Adsense

Ready Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Ram Pothineni 2008 Telugu

-: Film Ek Remake Anek :-

 

फिल्म एक रीमेक अनेक : दोस्तों, फिल्म एक रीमेक अनेक सेक्शन की अगली पोस्ट लेकर आपके सामने फिर से हाजिर हूं. आज की इस पोस्ट में हम Ram Pothineni की Romantic-Comedy फिल्म Ready के Budget, Box Office Collection, Records, Awards और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में बात करेंगे. तो आइये सबसे पहले फिल्म ‘रेडी’ के बारे में बात करते हैं.

 

Ready Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Ram Pothineni 2008 Telugu

Ready (2008) Movie Unknown, Interesting Facts, Budget & Box Office Collection

 

रेडीतेलुगू लैंग्वेज में बनी एक Romantic-Comedy फिल्म थी जो 19 जून 2008 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Ram Pothineni और Genelia D'souza लीड रोल में नजर आये थे. फिल्म का डायरेक्शन साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर Srinu Vaitla ने किया था. 


बता दें, रेडी के अलावा Srinu Vaitla साउथ में कई बड़ी फिल्में बना चुके हैं. इन्होने Nagarjuna के साथ King, Mahesh Babu के साथ Dookudu और Aagadu, Jr. NTR के साथ Baadshah और Ram Charan के साथ Bruce Lee: The Fighter जैसी कई फिल्में बनाई हैं.


रेडी फिल्म की बात करें तो इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रिव्यू मिले थे. यहां तक कि पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने भी इस फिल्म को 7.2/10 की काफी अच्छी खासी रेटिंग दी हुई है. इसके अलावा ये फिल्म ऑडियंस को तो बेहद पसंद आई थी. यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर Blockbuster रही.


Dookudu Movie Unknown Facts In Hindi: डूकुडू फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


इस फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करें तो फिल्म को लगभग 8 करोड़ रूपये के बजट के साथ बनाया गया था जबकि फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर लगभग 19 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था. 

 

Ready Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Ram Pothineni 2008 Telugu

इतना ही नहीं Pawan Kalyan सर की फिल्म Jalsa के बाद रेडी साल 2008 में रिलीज़ हुई दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी बनी थी.


Pokiri Movie Unknown Facts In Hindi: पोकिरी फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


बॉक्स ऑफिस पर तो फिल्म को जबरदस्त सक्सेस मिली ही थी साथ में इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 7 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 3 अवॉर्ड अपने नाम किये थे.

 

दोस्तों, ऑडियंस की तरफ से मिले जबरदस्त रिस्पोंस को देखते हुए इस फिल्म को अभी तक कन्नड़, तमिल और हिंदी लैंग्वेज में रीमेक भी किया जा चुका है. आइये इन सभी फिल्मों के बारे में बात कर लेते हैं.

 

Ready (2008) Movie Remade Into 3 Languages – Complete List

 

1. Raam (2009)

 

राम पोथीनेनी की फिल्म रेडी का पहला रीमेक सबसे पहले Kannada लैंग्वेज में Raam नाम से बनाया गया था. ये फिल्म साल 2009 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Puneeth Rajkumar और Priyamani लीड रोल में नजर आये थे. आपको बता दें, बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को रेडी की तरह तो सक्सेस नहीं मिल पाई लेकिन कर्नाटक के कई थियेटरों में कई दिनों तक हाउसफुल के बोर्ड लगे हुए नजर आये थे. 


Ready Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Ram Pothineni 2008 Telugu

धीरे-धीरे इस फिल्म की पॉपुलैरिटी बढ़ती गई जिसके बाद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर Superhit रही. इतना ही नहीं कर्नाटक के कई थियेटरों में इस फिल्म ने लगातार 25 हफ़्तों तक चलने का रिकॉर्ड भी बनाया था.


Kick Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Ravi Teja 2009 Telugu


2. Uthamaputhiran (2010)

 

कन्नड़ रीमेक के बाद साल 2010 में रेडी फिल्म का दूसरा रीमेक Tamil लैंग्वेज में बनाया गया था. ये फिल्म Uthamaputhiran नाम से रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Dhanush लीड रोल में नजर आये थे. साथ ही ओरिजिनल फिल्म रेडी में नजर आई Genelia D'souza इस फिल्म में भी बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई थीं. 


Ready Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Ram Pothineni 2008 Telugu

इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से ज्यादातर नेगेटिव रिव्यू मिले थे. इतना ही नहीं फिल्म में कोंगु कास्ट के बारे में कुछ नेगेटिव व्यूज दिखाए गए थे जिसके चलते कई जगह फिल्म की स्क्रीनिंग रोकी गई. इन सबके बावजूद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना बजट निकालने में कामयाब रही. 


Master Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi: मास्टर फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस फिल्म को हिंदी में भी डब किया गया था. साल 2012 में ये फिल्म हिंदी लैंग्वेज में Rakhwala No. 1 नाम से रिलीज़ की गई थी.

 

3. Ready (2011)

 

Ram Pothineni की फिल्म रेडी का तीसरा रीमेक बॉलीवुड में बनाया गया था. ये फिल्म भी Ready नाम से ही रिलीज़ हुई थी. साल 2011 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में लीड रोल में Salman Khan और Asin नजर आये थे. इस फिल्म का डायरेक्शन Anees Bazmee ने किया था. 


Sarrainodu Unknown Facts In Hindi: सराइनोडु फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


करीब 30 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 180 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी. इतना ही नहीं ये साल 2011 में रिलीज़ हुई इंडियन बॉक्स ऑफिस पर दूसरी और वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म भी बनी थी. 


Ready Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Ram Pothineni 2008 Telugu

इन सब के अलावा रेडी फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 12 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 4 अवॉर्ड जीते थे. इसमें Stardust Awards की तरफ से सलमान खान को उनकी फिल्म रेडी के साथ-साथ Bodyguard के लिए भी Star of the year का अवॉर्ड दिया गया था. 


Did you know? These movies of Govinda were remade from Hollywood & South Film Industry


आपकी जानकारी के लिए बता दें, जुलाई 2018 में मेकर्स ने इस फिल्म के सीक्वल Ready 2 को लेकर अनाउंसमेंट की थी जिसमे लीड रोल में सलमान खान और असिन ही नजर आने वाले थे लेकिन असिन के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद इस फिल्म पर आगे काम रुक गया.


देखिये वीडियो : 

 

इनमे से आपने कौन-कौन सी फिल्में देखी हैं और किसकी परफॉरमेंस आपको सबसे ज्यादा पसंद आई कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ