Adsense

Jigarthanda Movie & It’s All Remake – Gaddalakonda Ganesh, Bachchan Pandey | Siddharth, Varun Tej, Akshay Kumar

-: Film Ek Remake Anek :-

 

फिल्म एक रीमेक अनेक : दोस्तों, ‘फिल्म एक रीमेक अनेकसेक्शन की अगली पोस्ट लेकर हम आपके सामने फिर से हाजिर हैं. आज की पोस्ट में हम Tamil फिल्म Jigarthanda से जुड़े Unknown Facts, Box Office Performance, Records और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में बात करेंगे. तो आइये सबसे पहले जिगरठण्डाफिल्म के बारे में बात करते हैं.

 

jigarthanda movie facts and all remakes

जिगरठण्डा’ Tamil लैंग्वेज में बनी एक Action-Crime-Comedy फिल्म थी जो 1 अगस्त 2014 में रिलीज़ हुई थी. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का प्लाट काफी हद तक 2006 में रिलीज़ हुई South Korean फिल्म A Dirty Carnival से इंस्पायर्ड था. 


जिगरठंडा फिल्म का डायरेक्शन साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर Karthik Subbaraj ने किया था जो जिगरठण्डा के अलावा कई फिल्में बना चुके हैं. जिगरठण्डाफिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो इस फिल्म में Siddharth, Bobby Simha और Lakshmi Menon मेन रोल में नजर आये थे.


देखिये विडियो :



दोस्तों, फिल्म में Bobby Simha ने Sethu नाम के एक गैंगस्टर का रोल प्ले किया था जिसके लिए उन्हें Filmfare की तरफ से अवॉर्ड भी दिया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉबी से पहले इस रोल के लिए Vijay Sethupati से कांटेक्ट किया गया था लेकिन वो अपनी बाकि फिल्मों में बिजी होने की वजह से इसके लिए डेट्स नहीं निकाल पाए थे. 


Vettai Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies


सुपरस्टार Rajinikanth साहब को ये फिल्म काफी पसंद आई थी. एक इंटरव्यू में उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर Karthik Subbaraj की जमकर तारीफ की थी और उन्होंने ये भी कहा था कि अगर कार्तिक गैंगस्टर वाला रोल उन्हें ऑफर करते तो वो जरूर हां कर देते.

 

इस फिल्म को मैक्सिमम क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रिव्यू मिले थे. साथ ही पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने इस फिल्म को 8.3/10 की जबरदस्त रेटिंग दी हुई है. इन सब के अलावा ये फिल्म ऑडियंस को भी खूब पसंद आई थी.

 

इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस की बात करें तो फिल्म का बजट करीब 10 करोड़ रूपये के आस पास था. फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 45 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था.

 

jigarthanda movie facts and all remakes

इसके साथ ही बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को Superhit डिक्लेअर किया गया था. इतना ही नहीं ये फिल्म साल 2014 की Most Profitable फिल्मों में से एक थी. 


दोस्तों, बॉक्स ऑफिस पर तो ये फिल्म सक्सेसफुल रही ही साथ ही ढेर सारे अवॉर्ड जीतने में भी आगे रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 44 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 17 अवॉर्ड जीते थे.


Arya Movie Facts & It’s All Remake


दोस्तों, इस फिल्म को Telugu लैंग्वेज में डब भी किया गया था. तेलुगु में ये फिल्म Chikkadu Dorakadu नाम से रिलीज़ हुई थी और वहां भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. साथ ही ये सिद्धार्थ के करियर की पहली ऐसी फिल्म भी थी जो तेलुगु लैंग्वेज में डब की गई थी.

 

Telugu लैंग्वेज में डब होने के बावजूद इस फिल्म को Telugu भाषा में रीमेक भी किया गया था. इसके साथ ही Telugu के अलावा इस फिल्म का रीमेक Kannada भाषा में भी बन चुका है. इतना ही नहीं Akshay Kumar को लेकर इस फिल्म का रीमेक अब Bollywood में भी रिलीज़ किया जा रहा है.

 

दोस्तों, अब जिगरठण्डा फिल्म के इन सभी रीमेक्स वर्जन के बारे में बात करते हैं.

 

Jigarthanda (2014) Movie Remade Into 3 Languages – Complete List

 

1. Jigarthanda (2016)

 

सबसे पहले जिगरठण्डा फिल्म का रीमेक साल 2016 में Kannada लैंग्वेज में बनाया गया था. Kannada में ये फिल्म Jigarthanda नाम से ही रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Rahul, Samyukta Hornad और P. Ravishankar मेन रोल में नजर आये थे. इस फिल्म को Kannada सुपरस्टार Sudeep ने प्रोड्यूस किया था.

 

Jigarthanda Movie & It’s All Remake – Gaddalakonda Ganesh, Bachchan Pandey | Siddharth, Varun Tej, Akshay Kumar

इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से कुछ खास अच्छे रिव्यू नहीं मिल पाए थे. साथ ही ऑडियंस ने फिल्म इस फिल्म को ज्यादा अच्छा रिस्पोंस नहीं दिया था. इन सब की वजह से बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.


Brindavanam - The Super Khiladi Movie & It’s All Remakes


2. Gaddalakonda Ganesh (2019)

 

Kannada रीमेक के बाद साल 2019 में Jigarthanda फिल्म का रीमेक Telugu लैंग्वेज में भी बनाया गया था. तेलुगु भाषा में ये फिल्म गद्दालाकोंडा गणेश नाम से रिलीज़ हुई थी. फिल्म में     Varun Tej, Atharvaa और Pooja Hegde मेन रोल में नजर आये थे. 

 

Jigarthanda Movie & It’s All Remake – Gaddalakonda Ganesh, Bachchan Pandey | Siddharth, Varun Tej, Akshay Kumar

पहले ये फिल्म Valmiki नाम से रिलीज़ होने वाली थी लेकिन इसके टाइटल को लेकर काफी टाइम तक विवाद रहा था. कोर्ट मामलों के चलते फिल्म का टाइटल बदलकर Gaddalakonda Ganesh कर दिया गया. 


इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से मिक्स रिव्यू मिले थे. वरुण तेज की परफॉरमेंस को उस टाइम काफी तारीफ मिली थी. ऑडियंस को ये फिल्म काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर Hit रही थी. 


Pokiri Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List


इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस की बात करें तो फिल्म का कुल बजट करीब 25 करोड़ रूपये के आस पास था जबकि फिल्म ने वर्ल्डवाइड 42 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था. 


दोस्तों, Goldmines Telefilms ने इस फिल्म को हिंदी में सेम नेम से डब भी किया था जिसका प्रीमियर हाल ही में Dhinchaak TV पर किया गया था. इस फिल्म को टीवी पर भी काफी अच्छा रिस्पोंस मिला है.

 

3. Bachchan Pandey (2022)

 

दोस्तों, Kannada और Telugu रीमेक के बाद जिगरठण्डा का रीमेक Bollywood में बनाया गया है. ये फिल्म Bachchan Pandey नाम से कम्पलीट हो चुकी है जिसमे Akshay Kumar, Arshad Warsi, Kriti Sanon और Jacqueline Fernandez नजर आने वाले हैं. 

 

Jigarthanda Movie & It’s All Remake – Gaddalakonda Ganesh, Bachchan Pandey | Siddharth, Varun Tej, Akshay Kumar

इस फिल्म का डायरेक्शन Farhad Samji ने किया है जो इससे पहले अक्षय कुमार के साथ Housefull 4 भी बना चुके हैं. दोस्तों, पहले कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया था कि बच्चन पांडे Tamil सुपरस्टार Ajith Kumar की फिल्म Veeram की रीमेक होगी और इस पर मैंने पहले एक आर्टिकल भी लिखा था. 


आप चाहें तो नीचे दिए गए लिंक के जरिये देख सकते हैं. हालांकि बाद में मेकर्स ने ये आईडिया ड्राप कर दिया और बाद में ये न्यूज़ सामने आई कि ये फिल्म वीरम की नहीं बल्कि जिगरठंडा की रीमेक है.


बच्चन पांडे फिल्म की बात करें तो पहले ये फिल्म 25 दिसंबर 2020 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज़ होने वाली थी. क्योंकि क्रिसमस 2020 पर Aamir Khan की फिल्म Laal Singh Chaddha की रिलीज़ डेट पहले से ही फिक्स थी. इसलिए आमिर ने अक्षय से रिक्वेस्ट की थी कि वो अपनी फिल्म की रिलीज़ डेट आगे बढ़ा लें.

 

इसके बाद अक्षय ने अपनी फिल्म बच्चन पांडे की रिलीज़ आगे बढ़ाकर 22 जनवरी 2021 कर दी थी. लेकिन लगातार कोरोना वायरस की प्रॉब्लम की वजह से इस फिल्म की शूटिंग काफी डिले हो गई.


अब ये फिल्म बनकर तैयार है और इसका ट्रेलर भी रिलीज़ किया जा चुका है. ट्रेलर को क्रिटिक्स और ऑडियंस दोनों की तरफ से जबरदस्त रिस्पोंस मिला है. अब ये फिल्म 18 मार्च 2022 में Holi के मौके पर रिलीज़ की जाएगी.

 

इनमे से आपने कौन-कौन सी फिल्में देखी हैं और किसकी परफॉरमेंस आपको सबसे ज्यादा पसंद आई है. साथ ही अक्षय की फिल्म बच्चन पांडे को लेकर आपकी क्या राय है? कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

3 टिप्पणियाँ