Kick Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Ravi Teja 2009 Telugu

-: Film Ek Remake Anek :-

 

फिल्म एक रीमेक अनेक : दोस्तों, फिल्म एक रीमेक अनेक सेक्शन की अगली पोस्ट लेकर आपके सामने फिर से हाजिर हूं. आज की इस पोस्ट में हम Telugu Superstar Mass Maharaja यानि Ravi Teja की Action-Comedy फिल्म Kick से जुड़े Unknown Facts, Budget, Box Office Collection, Records, Awards और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में बात करेंगे. तो आइये सबसे पहले फिल्म ‘किक’ के बारे में बात करते हैं.

 


Kick (2009) Movie Unknown, Interesting Facts, Budget & Box Office Collection

 

किकतेलुगू लैंग्वेज में बनी एक Action-Comedy फिल्म थी जो 8 मई 2009 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Ravi Teja और Ileana D’cruz लीड रोल में नजर आये थे. फिल्म का डायरेक्शन साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर Surender Reddy ने किया था. 


बता दें, किक के अलावा Surender Reddy कई बड़ी फिल्में बना चुके हैं. ये Allu Arjun के साथ Race Gurram, Ram Charan के साथ Dhruva और Chiranjeevi सर के साथ Sye Raa Narsimha Reddy जैसी कई बड़ी फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं.


Sethu Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Vikram 1999 Tamil


किक फिल्म की बात करें तो इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छे रिव्यू मिले थे. यहां तक कि पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने भी इस फिल्म को 7.8/10 की काफी अच्छी खासी रेटिंग दी हुई है. इसके अलावा ये फिल्म ऑडियंस को भी काफी पसंद आई थी. यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर Superhit साबित हुई.

 

इस फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करें तो फिल्म को लगभग 18 करोड़ रूपये के बजट के साथ बनाया गया था जबकि फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर लगभग 30 करोड़ रूपये के आस पास का बिज़नेस किया था. इतना ही नहीं ये फिल्म साल 2009 में रिलीज़ हुई तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी बनी थी.

 


आपको बता दें, इस फिल्म में तमिल एक्टर Shaam एक पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आये थे. इस फिल्म से इन्होने अपना तेलुगू डेब्यू भी किया था. इस फिल्म को साइन करने से पहले शाम Agam Puram की शूटिंग कर रहे थे तभी किक फिल्म के डायरेक्टर सुरेंदर रेड्डी की नजर इन पर पड़ी. इनकी परफॉरमेंस देखने के तुरंत बाद ही सुरेंदर रेड्डी ने शाम को फिल्म किक का ऑफर दे दिया था. 


इसी तरह से शाम की तेलुगू फिल्मों में एंट्री हुई. इतना ही नहीं किक शाम के लिए बेहद लकी साबित हुई क्योंकि इस फिल्म के बाद उन्हें लगातार कई फिल्मों के ऑफर आने लग गए थे और किक फिल्म की रिलीज़ के बाद इनका नाम किक शाम पड़ गया था.


Drishyam Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Mohanlal 2013 Malyalam


किकफिल्म की जबरदस्त सक्सेस के बाद साल 2015 में Kick 2 नाम से इस फिल्म का सीक्वल भी बनाया गया था. इस फिल्म में रवि तेजा के साथ Rakul Preet Singh बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई थीं. लेकिन पहली फिल्म की तरह बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को उतना अच्छा रिस्पोंस नहीं मिल पाया.

 

दोस्तों, ऑडियंस की तरफ से मिले जबरदस्त रिस्पोंस को देखते हुए इस फिल्म को अभी तक तमिल, हिंदी और कन्नड़ लैंग्वेज में रीमेक भी किया जा चुका है. आइये इन सभी फिल्मों के बारे में बात कर लेते हैं.

 

Kick (2009) Movie Remade Into 3 Languages – Complete List

 

1. Thillalangadi (2010)

 

सबसे पहले रवि तेजा की फिल्म किक का रीमेक Tamil लैंग्वेज में बनाया गया था. ये फिल्म साल 2010 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Jayam Ravi और Tamannah लीड रोल में नजर आये थे. इतना ही नहीं ओरिजिनल फिल्म की तरह इस फिल्म में भी Shaam ही पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आये थे. 



आपको बता दें, किक की तरह ये फिल्म भी ऑडियंस को बेहद पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही. इसके अलावा ये फिल्म साल
2010 में रिलीज़ हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्मों में भी शामिल हुई थी.


Saamy Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Vikram 2003 Tamil


2. Kick (2014)

 

Tamil रीमेक के बाद साल 2014 में किक फिल्म का दूसरा रीमेक Bollywood में बनाया गया था. ये फिल्म भी किक नाम से ही रिलीज़ हुई थी जिसे ईद के मौके पर रिलीज़ किया गया था. फिल्म में Salman Khan लीड रोल में नजर आये थे. इनके अलावा फिल्म में Jacqueline Fernandez, Randeep Hooda, Nawazuddin Siddiqui और Mithun Chakraborty भी नजर आये थे. 



फिल्म के डायरेक्शन और प्रोडक्शन का काम Sajid Nadiadwala ने किया था. फिल्म ऑडियंस को बेहद पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर भी Blockbuster रही. इतना ही नहीं ये सलमान खान के करियर की पहली ऐसी फिल्म भी बनी थी जिसने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. 


Singam Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Suriya 2010 Tamil


इसके अलावा इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था. इतना ही नहीं Amir Khan की फिल्म PK के बाद Kick साल 2014 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म भी बनी थी. 


आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें, पिछले कई सालों से इस फिल्म के सीक्वल को लेकर भी न्यूज़ आती रहती है. साजिद नाडियाडवाला ने भी इसके सीक्वल Kick 2 को लेकर कई बार खुलासा किया है कि इस फिल्म का सीक्वल जरूर आएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक किक 2 साल 2023 में ईद के मौके पर रिलीज़ की जा सकती है और फिल्म की लीड कास्ट में सलमान खान और जैकलिन फर्नांडिस ही नजर आएंगे.

 

3. Super Ranga (2014)

 


बॉलीवुड रीमेक के बाद साल 2014 में ही Super Ranga नाम से Kannada लैंग्वेज में भी तेलुगू फिल्म किक का रीमेक बनाया गया था. इस फिल्म में कन्नड़ सुपरस्टार Upendra नजर आये थे. 


हालांकि बाकि रीमेक्स की तरह इस फिल्म को ऑडियंस की तरफ से उतना अच्छा रिस्पोंस नहीं मिल पाया जिसका नतीजा ये निकला कि ये फिल्म अपना बजट भी नहीं निकाल पाई और फ्लॉप हो गई.


देखिये वीडियो :



इनमे से आपने कौन-कौन सी फिल्में देखी हैं और किसकी परफॉरमेंस आपको सबसे ज्यादा पसंद आई कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.


unknown facts about kick movie, kick movie unknown facts, thillalangadi movie facts, kick movie interesting facts, kick movie box office collection, kick movie trivia, south movies unknown facts, social18, kick movie revisit, kick remakes list, super ranga movie facts, south movies remade in bollywood, south remakes in bollywood, ravi teja movie remade in bollywood, kick salman khan movie facts, film ek remake anek

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ