Adsense

Ratsasan Movie Unknown Facts In Hindi: रतसासन फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


Ratsasan Movie Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम रतसासनफिल्म से जुड़ी 15 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

Ratsasan Movie trivia In Hindi


Star Cast
Vishnu Vishal as Sub-inspector Arun Kumar
Amala Paul as Vijayalakshmi
Saravanan as Christopher & Mary Fernandez/Annabella George (Dual Role)

Directed & Written by Ram Kumar
Produced by G. Dilli Babu & R. Sridhar
Music by Ghibran


Ratsasan Movie Unknown Facts In Hindi, Trivia

Lifetime Box Office Collection, Budget, Cast & Verdict 2018 Tamil Film


1. ‘रतसासनतमिल भाषा में बनी एक क्राइम-थ्रिलर फिल्म थी जो 5 अक्टूबर 2018 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में विष्णु विशाल, अमाला पॉल और सरवनन जैसे कई एक्टर्स नजर आये थे. 

इस फिल्म में सरवनन ने डबल रोल निभाया था. इनमे से एक क्रिस्टोफर और दूसरा मैरी फर्नांडिस था जो दर्शकों को बेहद पसंद आया था. इतना ही अपनी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए इन्हें बेस्ट विलेन का अवॉर्ड भी मिला था.

2. फिल्म का डायरेक्शन राम कुमार ने किया था. साथ ही फिल्म की कहानी भी इन्होने ही लिखी थी. इसके अलावा फिल्म को जी. दिल्ली बाबू और आर. श्रीधर ने मिलकर प्रोड्यूस किया था.

Naa Peru Surya – Surya The Soldier Unknown Facts In Hindi: सूर्या: द सोल्जर फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

3. इस फिल्म का म्यूजिक घिबरण ने कंपोज़ किया था. फिल्म में कुल 4 गाने थे. हालांकि फिल्म के गाने कुछ ज्यादा पसंद नहीं किये गए थे लेकिन इसका बैकग्राउंड म्यूजिक ही फिल्म की जान था जो दर्शकों को सबसे ज्यादा पसंद आया था.

4. इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छी रेटिंग मिली थी. साथ ही पॉपुलर वेबसाइट IMDB की तरफ से इस फिल्म को 10 में से 8.7 की रेटिंग मिली हुई है. 

Kick Movie Unknown Facts In Hindi: किक फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

इतना ही नहीं IMDB ने इस फिल्म को साल 2018 की सबसे ज्यादा पॉपुलर इंडियन फिल्मों में चौथी रैंकिंग दी हुई है. इन सब के अलवा तेलुगू और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के भी कई बड़े एक्टर्स ने इस फिल्म की खूब तारीफ की थी.

5. बता दें, ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी. यही वजह है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

Ratsasan Movie Budget : 8 करोड़ रूपये
Ratsasan Moviie Office Collection (India) : 18 करोड़ रूपये
Ratsasan Movie Box Office Collection (Worldwide) : 23 करोड़ रूपये

6. इसके अलावा फिल्म ने सैटेलाइट राइट्स और रीमेक के राइट्स को मिलाकर 100 करोड़ रूपये से भी ज्यादा की कमाई की थी. बॉक्स ऑफिस पर तो ये फिल्म ब्लॉकबस्टर रही ही थी लेकिन कई अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. 

Temper Movie Unknown Facts In Hindi: टेम्पर फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

इस फिल्म को उस साल कुल मिलाकर 14 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 8 अवॉर्ड अपने नाम किये थे.

7. ‘रतसासन’ में एक ऐसे साइको किलर की कहानी दिखाई गई है जो स्कूल की बच्चियों को किडनैप करता है और बाद में उन्हें मार देता है. लेकिन इसके साथ ही वो एक डॉल भी वारदात पर छोड़ देता है, जिससे ये पता चले कि ये काम उसी ने किया है. 


Ratsasan Movie Unknown Facts In Hindi

दूसरी तरफ फिल्म का लीड हीरो अरुण कुमार एक फिल्म डायरेक्टर बनना चाहता है लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिल पाती. इसी बीच वो पुलिस ज्वाइन कर लेता है और इंस्पेक्टर बन जाता है. 

इसके साथ ही वो इस केस को सुलझाने में पुलिस की मदद करता है. पूरी फिल्म में जबरदस्त सस्पेंस दिखाया गया है जिसकी वजह से ये फिल्म दर्शकों की पूरी तरह बांधकर रखती है.

Srimanthudu – The Real Tevar Unknown Facts In Hindi: श्रीमंतुडु - दि रियल तेवर फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

8. फिल्म के डायरेक्टर राम कुमार और एक्टर विष्णु विशाल की ये साथ में दूसरी फिल्म थी. इससे पहले राम कुमार ने विष्णु के साथ कॉमेडी फिल्म ‘मुंडासुपाती’ भी बनाई थी.

9. एक इंटरव्यू में फिल्म के डायरेक्टर राम कुमार ने खुलासा किया था कि उन्हें ‘रतसासन’ की स्क्रिप्ट पूरी करने में पूरे 2 साल लग गए थे. 

Chhichhore Movie Unknown Facts In Hindi: छिछोरे फिल्म से जुड़ी 13 अनसुनी और रोचक बातें

वो चाहते थे कि ये फिल्म पूरी तरह एक सीरियस फिल्म बने. इसलिये उन्होंने फिल्म में कहीं भी कॉमेडी सीन नहीं डाला.

10. फिल्म के एक सीन में स्कूल गर्ल संजना के किरदार में दो जुड़वा बहने दिखाई गई हैं. इंस्पेक्टर अरुण को लीड मिलती है कि क्रिस्टोफर संजना को किडनैप करने वाला है लेकिन उसे ये पता नहीं होता कि संजना की एक जुड़वा बहन भी है. 


Ratsasan Movie Unknown Facts In Hindi

इसलिए वह धोखा खा जाता है. यदि आप ध्यान से देखेंगे तो डायरेक्टर ने दोनों जुड़वा बहनों में अंतर रखा है. संजना बिंदी और एक गोल्ड नेकलेस के साथ नजर आती है जबकि उसकी जुड़वा बहन कोई बिंदी नहीं लगाती है और उसने ब्लू कलर का नेकलेस पहना होता है.

11. फ्लैशबैक में जब पहली बार क्रिस्टोफर का करैक्टर दिखाया जाता है तो उसके हाथ में सिर्फ 5 उंगलियां ही दिखाई जाती हैं लेकिन जब सबूत जुटाने के लिए अरुण कुमार के सामने फिर से फ्लैशबैक दिखाया जाता है.

इस बार क्रिस्टोफर की 6 उंगलियां दिखाई जाती हैं. यह एक मिस्टेक भी हो सकती है या फिर डायरेक्टर ने ये जानबूझ कर किया था.

24 Time Story Movie Unknown Facts In Hindi: 24 फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

12. ये फिल्म तमिल भाषा के साथ-साथ मलयालम भाषा में भी एक ही साथ रिलीज़ की गई थी. मलयालम में भी इस फिल्म को ‘रतसासन’ नाम से ही रिलीज़ किया गया था. वहां भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था.

13. साल 2019 में ‘रतसासन’ फिल्म का रीमेक तेलुगू भाषा में ‘रक्षासुडू’ नाम से भी बनाया चुका है. इस फिल्म में बेल्लमकोंडा श्रीनिवास लीड रोल में नजर आये थे. ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट रही थी.

14. बाद में इस फिल्म को हिंदी भाषा में ‘मैं हूं दंडाधिकारी’ नाम से भी डब किया गया था. हिंदी वर्जन में इस फिल्म के सैटेलाइट राइट्स स्टार इंडिया ने खरीदे थे. 

फिल्म का टीवी प्रीमियर स्टार उत्सव पर 31 दिसंबर 2019 को किया गया था. फिल्म को हिंदी वर्जन में भी खूब पसंद किया गया था.

Sushant Singh Rajput Career Analysis | Blockbuster, Hit & Flop Movies List with Box Office Collection

15. साल 2019 में ‘रतसासन’ फिल्म के बॉलीवुड रीमेक को लेकर खबरें आई थीं. बताया जा रहा है कि इस फिल्म के हिंदी रीमेक में आयुष्मान खुराना लीड रोल में नजर आयेंगे. 

हालांकि अभी तक इसके बारे में कोई भी ऑफिसियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है. लेकिन इतना जरूर कहेंगे कि बॉलीवुड में अभी तक साउथ फिल्मों की कई रीमेक बन चुकी हैं लेकिन दर्शकों को ओरिजिनल जैसी बात आज तक किसी फिल्म में भी देखने को नहीं मिल पाई है.

देखिये वीडियो :

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ