Dil Bechara Movie Unknown Facts In Hindi: दिल बेचारा फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


Dil Bechara Movie Trivia in Hindi: दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने 14 जून 2020 को अपने घर मुंबई में सुसाइड कर ली थी, जिसकी असली वजह अभी तक भी नहीं सुलझ पाई है.

Dil Bechara Movie Trivia In Hindi


इस मामले में मुंबई पुलिस छानबीन कर रही है. आपको बता दें, सुशांत सिंह महज 34 साल के थे जिहोने कुछ ही फिल्मों में काम करके ही बॉलीवुड में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था.

आज की इस पोस्ट में हम सुशांत सिंहराजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा’ (Dil Bechara) से जुड़ी 10 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

Star Cast
Sushant Singh Rajput as Manny
Sanjana Sanghi as Kizie
Saif Ali Khan as Aftab Khan
Javed Jaffrey
Swastika Mukherjee
Milind Gunaji 

Based on The Fault in Our Stars 

Directed by Mukesh Chhabra
Produced by Fox Star Studios

Music by A. R. Rahman

Dil Bechara Movie Unknown Facts In Hindi, Trivia

Sushant Singh Rajput 2020 Film Review, Budget


1. ‘दिल बेचाराहिंदी भाषा में बनी एक रोमांटिक-ड्रामा फिल्म है जो 24 जुलाई 2020 में रिलीज़ होने वाली है. कोरोना वायरस की वजह से थियेटर काफी समय से बंद हैं और आगे भी पता नहीं कब खुलेंगे. इसलिए ये फिल्म ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म डिज्नी + हॉटस्टार (Disney + Hotstar) पर रिलीज़ की जाएगी.

इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, संजना संघी, सैफ अली खान, जावेद जाफरी, स्वास्तिका मुखर्जी और मिलिंद गुणाजी जैसे कई बड़े सितारे नजर आएंगे. आपको बता दें, फिल्म की लीड एक्ट्रेस संजना संघी इस फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं.


2. फिल्म का डायरेक्शन मुकेश छाबड़ा (Mukesh Chhabra) ने किया है जो इस फिल्म से अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत कर रहे हैं. वैसे इससे पहले ये बॉलीवुड की कई फिल्मों में कास्टिंग डायरेक्टर का भी काम करते आ रहे हैं. इसके अलावा इन्होने कई फिल्मों में एक्टिंग भी की है.

अगर ‘दिल बेचारा’ फिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस फिल्म को फॉक्स स्टार स्टूडियोज (Fox Star Studios) ने प्रोड्यूस किया है और इस फिल्म का बजट करीब 50 करोड़ रूपये के आस पास बताया जा रहा है.

Dil Bechara Movie Unknown Facts In Hindi

3. ‘दिल बेचाराफिल्म का म्यूजिक बॉलीवुड और साउथ की कई बड़ी फिल्मों में अपना म्यूजिक देने वाले दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर ए. आर. रहमान (A. R. Rahman) ने दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में करीब 9 गाने रखे गए हैं जिनमे से कई गानों की झलक फिल्म के ट्रेलर में भी देखने को मिली है.

4. बता दें, ‘दिल बेचारा’ फिल्म का ट्रेलर हाल ही में 6 जुलाई 2020 में रिलीज़ हुआ था जो दर्शकों को बेहद पसंद आया है. क्योंकि ये सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म है. 
इसलिए अधिकांश लोग यही चाहते थे कि ये फिल्म थियेटर में रिलीज़ हो लेकिन कोरोना वायरस की वजह से थियेटरों का खुलना अभी इम्पॉसिबल है. इसलिए ये फिल्म डिज्नी+ हॉटस्टार पर रिलीज़ की जा रही है.

5. वैसी आपकी जानकारी के लिए बता दें, सुशांत सिंह राजपूत के करियर की आखिरी थियेटर रिलीज़ छिछोरे’ (Chhichhore) थी जो 6 सितंबर 2019 में रिलीज़ हुई थी. ये फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी.

Ratsasan Movie Unknown Facts In Hindi: रतसासन फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

इस फिल्म के बाद सुशांत की फिल्म ड्राइव’ (Drive) भी रिलीज़ हुई थी लेकिन ये फिल्म थियेटर में नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज़ की गई थी. बता दें, इस फिल्म को करण जौहर (Karan Johar) ने प्रोड्यूस किया था.

Dil Bechara Movie Unknown Facts In Hindi

6. सुशांत सिंहराजपूत के करियर की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ की बात करें तो ये फिल्म जॉन ग्रीन के नॉवेल ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ (The Fault in Our Stars) पर बेस्ड है. बता दें, साल 2014 में हॉलीवुड में ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ नाम से एक फिल्म पहले भी बन चुकी है जो इसी नॉवेल पर बेस्ड थी.


7. बता दें, 9 जुलाई 2018 को फिल्म का फर्स्ट लुक भी लांच किया गया था जिसमे हीरो और हीरोईन एक बस के ऊपर बैठे हैं और हीरोईन के पास एक ऑक्सीजन सिलिंडर भी रखा हुआ है. इस फर्स्ट लुक पोस्टर के साथ-साथ इस फिल्म के नाम का भी खुलासा हुआ था.

Dil Bechara Movie Unknown Facts In Hindi

इस फिल्म का नाम सबसे पहले लीड हीरो और हीरोईन के करैक्टर के नाम पर रखा गया था. पहले इस फिल्म का नाम ‘किजी और मैनी’ (Kizie Aur Manny) था जिसे बाद में बदलकर ‘दिल बेचारा’ कर दिया.

8. फिल्म के डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने इस फिल्म की घोषणा साल 2017 में ही कर दी थी. इसके बाद साल 2018 में फिल्म की शूटिंग शुरू भी हो गई थी. काफी शूटिंग होने के बाद मुकेश छाबड़ा पर सेक्सुअल हरासमेंट का केस दर्ज हुआ था जिसकी वजह से वो इस फिल्म पर काम नहीं कर पाए.

Kick Movie Unknown Facts In Hindi: किक फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


यही वजह थी कि फिल्म की रिलीज़ में देरी हुई. इसके कुछ समय बाद ही मुकेश छाबड़ा को उस केस में क्लीन चिट मिल गई जिसके बाद उन्होने फिर से इस फिल्म पर काम शुरू कर दिया.

9. पहले इस फिल्म की रिलीज़ डेट 29 नवंबर 2019 फाइनल की गई थी जिसकी जानकारी सुशांतसिंह राजपूत ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से दी थी. लेकिन फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन में देरी हुई जिसकी वजह से फिल्म की रिलीज़ डेट आगे बढ़ानी पड़ी.

इसके बाद इस फिल्म की रिलीज़ डेट 8 मई 2020 फाइनल की गई लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से ये फिल्म रिलीज़ नहीं हो पाई.

Dil Bechara Movie Unknown Facts In Hindi

10. इन सब के बाद फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने ऑफिसियल घोषणा की थी जिसमे उन्होंने बताया कि ये फिल्म ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म डिज्नी + हॉटस्टार पर रिलीज़ की जाएगी.

इतना ही नहीं कंपनी ने ये भी खुलासा किया कि ये फिल्म दर्शकों के लिए फ्री में दिखाई जाएगी. जिन्होंने डिज्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लिया है उन्हें भी और जिन्होंने सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है उन्हें भी. सभी लोग इस फिल्म को देख सकेंगे.

Bajrangi Bhaijaan Unknown Facts In Hindi: बजरंगी भाईजान से जुड़ी 23 अनसुनी और रोचक बातें

दोस्तों, क्योंकि ये सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म है, इसलिए उम्मीद करते हैं कि इस फिल्म को दर्शक अपना खूब प्यार देंगे. इसलिए आप सभी से रिक्वेस्ट है कि इस फिल्म के ट्रेलर के साथ-साथ इस फिल्म को भी उतना ही प्यार दें कि ये फिल्म हमेशा के लिए यादगार बन जाये.

वैसे अगर ये फिल्म थियेटर में रिलीज़ होती तो बात ही कुछ और होती. खैर जो भी हो, हम सभी इस फिल्म को जरूर देखेंगे और ब्लॉकबस्टर बनायेंगे. इसके साथ ही ये बॉलीवुड में नेपोटिज्म को बढ़ावा देने वालों के मुंह पर जोरदार तमाचा होगा.

देखिये वीडियो : 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ