Bharat Ane Nenu Movie Unknown Facts In Hindi: भारत आने नेनु फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


Bharat Ane Nenu Movie Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम महेश बाबू की फिल्म भारत आने नेनुसे जुड़ी 10 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

Bharat Ane Nenu Movie Trivia In Hindi


Star Cast
Mahesh Babu as Bharath Ram
Kiara Advani as Vasumathi
Prakash Raj as Varadarajulu "Nanaji"
R. Sarathkumar as Raghava Rao

Written & Directed by Koratala Siva
Produced by DVV Danayya
Music by Devi Prasad

Bharat Ane Nenu Movie Unknown Facts In Hindi, Trivia, Box Office Collection

Budget, Cast & Verdict, 2018 Telugu Film


1. ‘भारत आने नेनुतेलुगू भाषा में बनी एक पॉलिटिकल एक्शन फिल्म थी जो 20 अप्रैल 2018 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में महेश बाबू, कियारा आडवाणी, प्रकाश राज और आर. सरथकुमार जैसे कई बड़े एक्टर्स नजर आये थे. 

बता दें, कियारा आडवाणी ने इस फिल्म से अपना तेलुगू डेब्यू किया था.

Bharat Ane Nenu Movie Unknown Facts In Hindi

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ के जाने माने डायरेक्टर कोरातला सिवा ने किया था जो इससे पहले प्रभास के साथ फिल्म ‘मिर्ची’, महेश बाबू के साथ फिल्म ‘श्रीमंतुडु’ और जूनियर एनटीआर के साथ फिल्म ‘जनता गैराज’ भी बना चुके हैं. इसके अलावा फिल्म को डीवीवी दनय्या ने प्रोड्यूस किया था.

Son of Satyamurthy Unknown Facts In Hindi: सन ऑफ सत्यमूर्ति फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

3. इस फिल्म का म्यूजिक देव श्री प्रसाद ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 5 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे. बता दें, इस फिल्म के गानों में बॉलीवुड के फेमस सिंगर फरहान अख्तर, कैलाश खेर और दिव्या कुमार ने अपनी आवाज दी थी.

4. इस फिल्म की में भारत राम नाम के एक ऐसे शख्स की कहानी दिखाई गई है जो ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ा एक ब्रिलिएंट स्टूडेंट होता है. लेकिन उसकी फैमिली एक पॉलिटिकल पार्टी से संबंध रखती है. 
ऐसे में जब वो पढ़ाई करने के बाद घर आता है तो उसे पिता की मौत के बाद आंध्र प्रदेश का सीएम बना दिया जाता है. इस दौरान वह सब कुछ अपने हिसाब से करने की कोशिश करता है लेकिन उसके अंकल उसे अपने हिसाब से चलने को बोलते हैं. 

Bharat Ane Nenu Movie Unknown Facts In Hindi

इसी बीच भारत के बचपन और फ्लैशबैक को लेकर कई राज खुलते हैं जिससे कहानी नया मोड़ लेती है.

5. यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी और फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से भी काफी अच्छे रिव्यू मिले थे जिसका सीधा असर फिल्म की कमाई पर भी देखने को मिला था. 
यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

Bharat Ane Nenu Movie Budget : 65 करोड़ रूपये
Bharat Ane Nenu Movie Office Collection (India) : 98 करोड़ रूपये
Bharat Ane Nenu Movie Box Office Collection (Worldwide) : 232 करोड़ रूपये


6. आपकी जानकारी के लिए बता दें, महेश बाबू की फिल्म ‘भारत आने नेनु’ साल 2018 में रिलीज़ हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म बनी थी. 

जबकि दूसरे नंबर पर राम चरण और सामंथा रुथ प्रभु की फिल्म ‘रंगस्थलम’ थी जिसने दुनियाभर में 216 करोड़ रूपये की कमाई की थी. 
इसके अलावा ‘भारत आने नेनु’ तेलुगू सिनेमा की ऑलटाइम 7वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी है.

7. इतना ही नहीं बाहुबली सीरीज के बाद ‘भारत आने नेनु’ तेलुगू सिनेमा की पहली ऐसी फिल्म थी जिसने सिर्फ ओवरसीज मार्किट में 64 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था. 

Bharat Ane Nenu Movie Unknown Facts In Hindi

इन सब के अलावा उस दौरान बाहुबली सीरीज के बाद ‘भारत आने नेनु’ तेलुगू सिनेमा की पहली ऐसी फिल्म भी थी जिसने ओपनिंग डे पर वर्ल्डवाइड 62 करोड़ रूपये की शानदार कमाई की थी. 
साथ ही बाहुबली के बाद इस फिल्म ने ऐसा भी रिकॉर्ड बनाया था जिसने पहले दो दिनों में ही बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था.

8. ‘भारत आने नेनु’ डायरेक्टर कोरातला सिवा के साथ महेश बाबू की दूसरी फिल्म थी. इससे पहले साल 2015 में कोरातला सिवा ने महेश बाबू के लिए फिल्म ‘श्रीमंतुडु’ का भी डायरेक्शन किया था जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी.

Srimanthudu – The Real Tevar Unknown Facts In Hindi: श्रीमंतुडु - दि रियल तेवर फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

9. इन सब के अलावा ‘भारत आने नेनु’ महेश बाबू के करियर की भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. हालांकि साल 2020 में महेश बाबू की फिल्म ‘सरिलेरू निकेवरू’ ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया था क्योंकि इस फिल्म ने दुनियाभर में 260 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था.

10. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग कैटेगरी में 23 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 6 अवॉर्ड अपने नाम किये थे. 

इसके अलावा महेश बाबू को उनकी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए ‘दादासाहेब फाल्के साउथ अवॉर्ड’ से भी सम्मानित किया था. बता दें, ये उनके करियर का पहला ‘दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड’ था जो किसी भी एक्टर के लिए बहुत बड़े सम्मान की बात होती है.

देखिये वीडियो :

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां