Good Newwz Movie Unknown Facts In Hindi: गुड न्यूज फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


Good Newwz Movie Trivia & Interesting Facts in Hindi: आज की पोस्ट में हम बॉलीवुड की मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म गुड न्यूजसे जुड़ी 15 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

Good Newwz Movie trivia In Hindi


Good Newwz Star Cast
Akshay Kumar as Varun Batra
Diljit Dosanjh as a Honey Batra
Kareena Kapoor Khan as Deepti Batra
Kiara Advani as Monika Batra
Adil Hussain as Dr. Anand Joshi
Tisca Chopra as Dr. Sandhya Joshi

Written & Directed by Raj Mehta
Produced by Karan Johar, Aruna Bhatia, Apoorva Mehta & Shahank Khaitan
Music by Tanishk Bagchi & Rochak Kohli

Good Newwz Movie Unknown Facts In Hindi, Interesting Trivia

Lifetime Box Office Collection, Budget, Review & Verdict, 2019 Bollywood Film


1. ‘गुड न्यूजहिंदी भाषा में बनी एक कॉमेडी फिल्म थी जो 27 दिसंबर 2019 में रिलीज़ हुई थी. ये साल 2019 की आखिरी रिलीज़ थी जिसमे अक्षय कुमार, दिलजीत दोसांझ, करीना कपूर और कियारा आडवाणी लीड रोल में नजर आये थे. 

इन सब के आलवा फिल्म में करण जौहर, बादशाह, हार्डी संधू और सुखबीर भी कैमियो करते नजर आये थे.

2. इस फिल्म को राज मेहता ने डायरेक्ट किया था जो बतौर डायरेक्टर उनके करियर की पहली फिल्म थी. इसके अलावा ‘गुड न्यूज’ फिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस फिल्म को अक्षय कुमार, करण जौहर और शशांक खेतान ने मिलकर प्रोड्यूस किया था.

3. इस फिल्म का म्यूजिक तनिष्क बागची और रोचक कोहली ने मिलकर कंपोज़ किया था. फिल्म में 6 गाने थे और सभी गाने उस साल सुपरहिट हुए थे. 

इस फिल्म में 2 गानों को पुराने पंजाबी गानों से दोबारा रि-क्रिएट किया गया था. इनमे से एक हेर्बी सहारा का गाना ‘लाल घघरा’ था और दूसरा सुखबीर का गाना ‘सौदा खरा खरा’ था.

Dharmendra, Sunny Deol, Bobby Deol, Abhay Deol & Karan Deol में से किसका डेब्यू रहा धमाकेदार?

4. फिल्म में 2 बत्रा फैमिली दिखाई गई हैं. इनमे अक्षय कुमार वरुण बत्रा, करीना कपूर दीप्ति बत्रा, दिलजीत दोसांझ हनी बत्रा और कियारा आडवाणी मोनिका बत्रा के किरदारों में नजर आये हैं. 

ये दोनों ही कपल्स शादी के बाद माता पिता नहीं बन पाते. इसलिए लिए दोनों ही परिवार आईवीएफ टेक्नोलॉजी का सहारा लेते हैं. लेकिन इस प्रोसेस में डॉक्टर्स से एक गड़बड़ी हो जाती है जिसकी वजह से दोनों के स्पर्म मिक्सअप हो जाते हैं. 

इसके बाद फिल्म में दोनों बत्रा फैमिलीज के बीच काफी नोंक झोंक दिखाई गई है. फिल्म की स्टोरीलाइन काफी अलग थी बल्कि आईवीएफ टेक्नोलॉजी पर बनी ये बॉलीवुड की पहली फिल्म थी जिसमे कॉमेडी और इमोशन के साथ-साथ भरपूर एंटरटेनमेंट भी देखने को मिला था.

Thuppakki Movie Unknown Facts In Hindi: थुप्पाकी फिल्म से जुड़ी 20 अनसुनी और रोचक बातें

5. इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छे रिव्यू मिले थे. यहां तक कि पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने भी इस फिल्म को 10 में से कुल 7 की रेटिंग ही दी हुई है. 

इसके साथ-साथ ये फिल्म ऑडियंस को भी काफी पसंद आई थी. यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

Good Newwz Movie Budget : 60 करोड़ रूपये
Good Newwz Movie Office Collection (India) : 205 करोड़ रूपये
Good Newwz Movie Box Office Collection (Worldwide) : 318 करोड़ रूपये



6. ‘गुड न्यूज’ के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड के बारे में बात करें तो ये अक्षय कुमार के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बनी थी. 

‘गुड न्यूज’ ने साल 2019 में ही रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘मिशन मंगल’ और ‘हाउसफुल 4’ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था. 
इसके अलावा ‘गुड न्यूज’ साल 2019 में रिलीज़ हुई पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म भी बनी थी. 

इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में पहले नंबर पर ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर, दूसरे नंबर पर शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह, तीसरे नंबर पर विक्की कोशल की फिल्म उरी: दि सर्जिकल स्ट्राइक और चौथे नंबर पर सलमान खान की फिल्म भारत थी.

7. जैसा कि हमने बताया कि ‘गुड न्यूज’ ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. इसके साथ ही अक्षय कुमार बॉलीवुड के ऐसे तीसरे एक्टर बन गए थे जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ की फिल्मों की हैट्रिक लगाई थी. 


Good Newwz Movie Unknown Facts In Hindi

इससे पहले ये रिकॉर्ड सलमान खान और आमिर खान ने बनाया था. सलमान खान की बात करें तो उनकी फिल्म किक, बजरंगी भाईजान और प्रेम रतन धन पायो ये कारनामा कर चुकी हैं. 
इनके अलावा आमिर खान भी 200 करोड़ की हैट्रिक लगा चुके हैं. आमिर की इन फिल्मों में धूम 3, पीके और दंगल शामिल हैं.

8. इस फिल्म की अनाउंसमेंट नवंबर 2018 में हुई थी. इस फिल्म का नाम ‘Good News’ फाइनल किया गया था. लेकिन बताया जाता है कि करण जौहर वास्तु शास्त्र को काफी मानते हैं. 

इसलिए उन्होंने अक्षय कुमार के 52वें जन्मदिन पर फिल्म को लेकर एक अनाउंसमेंट और की थी जिसमे उन्होंने फिल्म का नाम बदलकर ‘Good Newwz’ कर दिया.

Bajrangi Bhaijaan Unknown Facts In Hindi: बजरंगी भाईजान से जुड़ी 23 अनसुनी और रोचक बातें

9. ये फिल्म अप्रैल 2019 में बनकर तैयार हो गई थी. लेकिन मेकर्स को फिल्म की रिलीज़ के सूटेबल डेट्स नहीं मिल रही थीं. इसलिए इस फिल्म की रिलीज़ में देरी हुई. 

पहले इस फिल्म की रिलीज़ डेट 6 सितंबर फाइनल की गई थी लेकिन इस दिन सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘छिछोरे’ रिलीज़ होने वाली थी, इसलिए इसकी डेट आगे बढ़ा दी गई और 29 नवंबर कर दी गई. 

किन्हीं कारणों की वजह से 29 नवंबर को भी ये फिल्म रिलीज़ नहीं हो पाई और फाइनली ये फिल्म 27 दिसंबर को रिलीज़ की गई.

Titanic Movie Unknown Facts In Hindi: टाइटैनिक फिल्म से जुड़ी 35 अनसुनी और रोचक बातें

10. इस फिल्म में अक्षय कुमार और दिलजीत दोसांझ को पहली बार एक साथ देखा गया था. वैसे तो फिल्म के सभी एक्टर्स ने जबरदस्त एक्टिंग की है लेकिन फिल्म के प्रोमोशन के दौरान कई बार अक्षय कुमार ने दिलजीत दोसांझ की काफी तारीफ की थी और कहा था कि उनकी कॉमेडी टाइमिंग कमाल की है. बता दें, धर्मा प्रोडक्शन के साथ ये दिलजीत की पहली फिल्म थी.

11. ‘गुड न्यूज’ में दिलजीत दोसांझ से पहले हनी बत्रा वाला किरदार बॉलीवुड के फेमस रैपर और सिंगर बादशाह को ऑफर किया गया था. लेकिन उन्हें लगा कि वो इस रोल के लिए परफेक्ट नहीं हैं. इसलिए उन्होंने इसके लिए मना कर दिया. इसके बारे में बादशाह ने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया था.

12. इस फिल्म के प्रोमोशन में मेकर्स ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी. बता दें, फिल्म के प्रोमोशन के लिए अक्षय कुमार और दिलजीत दोसांझ ने इलेक्ट्रिक डिवाइस की मदद से डिलीवरी के वक़्त महिलाओं को होने वाले पेन का एक्सपीरियंस भी किया था.


Good Newwz Movie Unknown Facts In Hindi

13. रियल लाइफ में अक्षय कुमार नॉन-स्मोकर हैं और इस बारे में कई कैम्पेन में भी चला रहे हैं. इसलिए इस फिल्म में उन्होंने सिर्फ इसलिए स्मोकिंग सीन दिए थे ताकि फिल्म देखने वालों को ये समझ आये कि स्मोक करने से उनकी निजी जिंदगी के साथ-साथ फिजिकल रिलेशनशिप कितना इफ़ेक्ट होती है.

Sarrainodu Unknown Facts In Hindi: सराइनोडु फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

14. ‘गुड न्यूज’ में बतौर लीड एक्टर अक्षय कुमार और करीना कपूर 8वीं बार साथ में नजर आये थे. इन दोनों को पिछली बार साल 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘कबख्त इश्क’ में देखा गया था. 

इससे पहले ये दोनों अजनबी, टशन, ऐतराज़, बेवफा, दोस्ती और तलाश में भी एक साथ नजर आ चुके हैं. इसके अलावा अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी के बारे में बात करें तो ये दोनों ‘गुड न्यूज’ में पहली बार साथ में नजर आये थे. 

इसके बाद ये दोनों ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ में नजर आने वाले हैं. ये एक हॉरर-कॉमेडी फिल्म है, जो कोरोना वायरस की वजह से थियेटर में रिलीज़ नहीं हो रही है. ये फिल्म ‘डिज्नी + हॉटस्टार’ पर रिलीज़ की जा रही है. 

इन सब के अलावा करीना कपूर और दिलजीत दोसांझ की बात करें तो इन दोनों को ‘गुड न्यूज’ से पहले साल 2016 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ में भी एक साथ देखा जा चुका है. ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी.

15. ‘गुड न्यूज’ के डिजिटल राइट्स अमेज़न प्राइम ने खरीदे हुए हैं. 22 फरवरी 2020 से ये फिल्म अमेज़न प्राइम यूजर्स के अवेलेबल है.

देखिये वीडियो :

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ