Yevadu Unknown Facts In Hindi: येवडु से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


Yevadu Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम साल 2014 में रिलीज़ हुई तेलुगू एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘येवडु (Yevadu) से जुड़ी 10 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.


yevadu trivia in hindi


Star Cast
Ram Charan as Charan/Satya alias Ram
Shruti Haasan as Manju
Amy Jackson as Shruthi
Allu Arjun as Satya (Cameo appearance)
Kajal Aggarwal as Deepti (Cameo appearance)

Directed by Vamshi Paidipally
Produced by Dil Raju
Music by Devi Sri Prasad

Yevadu Unknown Facts In Hindi (2014), Trivia

Lifetime Box Office Collection, Budget, Cast & Verdict


1. ‘येवडु’ तेलुगू भाषा में बनाई एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म थी, जो 12 जनवरी 2014 में मकर संक्रांति के मौके पर रिलीज़ की हुई थी. फिल्म में राम चरण, श्रुति हासन और एमी जैक्सन जैसे कई बड़े सितारे नजर आये थे. 

फिल्म में अल्लू अर्जुन और काजल अग्रवाल ने भी एक अहम किरदार निभाया था.


2. फिल्म का डायरेक्शन वामशी पैडीपल्ली ने किया था. इसके फिल्म को दिल राजू ने प्रोड्यूस किया था.

3. इस फिल्म का म्यूजिक देवी श्री प्रसाद ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 6 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पॉपुलर हुए थे.

yevadu trivia in hindi

4. फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस की बात करें तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. इतना ही नहीं यह साल 2014 में रिलीज़ हुई तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी बनी थी. 

पहले नंबर पर अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘रेस गुर्रम’ और दूसरे नंबर पर महेश बाबू की फिल्म ‘1: नेनोक्कडीने’ थी. ‘येवडु’ के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:


Yevadu Movie Budget : 35 करोड़ रूपये
Yevadu Box Office Collection (India) : 45.40 करोड़ रूपये
Yevadu Box Office Collection (India) : 47.10 करोड़ रूपये

5. बहुत कम लोग जानते होंगे कि फिल्म येवडु’ साल 1997 में रिलीज़ हुई हॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर जॉन वू (John Woo) की फिल्म ‘फेस ऑफ’ (Face/Off) की कहानी से काफी इंस्पायर्ड थी.

yevadu unknown facts in hindi


6. ये राम चरण के करियर की सातवीं फिल्म थी. इन्होने साल 2007 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘चिरुथा’ (Chirutha) से अपने करियर की शुरुआत की थी. 

इसके बाद ये मगधीरा (Magadheera), नायक (Naayak), ऑरेंज (Orange) और राका (Racha) में भी नजर आये थे. 

इसी बीच इन्होने फिल्म ‘जंजीर’ (Zanjeer) से भी बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी.


 
7. फिल्म के डायरेक्टर वामशी पैडीपल्ली के डायरेक्शन में बनी यह उनकी तीसरी फिल्म थी. इससे पहले इन्होने साल 2007 में प्रभास (Prabhas) के साथ फिल्म मुन्ना (Munna) और साल 2010 में जूनियर एनटीआर (Junior NTR) के साथ फिल्म ब्रिन्दावनम (Brindavanam) भी बनाई थीं.

8. फिल्म के आइटम सॉन्ग ‘पिंपल डिंपल’ (Pimple Dimple) की शूटिंग के समय श्रुति हसन की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई थीं. 


ये तस्वीरें कुछ इस तरह ली गई थीं, जो दिखने में बेहद ही वल्गर लग रही थीं. इसी के चलते श्रुति ने तस्वीरों को लीक करने वाले के खिलाफ हैदराबाद के एक पुलिस स्टेशन में FIR भी दर्ज की थी.

9. इस फिल्म में अल्लू अर्जुन और राम चरण दोनों ने काम किया था. हालांकि अल्लू अर्जुन फिल्म में थोड़े से समय के लिए दिखाई दिए थे, इसके बावजूद दोनों को एक साथ आमने सामने नहीं दिखाया गया. 

yevadu unknown facts in hindi

बता दें, रियल लाइफ में अल्लू अर्जुन और राम चरण भाई-भाई हैं. दरअसल अल्लू अर्जुन के पिता अल्लू अरविंद (Allu Arvind) की बहन सुरेखा (Surekha) ने चिरंजीवी (Chiranjeevi) से शादी की थी और राम चरण, चिरंजीवी के बेटे हैं. 

इसलिए राम चरण, अल्लू अर्जुन की बुआ के बेटे हुए. इस फिल्म के बाद इन दोनों की किसी भी फिल्म में एक साथ नहीं देखा गया है.


10. ये फिल्म अभी तक 3 भाषाओँ में डब की जा चुकी है. इस फिल्म को तमिल (Tamil) भाषा में मगधीरा (Magadheera), मलयालम (Malyalam) भाषा में भैया माई ब्रदर (Bhaiyya My Brother) और हिंदी (Hindi) भाषा में येवडु (Yevadu) नाम से भी डब किया जा चुका है. 

इन सब के अलावा साल 2015 में बांग्लादेश में बंगाली (Bangali) भाषा में ‘गुंडा: दि टेररिस्ट’ (Gunda: The Terrorist) नाम से इस फिल्म का रीमेक भी रीमेक बनाया जा चुका है.

देखें वीडियो:

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां