Srimanthudu – The Real Tevar Unknown Facts In Hindi: श्रीमंतुडु - दि रियल तेवर फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


Srimanthudu – The Real Tevar Movie Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम साउथ की फिल्म श्रीमंतुडु - दि रियल तेवरसे जुड़ी 15 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

Srimanthudu – The Real Tevar Movie Trivia in Hindi


Star Cast
Mahesh Babu as Harsha Vardhan
Shruti Haasan as Charuseela
Jagapathi Babu as Ravikanth
Rajendra Prasad as Narayana Rao
Mukesh Rishi as Venkata Ratnam

Written & Directed by Koratala Siva
Produced by Mahesh Babu
Music by Devi Sri Prasad

Srimanthudu – The Real Tevar Unknown Facts In Hindi (2015)

Trivia, Lifetime Box Office Collection, Budget, Cast & Verdict, Telugu Movie


1. ‘श्रीमंतुडुतेलुगू भाषा में बनी एक एक्शन-ड्रामा फिल्म थी जो 7 अगस्त 2015 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में महेश बाबू, श्रुति हासन, जगपति बाबू, मुकेश ऋषि और राजेंद्र प्रसाद जैसे कई बड़े सितारे नजर आये थे.

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ के जाने माने डायरेक्टर कोरातला सिवा ने किया था. साथ ही फिल्म की कहानी भी इन्होने ही लिखी थी. इसके अलावा फिल्म को महेश बाबू ने खुद प्रोड्यूस किया था.

24 Time Story Movie Unknown Facts In Hindi: 24 फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

3. इस फिल्म का म्यूजिक देवी श्री प्रसाद ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 6 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे.

4. यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी और फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से भी काफी अच्छे रिव्यू मिले थे जिसका सीधा असर फिल्म की कमाई पर भी देखने को मिला था. 
तेलुगू भाषा के साथ-साथ इस फिल्म को तमिल में भी एक ही साथ रिलीज़ किया गया था. तमिल भाषा में इस फिल्म को ‘सेलवंधन’ नाम से रिलीज़ किया था और वहां भी इस फिल्म को खूब पसंद किया गया था. 

यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इस फिल्म ने उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सुपरस्टार पवन कल्याण की तेलुगु फिल्म ‘डेरिंग बाज’ और अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘सन ऑफ सत्यमूर्ति’ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था. 

Srimanthudu – The Real Tevar Unknown Facts In Hindi

लेकिन यह प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली: द बिगनिंग का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई थी. इसके बावजूद यह उस समय की तेलुगू भाषा में बनी दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

Srimanthudu – The Real Tevar Movie Budget : 50 करोड़ रूपये
Srimanthudu – The Real Tevar Office Collection (India) : 109 करोड़ रूपये
Srimanthudu – The Real Tevar Box Office Collection (Worldwide) : 200+ करोड़ रूपये

Race Gurram Unknown Facts In Hindi: रेस गुर्रम फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


5. इसके अलावा एस. एस. राजमौली की फिल्म ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ के बाद महेश बाबू की फिल्म ‘श्रीमंतुडु तेलुगू भाषा में बनी दूसरी ऐसी फिल्म थी जिसने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया था.

6. महेश बाबू की फिल्म ‘श्रीमंतुडु बॉक्स ऑफिस पर तो ब्लॉकबस्टर रही ही साथ में कई अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग कैटेगरी में कुल 24 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे इस फिल्म ने 14 अवॉर्ड अपने नाम किये थे.

Magadheera Unknown Facts In Hindi: मगधीरा फिल्म से जुड़ी 16 अनसुनी और रोचक बातें

7. इस फिल्म के टीवी पर ब्रॉडकास्ट के राइट्स जी तेलुगू ने खरीदे थे और इस फिल्म का प्रीमियर 8 नवंबर 2015 को किया गया था. टीवी पर भी इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड कायम किये थे. 

बता दें, राम चरण की फिल्म ‘मगधीरा’ और प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ के बाद महेश बाबू की फिल्म ‘श्रीमंतुडु सबसे ज्यादा टीआरपी लेने वाली फिल्म बनी थी. 

इसके अलावा इस फिल्म को हिंदी भाषा में ‘दि रियल तेवर’ नाम से भी डब किया गया था जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

Bhagam Bhag Unknown Facts In Hindi: भागम भाग फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

8. जिन लोगों ने यह फिल्म देखी है उन्हें पता होगा कि इस फिल्म में महेश बाबू अपने पैत्रक गांव को अडॉप्ट कर लेते हैं. 

इस फिल्म ने महेश बाबू को इतना प्रभावित किया कि उन्होंने सच में तेलांगाना का एक गांव सिध्पुरम अडॉप्ट कर लिया था जिसका खर्च आज भी महेश बाबू ही उठाते हैं.

Saaho Unknown Facts In Hindi: साहो फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

9. इतना ही नहीं महेश बाबू की इस फिल्म के बाद और उनके गांव को अडॉप्ट करने के बाद साउथ में कई एक्टर्स और नेताओं ने बैकवर्ड इलाकों को डवलप कराने का फैसला लिया था.

10. फिल्म में महेश बाबू की परफॉरमेंस से खुश होकर फिल्म के डायरेक्टर कोरातला सिवा ने महेश बाबू को एक ऑडी कार गिफ्ट की थी जिसकी कीमत करीब 50 लाख रूपये है.

Srimanthudu – The Real Tevar Unknown Facts In Hindi

11. इस फिल्म में महेश बाबू ने ‘Cannondale Scalpel Carbon 3’ साईकल का इस्तेमाल किया था जिसकी कीमत मार्किट में करीब 3.5 लाख रूपये है.

12. फिल्म के सिनेमैटोग्राफर मैधी ने इस फिल्म की शूटिंग के लिए फ्रांस, स्पेन, सिंगापुर और कई बड़े देशों की जगहों को रिजेक्ट कर दिया था. 

आखिर में उन्होंने मलेशिया का एक महल चुना जिसके बारे में बताया जाता था कि वहां जिन फिल्मों की भी शूटिंग हुई हैं वो सभी फ्लॉप हुई हैं. 
बता दें, बॉलीवुड फिल्म 'रॉय' भी वहीँ शूट की गई थी जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी. इसी के चलते काफी लोगों ने वहां शूटिंग करने के लिए मना कर दिया था. 

लेकिन जब यह बात महेश बाबू को पता चली तो उन्होंने कहा कि वो ऐसी अंधविश्वास वाली बातों को नहीं मानते हैं. आखिरकार फिल्म शूट हुई और ब्लॉकबस्टर भी हुई.

13. जिस समय 'श्रीमंतुडु' फिल्म का टीज़र रिलीज़ हुआ था उस समय इस फिल्म को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. 

क्योंकि टीज़र में दिखाया गया था कि महेश बाबू एक कांच की दीवार के सामने खड़े हैं और कैमरा उनकी पीठ पर फोकस कर रहा है. 


Srimanthudu – The Real Tevar Unknown Facts In Hindi

ठीक ऐसा ही सीन आमिर खान की फिल्म ‘धूम 3’ और हॉलीवुड फिल्म 'द डार्क नाइट' के टीज़र में भी देखा गया था. इसलिए लोगों का मानना था कि महेश बाबू ने यह सीन कॉपी किया है.

14. आपको बता दें, महेश बाबू की फिल्म 'श्रीमंतुडु' सबसे पहले 17 जुलाई 2015 में रिलीज़ होने वाली थी. इस फिल्म से ठीक एक सप्ताह पहले ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ की भी रिलीज़ डेट फिक्स की गई थी. 
लेकिन इसी दौरान ‘बाहुबली’ फिल्म के प्रोड्यूसर ने महेश बाबू से रिक्वेस्ट की थी कि वो अपनी फिल्म की रिलीज़ डेट बदल दें. इस पर महेश बाबू ने अपनी फिल्म की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ाकर 7 अगस्त 2015 कर दिया था.

15. श्रुति हासन साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक जानी मानी अभिनेत्री हैं. इसके बावजूद उन्हें महेश बाबू के साथ काम करने का मौका नहीं मिल पाया था. 

लेकिन इस फिल्म में महेश बाबू ने उन्हें मौका दिया. इस फिल्म में दोनों पहली बार एक साथ नजर आये थे और दोनों की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई थी.

देखिये पूरा वीडियो:

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां