Shahrukh Khan Upcoming Movies after Rejected 20+ Movies Including Project of Salman Khan, Bhansali, Bhandarkar, Ali Abbas Zafar


Shahrukh Khan Upcoming Movies after Rejected 20 Movies Including Project of Salman Khan, Sanjay Leela Bhansali, Madhur Bhandarkar, Ali Abbas Zafar


आज की इस पोस्ट में हम बॉलीवुड के सुपरस्टार रह चुके शाहरुख़ खान की अपकमिंग फिल्मों के बारे में बात करेंगे. पिछले साल से ही शाहरुख़ के फैंस उनकी आने वाली फिल्मों के बारे में जानना चाहते हैं. 

shahrukh khan upcoming projects 2020-2021


बता दें, पिछले 2 सालों में शाहरुख़ से सलमान खान, संजय लीला भंसाली, मधुर भंडारकर, अली अब्बास जफ़र जैसे कई मेकर्स ने उनके प्रोजेक्ट्स पर बात की थी लेकिन शाहरुख़ खान इन सभी के प्रोजेक्ट्स को मिलाकर 20 से भी ज्यादा फ़िल्में रिजेक्ट कर चुके हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है उनकी पिछली कई फिल्मों का लगातार फ्लॉप होना.

बता दें, शाहरुख़ खान की आखिरी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ थी जो साल 2013  में रिलीज़ हुई थी. लेकिन इसके बाद इनकी जितनी भी फ़िल्में आईं वो बॉक्स ऑफिस पर बड़ा कमाल नहीं दिखा पाईं. इन फिल्मों में से दिलवाले, फैन, रईस, डियर जिंदगी, जब हैरी मेट सेजल जैसी कई फ़िल्में शामिल हैं.

Allu Arjun Biography in Hindi, Family, Lifestyle, Filmography, Success Story, Movies, Awards

इन सब के बाद दिसंबर 2018 में शाहरुख़ खान की आखिरी फिल्म ‘जीरो’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म से शाहरुख़ खान के साथ-साथ सभी को काफी उम्मीदें थीं लेकिन इस फिल्म ने सभी को बेहद निराश किया. नतीजा ये निकला कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई.


Shahrukh Khan Upcoming Movies after Rejected 20+ Movies Including Project of Salman Khan, Bhansali, Bhandarkar, Ali Abbas Zafar

‘जीरो’ के फ्लॉप होने के बाद शाहरुख़ ने करीब 1 साल का ब्रेक लिया और इस दौरान कोई भी फिल्म साइन नहीं की. लेकिन दिवाली 2019 के बाद से कई रिपोर्ट्स ऐसी आईं कि शाहरुख़ खान ने फ़िल्में साइन करना शुरू कर दिया है. लेकिन इस बारे में कोई भी ऑफिसियल अनाउंसमेंट नहीं हुई.

बता दें, लगातार कई फ्लॉप फ़िल्में देने के बाद शाहरुख़ खान इस बार कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते. इसलिए वो सोच समझकर स्क्रिप्ट सेलेक्ट करेंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख़ खान ने पिछले एक साल के अंदर 20 से भी ज्यादा फिल्मों की स्क्रिप्ट पढ़ी है और कई फ़िल्में रिजेक्ट भी कर दीं हैं.

Super 30 Movie Unknown Facts In Hindi: सुपर 30 फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

Shahrukh Khan Rejected 20 Movies


बता दें, आप में से काफी लोग जानते होंगे कि शाहरुख़ खान को राकेश शर्मा की बायोपिक ‘सैल्यूट’ के लिए ऑफर मिला था शुरुआत में उन्होंने इस फिल्म के लिए हामी भर दी थी लेकिन बाद में उन्होंने इस फिल्म से अपने हाथ पीछे खींच लिए.

इसके बाद मधुर भंडारकर ने शाहरुख़ खान को एक्शन फिल्म ‘इंस्पेक्टर ग़ालिब’ का ऑफर दिया था. शुरुआत में कयास लगाए जा रहे थे कि शाहरुख़ को इस फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आई है और वो इस फिल्म को करने के लिए मान गए हैं. लेकिन कुछ अननोन रीज़न की वजह से ये प्रोजेक्ट भी आगे नहीं बढ़ पाया.

Athadu Movie Unknown Facts In Hindi: अथाडू फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


मधुर भंडारकर के बाद संजय लीला भंसाली ने शाहरुख़ खान के साथ साहिर लुधियानवी की बायोपिक के लिए कांटेक्ट किया था. क्योंकि शाहरुख़ खान इससे पहले ही राकेश शर्मा की बायोपिक के लिए मना कर चुके थे. इसलिए इस बायोपिक के लिए भी उन्होंने ज्यादा इंटरेस्ट नहीं दिखाया और ये प्रोजेक्ट भी रुक गया.

इतना ही नहीं इसी बीच बॉलीवुड सुपरस्टार और शाहरुख़ के अच्छे दोस्त सलमान खान ने भी शाहरुख़ को एक फिल्म का ऑफर दिया था. 


Shahrukh Khan Upcoming Movies after Rejected 20+ Movies Including Project of Salman Khan, Bhansali, Bhandarkar, Ali Abbas Zafar

रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान अपने जीजा आयुष शर्मा और शाहरुख़ को लेकर एक के गैंगस्टर-वॉर फिल्म बनाना चाहते थे. लेकिन शाहरुख़ को स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई और उन्होंने इसके लिए भी मना कर दिया.

Singham Movie Unknown Facts In Hindi: सिंघम फिल्म से जुड़ी 20 अनसुनी और रोचक बातें

इन सब के अलावा बॉलीवुड के सक्सेसफुल डायरेक्टर  अली अब्बास ज़फर भी शाहरुख़ के पास एक बड़ा प्रोजेक्ट लेकर गए थे. दरअसल अली अब्बास जफर 1987 में रिलीज़ हुई सुपरहिट फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ का रीमेक बनाने चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने शाहरुख़ से बात की थी. 

लेकिन रिपोर्ट्स में बताया गया है कि शाहरुख़ खान को नई और यूनिक स्क्रिप्ट की तलाश है और फिलहाल वो कोई भी बायोपिक और रीमेक फ़िल्में नहीं करना चाहते, इसलिए उन्होंने ‘मिस्टर इंडिया’ के रीमेक के लिए भी कोई इंटरेस्ट नहीं दिखाया.

Khaidi No 150 Unknown Facts In Hindi: कैदी नं० 150 फिल्म से जुड़ी 13 अनसुनी और रोचक बातें

Shahrukh Khan Upcoming Projects


बता दें, ऐसी ही काफी सारी फ़िल्में रिजेक्ट करने के बाद शाहरुख़ खान को 4 स्क्रिप्ट काफी पसंद आई हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख़ इन 4 फिल्मों की अनाउंसमेंट जल्दी ही कर सकते हैं.

1. इनमे से पहले नंबर पर ‘वॉर’ फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की एक्शन फिल्म ‘पठान’ है, जिसकी चर्चा पिछले काफी समय से चल रही है. 
रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख़ खान ने ये फिल्म साइन कर ली है और जल्दी ही इसकी अनाउंसमेंट कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म ‘पठान’ को यशराज बैनर के अंडर बनाया जा रहा है. 


Shahrukh Khan Upcoming Movies after Rejected 20+ Movies Including Project of Salman Khan, Bhansali, Bhandarkar, Ali Abbas Zafar

रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले 27 सितंबर को शाहरुख़ खान अपनी फिल्म ‘पठान’ की अनाउंसमेंट कर सकते हैं. क्योंकि इस दिन यश चोपड़ा का जन्मदिन है. इतना ही नहीं ‘पठान’ के साथ-साथ शाहरुख़ अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बारे में भी खुलासा कर सकते हैं. 

दोस्तों, आपको ये भी बता दें, कि कुछ समय पहले यूट्यूब पर एक यूजर ने शाहरुख़ खान की फिल्म ‘पठान’ का एक फैन मेड ट्रेलर बनाया था, जिसे लोगों ने खूब डिसलाइक किया था. 

इस ट्रेलर पर अभी तक 39 हजार लाइक्स हैं जबकि 4.73 लाख डिसलाइक्स मिल चुके हैं. अब देखना ये है कि क्या शाहरुख़ खान की फिल्म ‘पठान’ उनका करियर बचा पायेगी या नहीं?

2. ‘पठान’ के अलावा दूसरी राजकुमार हिरानी की मोस्ट अवेटेड सोशल-कॉमेडी फिल्म है, जिसके बारे में पिछले काफी समय से दोनों के बीच बातचीत चल रही है और शाहरुख़ ने राजकुमार हिरानी के इस प्रोजेक्ट भी दिलचस्पी दिखाई है.

Dil Bechara Movie Unknown Facts In Hindi: दिल बेचारा फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

3. इसके अलावा तीसरी एक एक्शन फिल्म होगी, जिसका डायरेक्शन साउथ फिल्मों के फेमस डायरेक्टर एटली कुमार करेंगे. बता दें, आप में से काफी लोगों को मालूम होगा कि पिछले साल दिवाली पर एटली कुमार अपनी वाइफ के साथ दिवाली मनाने के लिए शाहरुख़ खान के घर पहुंचे थे. 

इसी दौरान एटली ने अपने प्रोजेक्ट के बारे में शाहरुख़ से बात की थी. शाहरुख़ खान को स्किप्ट पसंद आई थी और उन्होंने इसे करने के लिए हां कर दिया था.

Veer-Zaara Unknown Facts In Hindi: वीर जारा से जुड़ी 20 अनसुनी और रोचक बातें

4. चौथी राज और डीके की एक्शन-कॉमेडी फिल्म होगी. बता दें, इन दोनों की जोड़ी हाल ही में वेबसीरीज ‘फैमिली मैन’ के चलते चर्चा में आई थी. शाहरुख़ खान ने इस फिल्म पर भी अपना इंटरेस्ट दिखाया है और जल्दी ही इसकी अनाउंसमेंट की जा सकती है.

इन 4 बड़े प्रोजेक्ट्स के बाद कबीर खान, आदित्य चोपड़ा और करण जौहर से भी शाहरुख़ खान की बात चल रही है. अगर शाहरुख़ खान को इन तीनों की तरफ से कोई बेहतर स्क्रिप्ट मिलती है तो उस पर भी जल्दी ही काम शुरू हो सकता है.

देखिये वीडियो :



आपके हिसाब से शाहरुख़ खान को इनमे से कोई से प्रोजेक्ट पर काम करना चाहिए? कमेंट बॉक्स ऑफिस पर कमेंट जरूर करें. धन्यवाद.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां