिए फिल्म के डायरेक्टर हरीश शंकर कई बार नाराज भी हो जाते थे. इसलिए अल्लू अर्जुन को फिल्म के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी.

Naa Peru Surya – Surya The Soldier Unknown Facts In Hindi: सूर्या: द सोल्जर फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

13. पहले इस फिल्म रिलीज़ डेट 19 मई 2017 फाइनल की गई थी. लेकिन शूटिंग के आखिरी शिड्यूल में अल्लू अर्जुन की तबियत ख़राब हो गई जिसकी वजह से फिल्म को कम्पलीट होने में टाइम लग गया. यही वजह थी कि इस फिल्म की रिलीज़ डेट आगे बढ़ाकर 23 जून 2017 करनी पड़ी.

14. इस फिल्म के हिंदी डबिंग के राइट्स गोल्डमाइन टेलीफिल्म्सने खरीदे थे. इसके बाद इस फिल्म के हिंदी वर्जन को 19 नवंबर 2017 को गोल्डमाइन टेलीफिल्म्सने ही यूट्यूब पर अपलोड किया गया था. 

यूट्यूब पर अपलोड होते ही इस फिल्म ने 15 दिनों के अंदर ही 50 मिलियन व्यूज पूरे कर लिए थे. इसके साथ इस फिल्म ने अल्लू अर्जुन की ही पिछली फिल्म सराइनोडुका रिकॉर्ड तोड़ दिया था. क्योंकि सराइनोडुको 50 मिलियन व्यूज पूरे करने में 42 दिन का समय लग गया था.

15. जुलाई 2020 में रिपोर्ट्स आई थी कि इस फिल्म को बॉलीवुड में रीमेक बनाया जा रहा है. फिल्म में लीड रोल के लिए सिद्धार्थ मल्होत्रा से बात की गई है और उन्होंने फिल्म के लिए हां भी कर दी है. 


Duvvada Jagannadham - DJ Unknown Facts In Hindi

कोरोना वायरस की प्रॉब्लम खत्म होने के बाद इस फिल्म पर काम शुरू हो सकता है. ‘डीजे’ फिल्म के प्रोड्यूसर दिल राजू इस फिल्म के रीमेक के राइट्स बेचना नहीं चाहते बल्कि हिंदी रीमेक को भी वो खुद ही प्रोड्यूस करना चाहते हैं. 

इसलिए उन्होंने हिंदी रीमेक के लिए बॉलीवुड के दो बड़े डायरेक्टर से बात की है. इनमे मिलाप जावेरी हैं जो सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ फिल्म ‘मरजावां’ बना चुके हैं. 

इनके अलावा दूसरा नाम निखिल आडवाणी का है जो बॉलीवुड में कल हो ना हो और बाटला हाउस जैसी कई बड़ी फिल्में बना चुके हैं. अब देखना ये है कि डीजे के किरदार में सिद्धार्थ मल्होत्रा कितना परफेक्ट साबित होते हैं.

देखिये वीडियो:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ