Janatha Garage Movie Unknown Facts In Hindi: जनता गैराज फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


Janatha Garage Movie Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम जूनियर एनटीआर की फिल्म जनता गैराजसे जुड़ी 12 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

Janatha Garage Movie Trivia In Hindi


Star Cast
Mohanlal as Sathyam
Jr. NTR as Anand
Samantha Ruth Prabhu as Bujji
Nithya Menen as Anu

Written & Directed by Koratala Siva

Produced by Naveen Yerneni, Y. Ravi Shankar & C. V. Mohan

Music by Devi Sri Prasad

Janatha Garage Movie Unknown Facts In Hindi, Trivia, Lifetime Box Office Collection

Budget, Cast & Verdict, 2016 Telugu Film


1. ‘जनता गैराजतेलुगू भाषा में बनी एक एक्शन-ड्रामा फिल्म थी जो 1 सितंबर 2016 में रिलीज़ हुई थी. पहले ये फिल्म वेंकटेश की एक्शन-कॉमेडी फिल्म ‘बाबू बंगाराम’ के साथ 12 अगस्त 2016 में रिलीज़ होने वाली थी लेकिन मेकर्स दोनों फिल्मों का क्लैश नहीं करना चाहते थे. 

इसलिए ‘जनता गैराज’ की रिलीज़ डेट आगे बढ़ाकर 1 सितंबर 2016 कर दी गई. फिल्म में जूनियर एनटीआर, मोहनलाल, सामंथा रुथ प्रभु और नित्या मेनन जैसे कई बड़े एक्टर्स नजर आये थे. 
इन सबके अलावा फिल्म में काजल अग्रवाल भी कैमियो करती नजर आई थीं. काजल अग्रवाल ने फिल्म में एक आइटम सोंग किया था.

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ के जाने माने डायरेक्टर कोरातला सिवा ने किया था जो इससे पहले प्रभास के साथ फिल्म ‘मिर्ची’ और महेश बाबू के साथ फिल्म ‘श्रीमंतुडु’ भी बना चुके थे. ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थीं. 

‘जनता गैराज’ के बाद कोरातला सिवा ने महेश बाबू के साथ फिल्म ‘भारत आने नेनु’ भी बनाई थी और ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. 
इसके अलावा फिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस फिल्म को नवीन येर्नेनी, रवि शंकर और सी. वी. मोहन ने मिलकर प्रोड्यूस किया था.

3. इस फिल्म का म्यूजिक देवी श्री प्रसाद ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 6 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे.


Janatha Garage Movie Unknown Facts In Hindi

4. फिल्म में एक ऐसे शख्स की कहानी दिखाई गई है जो अपने भाइयों के साथ मिलकर एक कार गैराज चलाता है लेकिन इसके साथ-साथ वो गरीब और बेसहारा लोगों की मदद भी करता है. 

गरीबों के लिए जो काम पुलिस नहीं करती वो काम जनता गैराज के लोग मलकर करते हैं. लेकिन धीरे-धीरे जनता गैराज का मालिक सत्यम यानी मोहनलाल के साथ एक बड़ा हादसा हो जाता है जिसके बाद जनता गैराज को बंद करने का मन बना लेता है. 
लेकिन इसी बीच फिल्म में आनंद यानी जूनियर एनटीआर की एंट्री होती है जो पर्यावरण से बेहद प्यार करता है. एक बार गुंडों से मार-पीट करते हुए सत्यम की नजर आनंद पर पड़ती है तो वो आनंद को जनता गैराज के लिए काम करने को कहता है. 

इस पर आनंद एग्री हो जाता है और जनता गैराज फिर से शुरू हो जाता है. लेकिन इसके कुछ समय बाद ही सत्यम को पता चलता है कि आनंद उसके ही छोटे भाई के बेटा है. 
इस दौरान कहानी में कई ऐसे ट्विस्ट आते हैं जो दर्शकों को फिल्म के साथ जोड़े रखते हैं. फिल्म में अच्छी कहानी के साथ-साथ जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस भी दिखाए गए हैं, जिनके लिए जूनियर एनटीआर अक्सर जाने जाते हैं.

5. इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छी रेटिंग मिली थी. साथ ही दर्शकों को भी ये फिल्म खूब पसंद आई थी. यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

Janatha Garage Movie Budget : 45 करोड़ रूपये
Janatha Garage Movie Office Collection (India) : 81 करोड़ रूपये
Janatha Garage Movie Box Office Collection (Worldwide) : 135 करोड़ रूपये

Kick Movie Unknown Facts In Hindi: किक फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

6. ‘जनता गैराज’ बॉक्स ऑफिस पर तो ब्लॉकबस्टर रही ही साथ में कई रिकॉर्ड बनाने में भी कामयाब रही. इस फिल्म ने पहले दिन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 41 करोड़ रूपये से भी ज्यादा की कमाई की थी जिसके बाद ये फिल्म तेलुगू सिनेमा की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गई थी. 


Janatha Garage Movie Unknown Facts In Hindi

पहले नंबर पर प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ थी. इसके साथ-साथ ये फिल्म बाहुबली के बाद पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी बनी थी.

7. इतना ही नहीं उस दौरान ये फिल्म पूरी साउथ फिल्म इंडस्ट्री की तीसरी सबसे बड़ी ओपनर भी बनी थी. इसके अलावा वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में यह फिल्म 5वीं भारतीय फिल्म भी बनी थी.

Naa Peru Surya – Surya The Soldier Unknown Facts In Hindi: सूर्या: द सोल्जर फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

8. आपको बता दें, ‘जनता गैराज’ साल 2016 में रिलीज़ हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी थी. इसके अलावा 128 करोड़ रूपये के वर्ल्डवाइड कलेक्शन के साथ अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘सराईनोडू’ दूसरे नंबर पर थी.

9. बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर होने के साथ-साथ ये फिल्म कई अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग कैटेगरी में 29 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 20 अवॉर्ड अपने नाम किये थे.

Temper Movie Unknown Facts In Hindi: टेम्पर फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

10. इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और मोहनलाल पहली बार एक साथ नजर आये थे. इससे पहले इन्होने किसी भी फिल्म में एक साथ काम नहीं किया था. बल्कि इस फिल्म के बाद भी ये दोबारा किसी फिल्म में एक साथ नजर नहीं आये हैं.

11. फिल्म में सामंथा रुथ प्रभु के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा का नाम भी कंसीडर किया गया था लेकिन बाद में सामंथा को ही फाइनल किया गया. 

सामंथा और जूनियर एनटीआर की जोड़ी इस फिल्म में चौथी बार बनी थी क्योंकि इस फिल्म से पहले ये दोनों 3 फिल्मों में एक साथ काम कर चुके थे. इनमे साल 2010 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ब्रंदावनम’, साल 2013 में आई ‘रमैया वस्तावैया’ और साल 2014 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘रभासा’ शामिल हैं.

12. तेलुगू भाषा के साथ-साथ इस फिल्म को मलयालम भाषा में भी एक साथ ही रिलीज़ किया गया था. क्योंकि मोहनलाल एक मलयालम एक्टर हैं. 
इसलिए इस फिल्म को वहां भी काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. इसके अलावा 24 जून 2017 को गोल्डमाइन टेलीफिल्म्स ने इस फिल्म को हिंदी में भी डब किया था जिसे यूट्यूब और टीवी दोनों पर काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. 

इसके अलवा साल 2018 में ये फिल्म ओडिया भाषा में भी डब की गई थी.

देखिये वीडियो :

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ