Son of Satyamurthy Unknown Facts In Hindi: सन ऑफ सत्यमूर्ति फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


Son of Satyamurthy Movie Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम अल्लू अर्जुन की फिल्म सन ऑफ सत्यमूर्तिसे जुड़ी 10 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.



Star Cast
Allu Arjun as Viraj Anand
Samantha Ruth Prabhu as Sameera / Subbalakshmi
Nithya Menen as Valli
Adah Sharma as Pallavi Kolasani
Upendra as Devaraj Naidu
Rajendra Prasad as Paida Sambasiva Rao
Ali as Parandhamayya
Brahmanandam as Koda Rambabu

Written, Screenplay & Directed by Trivikram Srinivas
Produced by S. Radha Krishna
Music by Devi Sri Prasad


Son Of Satyamurthy Unknown Facts In Hindi, Trivia,  Box Office Collection

Budget, Cast & Verdict, 2015 Telugu Movie


1. ‘सन ऑफ सत्यमूर्तितेलुगू भाषा में बनी एक एक्शन-ड्रामा फिल्म थी जो 9 अप्रैल 2015 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में अल्लू अर्जुन, सामंथा रुथ प्रभु, नित्या मेनन, अदा शर्मा, राजेंद्र प्रसाद, उपेन्द्र, ब्रह्मानंदम और अली जैसे कई बड़े एक्टर्स नजर आये थे.

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर त्रिविक्रम श्रीनिवास ने किया था जो इससे पहले महेश बाबू के साथ कलेजा और अथाडू, अल्लू अर्जुन के साथ जुलई और पवन कल्याण के साथ डेरिंग बाज़ जैसी कई बड़ी फिल्मों का भी डायरेक्शन कर चुके हैं. 

इसके अलावा फिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस एस. राधा कृष्णा ने प्रोड्यूस किया था.



3. इस फिल्म का म्यूजिक साउथ के जाने माने म्यूजिक डायरेक्टर देवी श्री प्रसाद ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 7 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे.

4. दोस्तों, इस फिल्म में एक ऐसे सख्स की कहानी दिखाई गई है जिसके पिता एक बहुत ही ईमानदार होते हैं और जिन्होंने कभी किसी के साथ कुछ भी गलत नहीं किया. लेकिन एक बार प्रॉपर्टी बेचते वक़्त उनसे गलती हो जाती है. 

Dil Bechara Movie Unknown Facts In Hindi: दिल बेचारा फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


वो उस प्रॉपर्टी को वापिस पाना चाहते हैं लेकिन इसी बीच एक एक्सीडेंट में उनकी जान चली जाती है. हालांकि अपने पीछे वो फैमिली के लिए करोड़ों की प्रॉपर्टी छोड़ जाते हैं. 

लेकिन फिर भी उनका बेटा आनंद प्रॉपर्टी का लालच छोड़कर अपने पिता की उस गलती को ठीक करने में लग जाता है ताकि उनकी इमेज फिर से पहले जैसी कर सके और इस काम में उसे कामयाबी भी मिलती है.

5. ‘सन ऑफ सत्यमूर्ति’ को क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छे रिव्यू मिले थे. यहां तक कि इंटरनेशनल बिज़नेस टाइम्स ने फिल्म को ‘मास एंटरटेनर’ बताया था. 

Ratsasan Movie Unknown Facts In Hindi: रतसासन फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

इसके अलावा दर्शकों को भी अल्लू अर्जुन की परफॉरमेंस खूब पसंद आई थी. यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर हुई. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

Son Of Satyamurthy Movie Budget : 40 करोड़ रूपये
Son Of Satyamurthy Office Collection (India) : 72 करोड़ रूपये
Son Of Satyamurthy Box Office Collection (Worldwide) : 93 करोड़ रूपये




6. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो ब्लॉकबस्टर रही ही साथ में अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 10 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 2 अवॉर्ड अपने नाम किये थे.

7. ब्लॉकबस्टर होने के साथ-साथ ‘सन ऑफ सत्यमूर्ति’ साल 2015 में रिलीज़ हुई तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी बनी थी. 

इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में पहले नंबर पर प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली: दि बिगनिंग’ और दूसरे नंबर पर महेश बाबू की फिल्म ‘श्रीमंथुडु’ थी.

Kick Movie Unknown Facts In Hindi: किक फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

8. दोस्तों’ ‘सन ऑफ सत्यमूर्ति’ को इंडिया में तो काफी अच्छा रिस्पोंस मिला ही था लेकिन ये फिल्म विदेशों में भी काफी अच्छी कमाई करने में कामयाब रही थी. 

इस फिल्म के साथ ही अल्लू अर्जुन तेलुगू सिनेमा के पहले ऐसे एक्टर बन गए थे जिनकी लगातार दो फिल्मों ने ओवरसीज मार्किट में 50 करोड़ रूपये से ज्यादा का ग्रॉस बिज़नेस किया था. 

इन सब के अलावा अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘सन ऑफ सत्यमूर्ति’ उस दौरान ऑलटाइम सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सातवीं तेलुगू फिल्म भी बनी थी.

Naa Peru Surya – Surya The Soldier Unknown Facts In Hindi: सूर्या: द सोल्जर फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

9. साल 2015 में अल्लू अर्जुन की 2 फिल्में रिलीज़ हुई थी. इनमे ‘सन ऑफ सत्यमूर्ति’ के अलावा दूसरी फिल्म ‘रुद्रमादेवी’ थी. इस फिल्म में अल्लू अर्जुन के अलावा अनुष्का शेट्टी और राणा दग्गुबती भी नजर आये थे. लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी.

10. डायरेक्टर त्रिविक्रम श्रीनिवास के साथ ये अल्लू अर्जुन की दूसरी फिल्म थी. इससे पहले इन दोनों की जोड़ी साल 2012 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘जुलई’ में नजर आई थी. ये फिल्म भी दर्शकों को काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी.

11. ‘सन ऑफ सत्यमूर्ति’ में अल्लू अर्जुन और सामंथा रुथ प्रभु पहली बार एक साथ नजर आये थे. दोनों की कैमिस्ट्री दर्शकों को काफी पसंद आई थी.

Temper Movie Unknown Facts In Hindi: टेम्पर फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

12. फिल्म के लांच होने के समय इस फिल्म का टाइटल ‘त्रिशूलम’ रखा गया था लेकिन इस टाइटल को लेकर टीम के काफी मेम्बर खुश नहीं थे. 

इसके बाद प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ने मिलकर फिल्म के टाइटल के लिए 3 नाम और भी सुझाए थे. इनमे ‘बन्नी: द परफेक्ट जेंटलमैन’, ‘हुशारु’, ‘जादूगर’ नाम शामिल थे. 

लेकिन इन तीनों टाइटल्स पर भी बात नहीं बन पाई. इसके बाद 6 मार्च 2015 को की गई एक प्रेस कांफ्रेंस में इस फिल्म का नाम ‘सन ऑफ सत्यमूर्ति’ डिक्लेअर किया गया.

13. फिल्म में नित्या मेनन वाले रोल के लिए सबसे पहले प्रणीता सुभाष को कंसीडर किया गया था लेकिन उन्होंने इस रोल के लिए मना कर दिया. 



इसके बाद ये रोल नयनतारा और राशि खन्ना के पास भी गया था लेकिन वो भी ये फिल्म नहीं कर पाई. इसके बाद फाइनली ये रोल नित्या मेनन के पास चला गया.

14. मेकर्स ने इस फिल्म को तेलुगू भाषा के साथ-साथ मलयालम, तमिल और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज़ करने का फैसला किया था. लेकिन आखिरी समय में कुछ रीज़न की वजह से ये फिल्म तमिल और कन्नड़ भाषा में रिलीज़ नहीं हो पाई. 

उस समय इस फिल्म की डबिंग सिर्फ मलयालम भाषा में भी की गई थी बाकी तमिलनाडु और कर्नाटका में ये फिल्म सिर्फ इंग्लिश सबटाइटल के साथ ही रिलीज़ की गई थी.

24 Time Story Movie Unknown Facts In Hindi: 24 फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

15. इसके काफी समय बाद ‘गोल्डमाइन टेलीफिल्म्स’ ने इस फिल्म को हिंदी में डब किया था जिसे टीवी और यूट्यूब दोनों पर ही काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. बल्कि हिंदी भाषा में ये फिल्म आज भी दर्शकों की फेवरेट है. 

बता दें, हिंदी वर्जन में अल्लू अर्जुन की वॉयस डबिंग आर्टिस्ट संकेत म्हात्रे ने डब की थी, जो अल्लू अर्जुन पर काफी शूट करती है. 

इतना ही नहीं अल्लू अर्जुन की लगभग हर फिल्म के हिंदी वर्जन में संकेत म्हात्रे ही अपनी आवाज देते आ रहे हैं जो हमेशा से ही दर्शकों को पसंद आ रही है.

देखिये पूरा वीडियो :

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां