Sarrainodu Unknown Facts In Hindi: सराइनोडु फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


Sarrainodu Movie Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम साउथ के स्टाइलिश सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म सराइनोडुसे जुड़ी 15 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

sarrainodu movie trivia in hindi


Star Cast
Allu Arjun as Gana
Rakul Preet Singh as Mahalakshmi
Srikanth as Sripathi
Aadhi Pinisetty as Vairam Dhanush
Catherine Tresa as MLA Hansitha Reddy
Brahmanandam as Linga Hariharan

Story, Screenplay & Direction by Boyapati Srinu

Produced by Allu Aravind

Music by S. Thaman

Sarrainodu Unknown Facts In Hindi, Trivia, Lifetime Box Office Collection

Budget, Cast & Verdict, 2016 Telugu Movie


1. ‘सराइनोडुतेलुगू भाषा में बनी एक एक्शन फिल्म थी जो 22 अप्रैल 2016 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में अल्लू अर्जुन, रकुल प्रीत सिंह, कैथरीन ट्रेसा, आदि पिनीशेट्टी, श्रीकांत और ब्रह्मानंदम जैसे कई बड़े एक्टर्स नजर आये थे.

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर बोयापति श्रीनू ने किया था जो अपने करियर में रवि तेजा के साथ भद्रा, नंद्मुरी बालाकृष्णा के साथ सिम्हा और लीजेंड, जूनियर एनटीआर के साथ दम्मू और राम चरण के साथ विनया विधेया रामा जैसी कई बड़ी फिल्मों का भी डायरेक्शन कर चुके हैं. 

इसके अलावा फिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस फिल्म को अल्लू अर्जुन के पिता अल्लू अरविंद ने प्रोड्यूस किया था.

Rangasthalam Movie Unknown Facts In Hindi: रंगस्थलम फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

3. इस फिल्म का म्यूजिक साउथ के जाने माने म्यूजिक डायरेक्टर एस. थामन ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 6 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे. 

खासकर फिल्म का गाना ‘ब्लॉकबस्टर’ उस साल काफी पॉपुलर हुआ था. इस गाने में अल्लू अर्जुन के साथ साउथ एक्ट्रेस अंजलि कैमियो करती नजर आई थीं.

4. दोस्तों, इस फिल्म में अल्लू अर्जुन ने गना नाम के एक ऐसे शख्स का रोल निभाया है जो क्रिमिनल्स को अपने हिसाब से पनिशमेंट देता है. जो लोग कानून से बच निकलते हैं उन्हें गना और उसके अंकल मिलकर सजा देते हैं. 
इसी बीच गना की टक्कर फिल्म के मेन विलेन धनुष यानी आदि पिनीशेट्टी से होती है. दोनों के बीच कई जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस दिखाए गए हैं. 


sarrainodu movie unknown facts in hindi

साथ ही फिल्म की स्टोरीलाइन भी काफी दमदार है. बता दें, ये फिल्म अल्लू अर्जुन के करियर की बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है.

5. सराइनोडुको क्रिटिक्स की तरफ से मिक्स रिव्यू मिले थे. काफी क्रिटिक्स ने फिल्म को मास एंटरटेनर बताया था तो कुछ क्रिटिक्स ने फिल्म को एवरेज रेटिंग दी थी. 
इन सब के बावजूद ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:


Sarrainodu Movie Budget : 50 करोड़ रूपये

Sarrainodu Office Collection (India) : 74 करोड़ रूपये

Sarrainodu Box Office Collection (Worldwide) : 128 करोड़ रूपये



6. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो ब्लॉकबस्टर रही ही साथ में कई अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 16 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 4 अवॉर्ड अपने नाम किये थे.

7. ब्लॉकबस्टर होने के साथ-साथ ‘सराइनोडुसाल 2016 में रिलीज़ हुई दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी बनी थी. इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में पहले नंबर पर जूनियर एनटीआर और मोहनलाल की एक्शन-ड्रामा फिल्म ‘जनता गैराज’ थी. 
साल 2016 में तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री की कई बड़े बैनर और बड़ी स्टारकास्ट की फिल्में रिलीज़ हुई थीं. इसके बावजूद ‘सराइनोडु साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी. 

इस साल नागार्जुन की फिल्म ऊपिरी, राम चरण की फिल्म ध्रुवा, जूनियर एनटीआर की फिल्म नन्नाकू प्रेमाथो, पवन कल्याण की फिल्म सरदार गब्बर सिंह और महेश बाबू की फिल्म ब्रह्मोत्सवम जैसी कई फिल्में रिलीज़ हुई थीं.

8. फिल्म के डायरेक्टर बोयापति श्रीनू ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट अल्लू अर्जुन को ध्यान में रखकर ही लिखी थी. शुरुआत से वो इस फिल्म में अल्लू अर्जुन को लेना चाहते थे. कमाल की बात ये है कि इस फिल्म को खुद अल्लू अर्जुन के पिता ने प्रोड्यूस किया तो अल्लू अर्जुन को फिल्म में लेना लाजमी था. 
इसके अलावा बोयापति इस फिल्म में अल्लू अर्जुन के साथ लीड एक्ट्रेस के लिए सामंथा रुथ प्रभु को लेना चाहते थे जो इससे पहले साल 2015 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘सन ऑफ सत्यमूर्ति’ में अल्लू अर्जुन के साथ नजर आई थीं, लेकिन बात नहीं बन पाई. बाद में ये रोल कैथरीन ट्रेसा के पास चला गया.

9. बता दें, ‘सराइनोडु में कैथरीन और अल्लू अर्जुन तीसरी बार एक साथ नजर आये थे. इससे पहले इन दोनों को साल 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘डेंजरस खिलाड़ी 2’ और साल 2015 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘रुद्रमादेवी’ में एक साथ देखा गया था. 

कैथरीन के अलावा रकुल प्रीत सिंह के बारे में बात करें तो ये अल्लू अर्जुन के साथ फिल्म सराइनोडु में पहली बार साथ में नजर आई थी.

Dil Bechara Movie Unknown Facts In Hindi: दिल बेचारा फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

10. दोस्तों, इस फिल्म का सोंग ‘ब्लॉकबस्टर’ उस साल काफी पॉपुलर हुआ था. इस गाने में साउथ एक्ट्रेस अंजलि अल्लू अर्जुन के साथ डांस करती नजर आई थी. 


sarrainodu movie unknown facts in hindi

इस आइटम सोंग के लिए अंजलि से पहले प्रियामणि और अनुष्का शेट्टी को भी अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने इस डांस नंबर के लिए मना कर दिया था. 

इनके अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी से भी इस आइटम सोंग के लिए बात की गई थी लेकिन उन्होंने भी इसके लिए मना कर दिया था.

Bharat Ane Nenu Movie Unknown Facts In Hindi: भारत आने नेनु फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

11. शुरुआत में अल्लू अर्जुन इस फिल्म को साल 2016 में ही 8 अप्रैल को अपने बर्थडे के दिन रिलीज़ करना चाहते थे. लेकिन पोस्ट प्रोडक्शन में देरी हुई जिसकी वजह से ऐसा नहीं हो पाया और बाद में ये फिल्म 22 अप्रैल को रिलीज़ की गई.

12. दोस्तों, ‘सराइनोडु फिल्म के हिंदी डबिंग के राइट्स गोल्डमाइन टेलीफिल्म्स ने खरीदे थी जिसके बाद उन्होंने ये फिल्म हिंदी वर्जन में 28 मई 2017 को रिलीज़ की थी. 

फिल्म को टीवी के साथ-साथ यूट्यूब पर भी रिलीज़ किया गया था. यूट्यूब पर इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बनाए जो कोई भी भारतीय फिल्म नहीं बना पाई. 
यूट्यूब पर अपलोड होते ही इस फिल्म ने पहले 4 दिनों में ही 20 मिलियन व्यूज पूरे कर लिए थे जो उस समय तक कोई भी इंडियन फिल्म नहीं कर पाई थी.

इसके बाद इस फिल्म ने यूट्यूब पर ही सबसे पहले 150 मिलियन व्यूज पूरे कर दूसरा रिकॉर्ड भी बनाया था. इतना ही नहीं यूट्यूब 200 मिलियन व्यूज पूरे करने का रिकॉर्ड भी ‘‘सराइनोडु के नाम ही है. 

इन सब के अलावा गोल्डमाइन टेलीफिल्म्स ने ही फिल्म ‘सराइनोडु को 26 जुलाई 2018 में फिर से यूट्यूब पर अपलोड किया था जिसके बाद अभी तक इस फिल्म को 302 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं जो अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है.

Naa Peru Surya – Surya The Soldier Unknown Facts In Hindi: सूर्या: द सोल्जर फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

13. इस फिल्म के विलेन के रोल के लिए आदि पिनीशेट्टी से पहले बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय और आर. माधवन से भी बात की गई थी. लेकिन दोनों ने इस रोल के लिए मना कर दिया था. इसके बाद ये रोल आदि को मिला था.

14. सराइनोडु फिल्म का सोंग ‘ब्लॉकबस्टर’ उस समय तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे गानों में से एक था. इस गाने की कुल लागत करीब 1.5 करोड़ रूपये बताई जाती है.

15. दिसंबर 2017 में ये फिल्म नेपाल में भी रिलीज़ की गई थी. वहां भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था.

देखिये वीडियो :

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां