Pokiri Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Mahesh Babu 2006 Telugu

-: Film Ek Remake Anek :-

 

फिल्म एक रीमेक अनेक : दोस्तों, South Film Industry में अभी तक ऐसी कई फिल्में बनी हैं जिन्होंने India के अलावा विदेशों में भी काफी अच्छी कमाई की है. यही वजह है कि Bollywood Film Industry वाले साउथ की फिल्मों की रीमेक बनाते हुए आ रहे हैं. इतना ही नहीं साउथ फिल्मों की रीमेक कर-कर बॉलीवुड वालों ने काफी पैसा कमाया है और खूब शोहरत भी हासिल की है.


mahesh babu pokiri movie trivia unknown interesting facts in hindi

दोस्तों, फिल्म एक रीमेक अनेक सेक्शन की अगली पोस्ट लेकर हम आपके सामने फिर से हाजिर हैं. आज की इस पोस्ट में हम South के Prince कहे जाने वाले Superstar Mahesh Babu की Action-Thriller फिल्म Pokiri से जुड़े Unknown Facts, Box Office Collection और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में बात करेंगे. सबसे पहले ‘पोकिरी’ फिल्म के बारे में बात करते हैं.

 

Pokiri (2006) Movie Unknown, Interesting Facts & Box Office Collection

 

पोकिरी28 अप्रैल 2006 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में महेश बाबू, इलियाना डिक्रूज, प्रकाश राज, आशीष विद्यार्थी और ब्रह्मानंदम जैसे कई बड़े एक्टर्स नजर आये थे. फिल्म का डायरेक्शन साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर पुरी जगंनाध ने किया था. साथ ही फिल्म की कहानी भी इन्होंने ही लिखी थी.


Pokiri Movie Unknown Facts In Hindi: पोकिरी फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छे रिव्यू मिले थे. यहां तक कि पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने भी इस फिल्म को 7.9/10 की जबरदस्त रेटिंग दी हुई है. इसके अलावा ये फिल्म ऑडियंस को भी खूब पसंद आई थी. यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. 


इस फिल्म को करीब 12 करोड़ रूपये के बजट के साथ बनाया गया था और फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 42 करोड़ रूपये की शानदार कमाई की थी. इसके अलावा वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने लगभग 66 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था.


Dookudu Movie Unknown Facts In Hindi: डूकुडू फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर होने के साथ-साथ इस फिल्म ने उस साल कई अवॉर्ड भी जीते थे. फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 14 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 8 अवॉर्ड अपने नाम किये थे. 


इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड की बात करें तो ये फिल्म उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म बनी थी.

 

mahesh babu pokiri movie trivia unknown interesting facts in hindi

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इससे पहले सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में ये रिकॉर्ड साउथ के मेगास्टार Chiranjeevi की फिल्म Indra: The Tigerके नाम था जो साल 2002 में रिलीज़ हुई थी. 


Indra: The Tiger Movie Unknown Facts In Hindi: इंद्र दि टाइगर फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


रिलीज़ के अगले 4 सालों तक ये रिकॉर्ड इंद्र: दि टाइगरके नाम ही रहा था लेकिन 2006 में रिलीज़ हुई महेश बाबू की फिल्म पोकिरीने ये रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया था.

 

इसके बाद महेश बाबू की फिल्म पोकिरीके नाम ये रिकॉर्ड अगले 3 सालों तक रहा. क्योंकि 2009 में रिलीज़ हुई Ram Charan की फिल्म Magadheeraने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था और उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म बन गई थी.


Magadheera Unknown Facts In Hindi: मगधीरा फिल्म से जुड़ी 16 अनसुनी और रोचक बातें

 

दोस्तों, पोकिरी’ ब्लॉकबस्टर होने के साथ-साथ महेश बाबू के करियर के लिए सबसे लकी फिल्म साबित हुई क्योंकि इस फिल्म के बाद महेश बाबू की मार्किट वैल्यू भी काफी बढ़ गई थी.

 

पोकिरीको हिंदी लैंग्वेज में ‘Tapori Wanted’ नाम से भी डब किया गया था जिसे ऑडियंस की तरफ से काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. इसके अलावा पोकिरी को अभी तक 4 भाषाओँ में रीमेक भी किया जा चुका है.

 

Pokiri (2006) Movie Remade Into 4 Languages – Complete List

 

1. Pokkiri (2007)

 

सबसे पहले महेश बाबू की फिल्म पोकिरी का रीमेक Tamil लैंग्वेज में साल 2007 में बनाया गया था. ये फिल्म भी पोकिरी नाम से ही रिलीज़ हुई थी जिसमे लीड रोल में तमिल सुपरस्टार Vijay नजर आये थे. इस फिल्म का डायरेक्शन Prabhudeva ने किया था और ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी. 


Pokiri Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Mahesh Babu 2006 Telugu

साथ ही इस फिल्म को भी उस साल ढेर सारे अवॉर्ड दिए गए थे. इतना ही नहीं इस फिल्म को भी हिंदी में डब किया गया था. हिंदी में ये फिल्म Wanted Baghi नाम से डब किया गई थी जिसे ऑडियंस की तरफ से काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था.


Sarkar Movie Unknown Facts In Hindi: सरकार फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


2. Wanted (2009)

 

विजय के साथ पोकिरी बनाने के बाद साल 2009 में Prabhudeva ने Salman Khan को लेकर फिल्म Waned बनाई थी जो महेश बाबू की फिल्म पोकिरी की ही ऑफिसियल रीमेक थी. फिल्म ऑडियंस को बेहद पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर भी बड़ी हिट रही. 


Pokiri Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Mahesh Babu 2006 Telugu

महेश बाबू की तरह वांटेड भी सलमान खान के करियर के लिए लकी साबित हुई. क्योंकि इस फिल्म के बाद सलमान खान की मार्किट वैल्यू बढ़ी और इसके बाद इनकी लगातार कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट होती चली गईं.


Rangasthalam Movie Unknown Facts In Hindi: रंगस्थलम फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


3. Porki (2010)

 

दोस्तों, महेश बाबू की फिल्म पोकिरी का तीसरा रीमेक Kannada लैंग्वेज में बनाया गया था. ये फिल्म साल 2010 में ‘Porki’ नाम से रिलीज़ हुई थी. फिल्म में कन्नड़ एक्टर Darshan लीड रोल में नजर आये थे. 


Pokiri Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Mahesh Babu 2006 Telugu

ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. इतना ही नहीं पोकिरी फिल्म की हिंदी डबिंग और हिंदी रीमेक के बावजूद ये फिल्म भी हिंदी में डब की गई थी. 


Yevadu Unknown Facts In Hindi: येवडु से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


इस फिल्म को हिंदी भाषा में ‘Main Hoon Wanted’ नाम से डब किया गया था. इसके अलावा ये फिल्म भोजपुरी लैंग्वेज में ‘Hamar Bhai Dabbang’ नाम से भी डब हुई थी.

 

4. Moner Jala (2011)

 

इन सब के अलावा साल 2011 में बांग्लादेश में बंगाली Language में ‘Moner Jala’ नाम से इस फिल्म का अनऑफिसियल रीमेक भी बनाया गया था. हालांकि ये फिल्म ऑडियंस को ज्यादा पसंद नहीं आई थी.

 

Pokiri Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Mahesh Babu 2006 Telugu

आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री ने भी महेश बाबू की फिल्म Pokiri का Urdu लैंग्वेज में रीमेक बनाने की प्लानिंग की थी लेकिन ये फिल्म कभी नहीं बन पाई. 


Kaithi Movie Unknown Facts In Hindi: कैथी फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


बताया जाता है कि वो लोग इस फिल्म में South और Bollywood फिल्मों के फेमस विलेन Prakash Raj को लेना चाहते थे लेकिन इस मामले में बात आगे नहीं बढ़ पाई.


देखिये वीडियो :



Have a Good Day

Please share the post & follow us for more interesting & knowledgeable stuff. If you have any question then comment in the section below.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ