Bhagam Bhag Unknown Facts In Hindi: भागम भाग फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


Bhagam Bhag Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम ‘भागम भाग’ (Bhagam Bhag) फिल्म से जुड़ी 15 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

bhagam bhag movie trivia in hindi


Star Cast
Akshay Kumar as Bunty
Govinda as Babla
Lara Dutta as Aditi Desai / Munni
Paresh Rawal as Champak Seth Ji
Jackie Shroff as J.D. Mehra
Rajpal Yadav as Gulab Singh Lakhan Singh Haryanewaale
Arbaaz Khan as Vikram Chauhan
Shakti Kapoor as Guru

Directed by Priyadarshan
Produced by Suniel Shetty & Dhilin Mehta
Music by Pritam

Bhagam Bhag Unknown Facts In Hindi (2006), Trivia

Lifetime Box Office Collection, Budget, Cast & Verdict


1. ‘भागम भाग’ बॉलीवुड की एक कॉमेडी-थ्रिलर फिल्म थी जो 22 दिसंबर 2006 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में अक्षय कुमार, गोविंदा, परेश रावल, लारा दत्ता, जैकी श्रॉफ, अरबाज खान, राजपाल यादव और शक्ति कपूर जैसे कई बड़े सितारे नजर आये थे. फिल्म में तनुश्री दत्ता ने भी एक छोटा सा कैमियो किया था.

2. फिल्म का डायरेक्शन बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर प्रियदर्शन ने किया था. इसके अलावा फिल्म को सुनील शेट्टी और धिलिन मेहता ने मिलकर प्रोड्यूस किया था.

Hungama Unknown Facts In Hindi: हंगामा फिल्म से जुड़ी 13 अनसुनी और रोचक बातें

3. इस फिल्म का म्यूजिक प्रीतम ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 5 गाने थे और सभी गाने काफी पसंद किये गए थे.

4. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

Bhagam Bhag Movie Budget : 32 करोड़ रूपये
Bhagam Bhag Box Office Collection (India) : 41 करोड़ रूपये
Bhagam Bhag Box Office Collection (Worldwide) : 68 करोड़ रूपये

Malamaal Weekly Unknown Facts In Hindi: मालामाल वीकली से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें, कि यह फिल्म साल 2006 में रिलीज़ हुई 9वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म भी बनी थी.

5. ‘भागम भाग’ फिल्म का प्लाट साल 1995 में रिलीज़ हुई मलयालम फिल्म ‘मनार मथाई स्पीकिंग’ (Mannar Mathai Speaking) से काफी इंस्पायर्ड था. 


bhagam bhag movie unknown facts in hindi

इतना ही नहीं इस फिल्म का क्लाइमैक्स सीन साल 1963 में रिलीज़ हुई हॉलीवुड कॉमेडी फिल्म ‘इट्स ए मैड, मैड, मैड, मैड वर्ल्ड’ (It’s A Mad, Mad, Mad, Mad World) से लिया गया था.

6. गोविंदा से पहले इस फिल्म में बाबला के रोल के लिए सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) को चुना गया था. क्योंकि सुनील शेट्टी इस फिल्म को प्रोड्यूस भी कर रहे थे. 

Hello Brother Unknown Facts In Hindi: हैलो ब्रदर से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


इसलिए जैसे ही गोविंदा को ये बात पता चली तो उन्होंने सुनील शेट्टी से इस रोल के बारे में बात की और कहा कि उन्हें इस रोल की सख्त जरूरत है. क्योंकि उनकी पिछली कई फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थीं. 

इसके बाद सुनील शेट्टी ने यह रोल गोविंदा को दे दिया. आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें, कि सुनील शेट्टी के साथ-साथ इस रोल के लिए अजय देवगन (Ajay Devgn), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और शाहिद कपूर Shahid Kapoor) के भी नाम पाइपलाइन में रखे गए थे.

Chup Chup Ke Unknown Facts In Hindi: चुप चुप के से जुड़ी 13 अनसुनी और रोचक बातें

7. फिल्म की रिलीज़ के बाद काफी समय तक ये ख़बरें थीं कि अक्षय कुमार ने फिल्म में गोविंदा का रोल कम करवा कर अपना रोल बढ़वाया था. 

क्योंकि गोविंदा ने भी इस बारे में एक बार बात की थी और मीडिया के सामने बताया था कि फिल्म साइन करते समय उनका रोल अक्षय के बराबर ही था लेकिन शूटिंग के दौरान अक्षय के रोल को ज्यादा अहमियत दी गई थी.

8. आपको बता दें, पॉलिटिक्स में इंटर करने के बाद गोविंदा ने कुछ समय के लिए फिल्मों से सन्यास ले लिया था. लेकिन 3 साल बाद उन्होंने लगातार 3 फ़िल्में साइन की. 

Musafir Movie Unknown Facts In Hindi: मुसाफिर फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें

इनमे खुल्लम खुल्ला प्यार करें (Khullam Khulla Pyaar Karen), सुख (Ssukh) और सैंडविच (Sandwich) शामिल थीं. लेकिन ये तीनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाईं. इसके बाद इन्हें फिल्म ‘भागम भाग’ में काम करने का मौका मिला था. 

गोविंदा के फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. लेकिन फिल्म देखने के बाद सभी लोगों ने गोविंदा का रोल कम होने की वजह से अक्षय कुमार को ही दोषी ठहराया था.

bhagam bhag movie unknown facts in hindi

9. बता दें, इससे पहले साल 2005 में रिलीज़ हुई प्रियदर्शन की ही कॉमेडी फिल्म ‘गरम मसाला’ (Garam Masala) में भी अक्षय कुमार पर जॉन अब्राहम का रोल कटवाने के आरोप लगे थे. हालांकि अक्षय ने इन सभी आरोपों को गलत ठहराया था.

10. दोस्तों, एक समय ऐसा भी था जब गोविंदा बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार थे और अक्षय कुमार फिल्मों में आने से पहले फोटोग्राफर जयेश सेठ (Jayesh Sheth) के असिस्टेंट हुआ करते थे. 

Dil Movie Unknown Facts In Hindi: दिल फिल्म से जुड़ी 22 अनसुनी और रोचक बातें

एक बार गोविंदा, जयेश सेठ के पास रखी हुई कुछ तस्वीरें चुन रहे थे तभी उन्होंने अक्षय को देखा और कहा कि “तुम्हे तो हीरो होना चाहिए, तुम फिल्मों में ट्राई क्योंकि नहीं करते.” 

गोविंदा की इस बात से अक्षय काफी इंस्पायर्ड हुए और तभी उनके दिल में हीरो बनने का ख्याल आया था. इस बात का खुलासा अक्षय कुमार कई इंटरव्यू में कर चुके हैं.

11. फिल्म में लारा दत्ता और तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) से पहले कटरीना कैफ (Katrina Kaif) और ईशा शरवानी (Isha Sharwani) को चुना गया था लेकिन दोनों ने ही इस फिल्म के लिए मना कर दिया था. 

Sooryavansham Unknown Facts In Hindi: सूर्यवंशम से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

इसके बाद सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और समीरा रेड्डी (Sameera Reddy) से भी बात की गई लेकिन इन दोनों ने भी इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था.

12. इस फिल्म के लांच के समय इस फिल्म का नाम ‘हंसना मना है’ (Hasna Mana Hai) रखा गया था लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर ‘भागम भाग’ कर दिया गया.

bhagam bhag movie unknown facts in hindi

13. फिल्म के एक कॉमेडी सीन में गोविंदा को बिना रुके एक डायलॉग बोलते दिखाया जाता है जिसमे वह ‘गोरे गोर मुखड़े पे काला काला चश्मा’ लाइन का भी इस्तेमाल करते हैं. 

बता दें, यह डायलॉग अक्षय कुमार की फिल्म ‘सुहाग’ (Suhaag) के सुपरहिट गाने ‘गोरे गोर मुखड़े पे काला काला चश्मा’ से लिया गया है.

Suhaag Unknown Facts In Hindi: सुहाग से जुड़ी 13 अनसुनी और रोचक बातें

14. इस फिल्म में अक्षय कुमार, गोविंदा और अरबाज खान को पहली बार एक साथ देखा गया था. इतना ही नहीं गोविंदा भी प्रियदर्शन की किसी फिल्म में पहली बार नजर आये थे.

15. फिल्म में अरबाज खान ने विक्रम चौहान का एक नेगेटिव रोल निभाया था. अरबाज से पहले यह रोल संजय कपूर (Sanjay Kapoor) को ऑफर हुआ था लेकिन वो ये फिल्म नहीं कर पाये बाद में यह रोल अरबाज के पास चला गया.

देखें वीडियो:

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां