Action Movie Unknown Facts In Hindi: एक्शन फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें

Action Movie Trivia & Interesting Facts in Hindi: आज की पोस्ट में हम तमिल सुपरस्टार विशाल की फिल्म एक्शनसे जुड़ी 12 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.


Action Movie Trivia In Hindi

Action Movie Star Cast

Vishal as Col. Subash, Indian army

Tamannaah as Lt. Diya

Aishwarya Lekshmi as Meera

Akanksha Puri as Kiara

Yogi Babu as Jack

Kabir Duhan Singh as Syed Ibrahim Malik

 

Story, Screenplay & Directed by Sundar C.

Produced by R. Ravindran

Music by Hiphop Tamizha

 

Action Movie Unknown Facts In Hindi, Interesting Trivia, Budget, Box Office

Review, Revisit, Cast & Verdict, 2019 Tamil Film

 

1. ‘एक्शनतमिल लैंग्वेज में बनी एक एक्शन फिल्म थी जो 15 नवंबर 2019 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में विशाल, तमन्ना भाटिया, ऐश्वर्या लक्ष्मी, आकांक्षा पुरी, योगी बाबू और कबीर दूहन सिंह जैसे कई बड़े एक्टर्स भी नजर आये थे. 


बता दें, ऐश्वर्या लक्ष्मी एक मलयालम एक्ट्रेस हैं और इस फिल्म से उन्होंने तमिल फिल्मों में डेब्यू किया था.


2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर सुंदर वेल ने किया था जो अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं. इन्होने विशाल के साथ एक्शन से पहले मढ़ा गजा राजा और अंबाला भी बनाई थी. 


इनके अलावा ये कलाकलाप्पू सीरीज और अरनमनई सीरीज का भी डायरेक्शन कर चुके हैं. इन सब के अलावा ‘एक्शन’ फिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस फिल्म को आर. रविंद्रन ने प्रोड्यूस किया था.


Irumbu Thirai – The Return of Abhimanyu Unknown Facts In Hindi: दि रिटर्न ऑफ अभिमन्यु फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


3. इस फिल्म का म्यूजिक हिपहॉप तमिजा ने कंपोज़ किया था जो विशाल की पिछली फिल्म ‘अंबाला’ में भी अपना म्यूजिक दे चुके हैं. फिल्म में 5 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे. 


बल्कि फिल्म के तेलुगू वर्जन के गाने लाइट्स कैमरा एक्शन’ में तेलुगू एक्टर राणा दग्गुबती ने अपनी आवाज दी थी. बता दें, राणा दग्गुबती ने इस गाने का रैप पोर्शन कवर किया था.

 

4. फिल्म की स्टोरीलाइन की बात करें तो फिल्म में विशाल कर्नल सुभाष के किरदार में नजर आये हैं जो देश में आतंकी हमलों की साजिश करने वालों को ट्रैक करता है. 


iSmart Shankar Movie Unknown Facts In Hindi: स्मार्ट शंकर फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


लेकिन इसी बीच वो एक हमले में अपनी मंगेतर और भाई को खो देता है. तभी उसका असली मिशन शुरू होता है. कर्नल सुभाष के पास अब दो मिशन हैं. एक तो आतंकी हमले से देश की रक्षा करना है और दूसरा अपने भाई और मंगेतर की मौत का बदला भी लेना है. 


इस काम में उसकी मदद करती है दिया जोकि एक आर्मी ऑफिसर भी है. कर्नल सुभाष का ये मिशन किस तरह पूरा होता है इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी. 


जैसा कि फिल्म का नाम ‘एक्शन’ है, इसलिए फिल्म में कई जगह खतरनाक स्टंट भी दिखाए गए हैं जिनमे से काफी स्टंट विशाल ने खुद किये हैं.


Total Dhamaal Movie Unknown Facts In Hindi: टोटल धमाल फिल्म से जुड़ी 20 अनसुनी और रोचक बातें


5. इस फिल्म का टीज़र 13 सितंबर 2019 में रिलीज़ किया गया था. इस टीज़र में विशाल के जबरदस्त स्टंट की झलक भी देखे को मिली थी. इसके बाद 27 अक्टूबर 2019 को फिल्म का ट्रेलर लांच किया गया. 


ट्रेलर को भी ऑडियंस की तरफ से काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. हालांकि ऑडियंस को फिल्म से जितनी उम्मीदें थीं ये फिल्म उन उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई. फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से मिक्स रिव्यू मिले थे. 


Khaidi No 150 Unknown Facts In Hindi: कैदी नं० 150 फिल्म से जुड़ी 13 अनसुनी और रोचक बातें


इसके अलावा पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने इस फिल्म को 10 में से 4.4 की रेटिंग दी हुई है. इसके अलावा आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें, कि विशाल की फिल्म ‘एक्शन’ से ठीक एक दिन बाद विजय सेतुपति की फिल्म ‘संगठामिझान’ भी रिलीज़ हुई थी. 


Action Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi

यह भी एक वजह रही कि ‘एक्शन’ ज्यादा ऑडियंस को जुटाने में कामयाब नही हो पाई. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

 

Action Movie Budget : 55 करोड़ रूपये

Action Movie Office Collection : 47 करोड़ रूपये (Including Satellite Rights & Overseas Rights)

(Telugu Dubbing rights – 7 Cr, Hindi Dubbing Rights – 9 Cr)

 

6. बता दें, विशाल की फिल्म ‘एक्शन’ के अलावा इस साल तमिल लैंग्वेज में बनी कई बड़ी फिल्में रिलीज़ हुई थीं. इनमे से सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में विजय की फिल्म बिगिल पहले नंबर पर थी. 


Mersal Movie Unknown Facts In Hindi: मेर्सल फिल्म से जुड़ी 20 अनसुनी और रोचक बातें


दूसरे नंबर पर रजनीकांत की फिल्म पेट्टा, तीसरे नंबर पर अजित कुमार की फिल्म विश्वासम, चौथे नंबर पर भी अजित कुमार की ही फिल्म ‘नेर्कोंड़ा पार्वई’ और पांचवें नंबर पर राघव लॉरेंस की फिल्म ‘कंचना 3’ थी.

 

7. इस फिल्म की शूटिंग दुनियाभर के कई अलग-अलग लोकेशन में की गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म काफी सारे सीन लंदन, थाईलैंड, तुर्की, अज़रबाईजान, जयपुर, देहरादून, ऋषिकेश, मांडवा, हैदराबाद और चेन्नई में कम्पलीट किये गए थे, जिनकी वजह से फिल्म का बजट भी ज्यादा बढ़ गया है. 


लेकिन ऑडियंस को ये फिल्म बिलकुल भी पसंद नहीं आई और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई. इसी वजह से मेकर्स को करीब 8 करोड़ रूपये का लोस भी हुआ था.


Bigil Movie Unknown Facts In Hindi: बिगिल फिल्म से जुड़ी 20 अनसुनी और रोचक बातें


8. फिल्म में विशाल और अकांक्षा पुरी के बीच एक चेजिंग सीन दिखाया गया है. इस फिल्म की शूटिंग लंदन में की गई थी. बता दें, ये चेजिंग सीन साल 2017 में रिलीज़ हुई टोनी जा की फिल्म ‘पैराडॉक्स’ से कॉपी किया गया था.

 

9. जब फिल्म का टीज़र रिलीज़ हुआ था तो एक सीन में एक्ट्रेस को बिकिनी में देखा गया था. ये देखने के बाद लोगों को लगा कि इस फिल्म में तमन्ना को बिकिनी पहने दिखाया गया है लेकिन जब फिल्म रिलीज़ हुई तो पता चला कि वो सीन तमन्ना पर नहीं बल्कि आकांक्षा पुरी पर फिल्माया गया था. 


Good Newwz Movie Unknown Facts In Hindi: गुड न्यूज फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


इस फिल्म के टीज़र रिलीज़ के बाद फिल्म की एक्ट्रेस आकांक्षा पुरी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की थी. इसमें उन्होंने बताया था कि इस फिल्म में उनके करैक्टर का नाम कियारा है और ये उनकी लाइफ का पहला नेगेटिव रोल है.

 

10. दोस्तों, एक इंटरव्यू में विशाल ने बताया था कि इस फिल्म के मक्सिमम एक्शन सीन उन्होंने खुद किये थे. बता दें, एक बार फिल्म की शूटिंग तुर्की में चल रही थी और फिल्म का एक एक्शन सीक्वेंस शूट किया जा रहा था. 


Action Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi

इसी दौरान एटीवी ड्राइव करते टाइम विशाल के हाथ और पैर दोनों में काफी चोट आई थी जिसकी वजह से कई दिनों तक फिल्म की शूटिंग रोकनी पड़ी थी. 


आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि फिल्म के सभी एक्शन सीक्वेंस अन्बेरिव ने कोरियोग्राफ किये थे जो इससे पहले कन्नड़ सुपरस्टार यश की फिल्म ‘केजीएफ – चैप्टर 1’ के लिए भी एक्शन कोरियोग्राफी कर चुके हैं. बता दें, केजीएफ के लिए इन्हें बेस्ट स्टंट कोरियोग्रफर का नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया था.


Action Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi

11. इस फिल्म में विशाल और तमन्ना दूसरी बार एक साथ नजर आये थे. इससे पहले इन दोनों को साल 2016 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘कथ्थी संदई’ में भी एक साथ देखा जा चुका है.


Duvvada Jagannadham - DJ Unknown Facts In Hindi: DJ फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


12. इस फिल्म के हिंदी डबिंग के राइट्स गोल्डमाइन टेलीफिल्म्स ने करीब 9 करोड़ रूपये में खरीदे थे. इसके बाद अब इस फिल्म का टीवी प्रीमियर सोनी मैक्स पर किया जा रहा है. 

Action Movie on Set Max

ये फिल्म सोनी मैक्स पर आने वाले 4 अक्टूबर को दिखाई जाएगी. इसके साथ गोल्डमाइन टेलीफिल्म्स ने इस फिल्म का हिंदी ट्रेलर अपने यूट्यूब चैनल पर भी अपलोड किया है. 


उम्मीद की जा रही है कि टीवी प्रीमियर के साथ-साथ ये फिल्म यूट्यूब पर भी अवेलेबल की जा सकती है.


देखिये वीडियो :

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ