Saamy Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Vikram 2003 Tamil

-: Film Ek Remake Anek :-

 

फिल्म एक रीमेक अनेक : दोस्तों, ‘फिल्म एक रीमेक अनेकसेक्शन की अगली पोस्ट लेकर हम आपके सामने फिर से हाजिर हैं. आज की पोस्ट में हम Tamil Superstar Vikram की फिल्म Saamy से जुड़े Unknown Facts, Budget, Box Office Collection, Records और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में बात करेंगे. सबसे पहले सामीफिल्म के बारे में बात करते हैं.

 

Saamy (2003) Movie Unknown, Interesting Facts, Budget, Box Office Collection, Trivia, Revisit

Saamy (2003) Movie Unknown, Interesting Facts, Budget, Box Office Collection, Trivia, Revisit

 

सामी’ Tamil लैंग्वेज में बनी एक Action फिल्म थी जो 1 मई 2003 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में तमिल सुपरस्टार Vikram और Trisha Krishnan लीड रोल में नजर आये थे. इस फिल्म का डायरेक्शन तमिल फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर Hari ने किया था. बता दें, इस फिल्म की कहानी भी इन्होने ही लिखी थी.

 

सामी की बात करें तो इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छे रिव्यू मिले थे. यहां तक कि पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने भी इस फिल्म को 7.3/10 की काफी अच्छी खासी रेटिंग दी हुई है. इसके अलावा ये फिल्म ऑडियंस को भी बेहद पसंद आई थी. बता दें, फिल्म में विक्रम ने एक पुलिस ऑफिसर का रोल प्ले किया था जिसके लिए उन्हें खूब तारीफ मिली थी.


Sethu Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Vikram 1999 Tamil


दोस्तों, ये फिल्म Telugu भाषा में भी डब की गई थी और दोनों लैंग्वेज में ये फिल्म एक ही साथ रिलीज़ भी की गई थी. तेलुगू में इस फिल्म को Swamy IPS नाम से रिलीज़ किया गया था. Tamil Nadu में इस फिल्म को लगभग 100 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था और चेन्नई के कई थियेटरों में इस फिल्म को जबरदस्त ओपनिंग मिली थी और कई जगह इस फिल्म के लिए 100% ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई थी


रिपोर्ट्स के मुताबिक तमिलनाडु में इस फिल्म के लगभग 1 करोड़ से भी ज्यादा टिकेट बिके थे जिसके चलते इस फिल्म ने सिर्फ तमिलनाडु में ही पहले 4 से 5 दिनों में ही अपना बजट निकाल लिया था.

 

Saamy (2003) Movie Unknown, Interesting Facts, Budget, Box Office Collection, Trivia, Revisit

इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस की बात करें तो इस फिल्म को करीब 13 करोड़ रूपये के बजट के साथ बनाया गया था जबकि फिल्म ने वर्ल्डवाइड लगभग 40 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था. साथ ही बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म Blockbuster रही थी. इतना ही नहीं ये फिल्म साल 2003 में रिलीज़ हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म भी बनी थी.

 

इस सामी में Kota Srinivasa Rao नेगेटिव रोल में नजर आये हैं. बता दें, इस फिल्म से ही कोटा श्रीनिवास राव ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. इससे पहले ये तेलुगू फिल्मों में करते आ रहे थे. आपको बता दें, कोटा श्रीनिवास राव को फिल्म में उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए Filmfare South Awards की तरफ से Best Villain के लिए नॉमिनेट भी किया था लेकिन ये अवॉर्ड वो नहीं जीत पाए.


Arjun Reddy Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Vijay Deverakonda 2017 Telugu


वैसे तो इस फिल्म को अभी तक तेलुगू, कन्नड़, बंगाली और हिंदी भाषा में भी रीमेक किया जा चुका है. हिंदी रीमेक के बावजूद साल 2015 में इस फिल्म को हिंदी लैंग्वेज में डब भी किया जा चुका है. हिंदी में ये फिल्म Policewala Gunda 3 नाम से रिलीज़ की गई थी जिसे हिंदी ऑडियंस की तरफ से भी काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. 


इन सब के अलावा सामी फिल्म की जबरदस्त सक्सेस को देखते हुए साल 2018 में Saamy Square नाम से इस फिल्म का सीक्वल भी बनाया गया था. लेकिन इस फिल्म को ऑडियंस की तरफ से उतना अच्छा रिस्पोंस नहीं मिल पाया और बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म Below Average डिक्लेअर की गई थी.

 

दोस्तों, सामी फिल्म के टोटल रीमेक्स के बारे में बात करें तो इस फिल्म को अभी तक 4 भाषाओँ में Remake किया जा चुका है. आइये इन सभी फिल्मों के बारे में बात करते हैं.

 

Saamy (2003) Movie Remade Into 4 Languages – Complete List

 

1. Lakshmi Narasimha (2004)

 

सामी फिल्म का पहला रीमेक साल 2004 में Telugu लैंग्वेज में बनाया गया था. ये फिल्म Lakshmi Narasimha नाम से रिलीज़ की गई थी जिसमे लीड रोल में Telugu सुपरस्टार Nandamuri Balakrishna नजर आये थे. ये फिल्म भी ऑडियंस को काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी Hit रही थी


Saamy Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Vikram 2003 Tamil

इसके साथ ही ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 Telugu फिल्मों में भी शामिल हुई थी. आपको बता दें, साल 2010 में इस फिल्म को हिंदी लैंग्वेज में डब भी किया गया था. हिंदी में ये फिल्म IPS Narasimha नाम से रिलीज़ की गई थी, जिसे हिंदी ऑडियंस की तरफ से भी काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था.


Manichitrathazhu Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Mohanlal 1993 Malayalam


2. Barood (2004)

 

Telugu Remake के बाद सामी फिल्म का दूसरा रीमेक Bengali लैंग्वेज में Barood नाम से बनाया गया था. ये फिल्म साल 2004 में ही रिलीज़ हुई थी जिसमे लीड रोल में Bollywood Superstar Mithun Chakraborty नजर आये थे


Saamy Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Vikram 2003 Tamil

हालांकि क्रिटिक्स की तरफ से इस फिल्म को कुछ खास रेटिंग नहीं मिल पाई लेकिन बंगाल में मिथुन दा की जबरदस्त फैन फॉलोइंग के चलते ये फिल्म वहां कामयाब रही.

 

3. Ayya (2005)

 

सामी फिल्म का तीसरा रीमेक साल 2005 में बनाया था. Kannada लैंग्वेज में ये फिल्म Ayya नाम से रिलीज़ हुई थी जिसमे लीड रोल में Darshan नजर आये थे. ओरिजिनल फिल्म की तरह इस फिल्म को भी क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छी रेटिंग मिली थी


Saamy Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Vikram 2003 Tamil

साथ ही ऑडियंस को भी ये फिल्म काफी पसंद आई थी. इतना ही नहीं कर्नाटक के कई थियेटरों में ये फिल्म 100 से भी ज्यादा दिनों तक चली थी और बॉक्स ऑफिस पर Hit रही थी.


Munna Bhai M.B.B.S. Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Sanjay Dutt 2003 Bollywood


4. Policegiri (2013)

 

Vikram स्टारर सामी फिल्म का चौथा रीमेक साल 2013 में बॉलीवुड में Sanjay Dutt को लेकर बनाया गया था. इस फिल्म में संजय दत्त के अलावा Prachi Desai और Prakash Raj भी नजर आये थे. हालांकि फिल्म में कई अच्छे एक्शन सीक्वेंस दिखाए गए थे लेकिन फिर भी इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से टोटल ही नेगेटिव रिव्यू मिले थे


Saamy Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Vikram 2003 Tamil

इतना ही नहीं ऑडियंस ने भी इस फिल्म को पूरी तरह नकार दिया. इसका नतीजा ये निकला कि ये फिल्म अपना बजट भी नहीं निकाल पाई और फ्लॉप हो गई.


देखिये वीडियो :


 

इनमे से आपको कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद आई कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ