Adsense

Brindavanam - The Super Khiladi Movie & It’s All Remakes – Brindavana | Vrundavan | Khoka 420 | Love Master | NTR Jr

-: Film Ek Remake Anek :-

 

फिल्म एक रीमेक अनेक : दोस्तों, ‘फिल्म एक रीमेक अनेक’ सेक्शन की अगली पोस्ट लेकर हम आपके सामने फिर से हाजिर हैं. आज की पोस्ट में हम Telugu फिल्म Brindavanam की Box Office Performance, Records, Awards और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में भी बात करेंगे. तो आइये सबसे पहले ‘ब्रिंदावनम’ फिल्म के बारे में बात करते हैं.



Brindavanam (2010) Movie Budget, Box Office Collection & Awards

 

ब्रिंदावनम’ Telugu लैंग्वेज में बनी एक Romantic-Action-Comedy फिल्म थी जो 14 October 2010 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो फिल्म में Junior NTR, Kajal Aggarwal और Samantha जैसे कई एक्टर्स नजर आये थे. ब्रिंदावनम फिल्म का डायरेक्शन Telugu फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर Vamshi Paidipally ने किया था जो ब्रिंदावनम के अलावा कई Telugu फिल्में बना चुके हैं.


देखिये विडियो :


ब्रिंदावनम फिल्म को मैक्सिमम क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रिव्यू मिले थे. साथ ही पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने भी इस फिल्म को 7.1/10 की अच्छी खासी रेटिंग दी हुई है. इन सब के अलावा ऑडियंस की तरफ से भी इस फिल्म को जबरदस्त रिस्पोंस मिला था.


Brindavanam The Super Khiladi Movie Unknown Facts In Hindi: ब्रिंदावनम फिल्म से जुड़ी 14 अनसुनी और रोचक बातें


इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस की बात करें तो फिल्म को लगभग 10 करोड़ रूपये के बजट के साथ बनाया गया था. इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने लगभग 30 करोड़ रूपये के आस पास की कमाई की थी जबकि फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर करीब 35 करोड़ रूपये का ग्रॉस बिज़नेस किया था. इसके अलावा बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को Superhit डिक्लेअर किया गया था.

 

इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस रिकार्ड्स की बात करें तो ये फिल्म आंध्रप्रदेश के कई थियेटरों में 100 से भी ज्यादा दिनों तक चली थी. साथ ही ये उस टाइम पर Junior NTR के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी जिसने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ही 30 करोड़ रूपये का आंकड़ा पार कर Jr NTR की पिछली सभी फिल्मों के रिकार्ड्स तोड़ दिए थे. इतना ही नहीं ये साल 2010 में रिलीज़ हुई दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली Telugu फिल्म भी बनी थी.

 

brindavanam movie facts and remakes

इस फिल्म के Hindi डबिंग के राइट्स Goldmines Telefilms ने में खरीदे थे जिसके बाद Goldmines वालों ने ये फिल्म Hindi वर्जन में ‘The Super Khiladi’ नाम से डब की थी. Hindi वर्जन में भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था और टीवी पर भी ये फिल्म काफी पसंद की गई थी


Goldmines Telefilms वालों ने ये फिल्म अपने ऑफिसियल YouTube चैनल पर भी अपलोड की हुई है. अगर आप चाहें तो इसे वहां जाकर देख सकते हैं. YouTube पर अभी तक इसे 120 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.


Janatha Garage Movie Unknown Facts In Hindi: जनता गैराज फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


Hindi वर्जन के अलावा ब्रिंदावनम Malayalam और Bhojpuri लैंग्वेज में भी डब की जा चुकी है. Malayalam में इस फिल्म को Chakravyooham जबकि Bhojpuri में इसे Jabaaz Jigarwala नाम से डब किया गया था और दोनों ही लैंग्वेज में इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था.

 

दोस्तों, ब्रिंदावनम फिल्म की जबरदस्त सक्सेस और पॉपुलैरिटी को देखते हुए अभी तक इस फिल्म के Odia, Kannada, Bengali, Marathi और Bhojpuri के अलावा Bangladeshi को मिलाकर टोटल 6 रीमेक बनाए जा चुके हैं


Temper Movie Unknown Facts In Hindi: टेम्पर फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


जबकि Bollywood और Tamil फिल्म इंडस्ट्री में भी इसके रीमेक बनाने की प्लानिंग चल रही है. दोस्तों, इस फिल्म के Hindi रीमेक के राइट्स सलमान खान और सोहेल खान ने खरीदे हुए हैं. तो आइये अब ब्रिंदावनम फिल्म के इन सभी रीमेक वर्जन के बारे में बात करते हैं.

 

Brindavanam (2010) Movie Remade Into 6 Languages – Complete List

 

1. Love Master (2012)

 

सबसे पहले ब्रिंदावनम फिल्म का रीमेक 2012 में Odia लैंग्वेज में बनाया गया था. Odia भाषा में ये फिल्म Love Master नाम से रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Babusan, Riya Dey और Poonam Mishra लीड रोल में नजर आये थे

 

The Super Khiladi (Brindavanam) Movie & It’s All Remakes – Brindavana | Vrundavan | Khoka 420 | Love Master | NTR Jr

ओरिजिनल फिल्म की तरह इस फिल्म को भी क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छी रेटिंग मिली थी. साथ ही ऑडियंस की तरफ से भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. Box Office पर ये फिल्म सक्सेसफुल रही थी.


Mirchi - Khatarnak Khiladi Movie Unknown Facts In Hindi: मिर्ची – खतरनाक खिलाड़ी फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


2. Brindavana (2013)

 

Odia रीमेक के बाद 2013 में Brindavanam फिल्म का दूसरा रीमेक Kannada लैंग्वेज में बनाया गया था. Kannada भाषा में ये फिल्म Brindavana नाम से रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Kannada सुपरस्टार Darshan नजर आये थे

 

The Super Khiladi (Brindavanam) Movie & It’s All Remakes – Brindavana | Vrundavan | Khoka 420 | Love Master | NTR Jr

इस फिल्म को भी क्रिटिक्स की तरफ से शानदार रेटिंग मिली थी. साथ ही ऑडियंस ने भी इस फिल्म को जबरदस्त रिस्पोंस दिया था. फिल्म कर्नाटका के कई थियेटरों में 50 से भी ज्यादा दिनों तक चली थी जिसके बाद बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को Superhit डिक्लेअर किया गया था.


iSmart Shankar Movie Unknown Facts In Hindi: स्मार्ट शंकर फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


बाद में इस फिल्म को Hindi लैंग्वेज में डब भी किया गया था. Hindi में ये फिल्म Ghayal: The Power Man नाम से डब हुई थी और Hindi लैंग्वेज में भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. Hindi वर्जन में ये फिल्म आपको Goldmines Telefilms के ऑफिसियल YouTube Channel पर मिल जाएगी. अगर आप चाहें तो इसे वहां जाकर देख सकते हैं.

 

3. Khoka 420 (2013)

 

Odia और Kannada रीमेक के बाद 2013 में ही Telugu फिल्म ब्रिंदावनम का तीसरा रीमेक Bengali लैंग्वेज में बनाया गया था. Bengali भाषा में ये फिल्म Khoka 420 नाम से रिलीज़ की गई थी

 

The Super Khiladi (Brindavanam) Movie & It’s All Remakes – Brindavana | Vrundavan | Khoka 420 | Love Master | NTR Jr

फिल्म में Dev, Subhashree Ganguly और Nusrat Jahan लीड रोल में नजर आये थे. इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से मिला जुला रिस्पोंस मिला था लेकिन ऑडियंस को ये फिल्म काफी पसंद आई थी. बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म भी Superhit रही थी.


Dookudu Movie Unknown Facts In Hindi: डूकुडू फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


बाद में इस फिल्म को भी Hindi लैंग्वेज में डब किया गया था. Hindi वर्जन में ये फिल्म Mere Ustad 420 नाम से डब की गई थी. Hindi ऑडियंस की तरफ से इस फिल्म को मिला जुला रिस्पोंस मिला था.

 

4. Vrundavan (2016)

 

ब्रिंदावनम फिल्म का चौथा रीमेक 2016 में Marathi लैंग्वेज में भी बनाया गया था. मराठी में ये फिल्म Vrundavan नाम से रिलीज़ की गई थी. फिल्म में Raqesh Bapat, Vaidehi Parashurami और Pooja Sawant लीड रोल में नजर आये थे

 

The Super Khiladi (Brindavanam) Movie & It’s All Remakes – Brindavana | Vrundavan | Khoka 420 | Love Master | NTR Jr

ओरिजिनल फिल्म की तरह इस फिल्म को भी क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छे रिव्यू मिले थे. साथ ही ऑडियंस ने भी इस फिल्म को खूब प्यार दिया था. Box Office पर ये फिल्म Hit रही थी. ये फिल्म आपको OTT Platform ZEE5 पर मिल जाएगी. अगर आप चाहें तो इसे वहां जाकर देख सकते हैं.


Varsham Movie Facts & It’s All Remake – Baaghi, Mazhai, Barsa My Darling | Prabhas | Tiger Shroff | Jayram Ravi


5. Hum Hain Jodi No. 1 (2016)

 

2016 में ही Vrundavan के साथ-साथ Telugu फिल्म ब्रिंदावनम का 5वां रीमेक Bhojpuri लैंग्वेज में भी बनाया गया था. भोजपुरी में ये फिल्म Hum Hain Jodi No. 1 नाम से रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Ravi Kishan, Rani Chatterjee और Poonam Dubey लीड रोल में नजर आये थे

 

The Super Khiladi (Brindavanam) Movie & It’s All Remakes – Brindavana | Vrundavan | Khoka 420 | Love Master | NTR Jr

इस फिल्म को बिहार ऑडियंस की तरफ से जबरदस्त रिस्पोंस मिला था. इसके अलावा बिहार के साथ-साथ यूपी के कई हिस्सों में भी इस फिल्म ने शानदार बिज़नेस किया था. Box Office पर ये फिल्म भी Hit रही थी.


Sairat Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies – Dhadak, Channa Mereya, Manasu Mallige, Noor Jahaan


6. Buk Fatey To Mukh Foteyna (2012)

 

दोस्तों, इन सब के अलावा Telugu फिल्म ब्रिंदावनम का छठा रीमेक Bangladesh में Bengali लैंग्वेज में भी बनाया जा चुका है. ये फिल्म Buk Fatey To Mukh Foteyna (बुक फटे तो मुख फोटेना) नाम से साल 2012 में ईद के मौके पर रिलीज़ की गई थी

 

The Super Khiladi (Brindavanam) Movie & It’s All Remakes – Brindavana | Vrundavan | Khoka 420 | Love Master | NTR Jr

फिल्म में लीड रोल में Shakib Khan, Apu Biswas और Rumana Khan को देखा गया था. इस फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस दोनों की तरफ से शानदार रिस्पोंस मिला था


साथ ही बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म Superhit रही थी. इतना ही नहीं ये फिल्म साल 2012 में रिलीज़ हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बांग्ला फिल्मों में भी शामिल हुई थी.

 

इनमे से आपने कौन-कौन सी फिल्में देखी हैं और किसकी परफॉरमेंस आपको सबसे ज्यादा पसंद आई है. कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ