PM Modi ने पूर्व प्रधानमंत्री Rajiv Gandhi की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, Congress ने भी शुरू किया नया ट्रेंड


Rajiv Gandhi Death Anniversary


PM Modi pays tributes to former PM Rajiv Gandhi: आज यानी 21 मई को देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की पुण्यतिथि पर देश के वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. 

Rajiv Gandhi Death Anniversary
PM Modi pays tributes to former PM Rajiv Gandhi

पीएम मोदी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है-

पूर्व पीएम श्री राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि.



#BanTiktok : Carry Minati की एक विडियो ने मचा दिया तहलका, भारत में बढ़ रही है TikTok बैन करने की मांग

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस (Congress) ने भी सोशल मीडिया पर एक नया ट्रेंड शुरू किया है. आज ट्विटर पर कांग्रेस की तरफ से हैशटैग #ThankYouRajivGandhi चलाया जा रहा है. इस पर काफी लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और खूब ट्वीट कर रहे हैं.

कांग्रेस ने भी अपने एक ट्वीट में लिखा है-


राजीव गांधी - वह व्यक्ति जिन्होंने एक युवा भारत की नब्ज को महसूस किया और हम सभी को एक उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसर किया. वह आदमी जो हर युवा और बुजुर्ग की जरूरतों को समझता था और सभी से प्यार करता था.


Facebook के फाउंडर Mark Zuckerberg के पिता की दी हुई किताब और भारतीय संत ने ऐसे बदल दी उनकी जिंदगी

इस ट्वीट के साथ कांग्रेस ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिमसे राजीव गांधी नजर आ रहे हैं. साथ ही उनकी आवाज भी सुनाई दे रही है.

गौरतलब है कि 21 मई 1991 में राजीव गांधी ने श्रीपेरंबदूर का दौरा किया था, जहां उनकी एक बम धमाके की वजह से मृत्यु हो गई थी. 

PM Modi पर इस बॉलीवुड एक्टर ने कसा तंज, कहा- क्या हमने कोरोना का इलाज ढूंढ लिया है?

दरअसल, वहां पर वह एक चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे थे. तभी एक महिला फूलों का हाल उनके पास लेकर पहुंची और उसने खुद को बम से उड़ा दिया.

कुछ रिपोर्ट्स में यह भी बताया जाता है कि तमिल के कुछ लोग राजीव गांधी के द्वारा श्रीलंका में शांति सेना भेजने से नाराज थे, जिसकी वजह से तमिल विद्रोहियों ने तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में उन पर आत्मघाती हमला करवाया था.

Post a Comment

0 Comments