Adsense

#BanTiktok : Carry Minati की एक विडियो ने मचा दिया तहलका, भारत में बढ़ रही है TikTok बैन करने की मांग


Indians want to ban TikTok, Thanks to Carry Minati


आपको बता दें, पिछले एक सप्ताह से सोशल मीडिया पर टिकटॉक के खिलाफ जंग छिड़ी हुई है. क्योंकि कुछ दिनों पहले ही फेमस यूट्यूबर अजय नागर (Ajey Nagar) ने अपने यूट्यूब चैनल कैरी मिनाटी (Carry Minati) पर एक विडियो अपलोड की थी, जिसने कई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए थे.

ban tiktok trend on twitter


TikTok यूजर आमिर सिद्यूदीकी को लेकर Carry Minati ने बनाया था वीडियो

इस वीडियो में अजय नागर ने टिकटॉक और उसके यूजर आमिर सिद्दीकी (Amir Siddiqui) को रोस्ट किया था. इस वीडियो का नाम ‘YouTube vs TikTok: The End’ था. यह वीडियो करीब 5 दिनों तक ट्रेंडिंग में रही और कई रिकॉर्ड भी कायम किये थे.

Carry Minati vs Amir Siddiqui: अजय नागर ने उड़ाया TikTokers का मजाक, ट्विटर पर छिड़ी जंग


यूट्यूब ने डिलीट कर दिया कैरी का वीडियो

लेकिन छठे दिन यूट्यूब ने यह विडियो डिलीट कर दी है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो यूट्यूब की पॉलिसी वायलेट करती थी और हो सकता है कि टिकटॉक कम्युनिटी की तरफ से इस वीडियो में ज्यादा से जायदा रिपोर्ट किये गए थे.

youtubers vs tiktokers

इस वीडियो के डिलीट होने के बाद सोशल मीडिया पर कई हैशटैग भी ट्रेंड हुए थे. इनमे #carryminati #justiceforcarry और #BanTiktok प्रमुख हैं. 



हालांकि अभी तक कैरी मिनाटी का वह वीडियो वापस नहीं आया है लेकिन टिकटॉक को बैन करने की मांग निरंतर बढ़ती ही जा रही है.

फैजल सिद्दीकी की वीडियो के बाद मामला हुआ और भी गरम





इन सब के बाद बीते रविवार यानी 17 मई को टिकटॉक से जुड़ा एक विवाद और सामने आया जब महिलाओं पर एसिड अटैक (Acid Attacks) को बढ़ावा देने के लिए फैजल सिद्दीकी (Faizal Siddiqui) नामक एक टिकटॉक (TikTok) यूजर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई.

fir filed agains faizal siddiqui due to acid attack video

फैजल ने अपने टिकटॉक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की थी, जिसमे उसे एक लड़की पर एसिड फेंकते हुए दिखाया गया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें, फैजल सिद्दीकी, आमिर का ही भाई है, जिसके खिलाफ मामला पुलिस में दर्ज हुआ है. ये सभी टिकटॉक पर टीम नवाब के नाम से भी एक ग्रुप चला रहे हैं.

इतना ही नहीं इस विडियो की वजह से लोग फैजल और टिकटॉक दोनों को जमकर ट्रोल कर रहे हैं. साथ ही लोग फैजल की गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं. 



बता दें, फैजल सिद्दीकी का यह वीडियो महज 9 सेकंड का है जिसे ट्विटर पर इंट्रेपेड सैफरन नाम के यूजर ने शेयर किया है. इस वीडियो में फैजल एक लड़की को यह कहते हुए दिखाई दे रहा है,

"उसने तुम्हे छोड़ दिया, जिसके लिए तुमने मुझे छोड़ा था.इसके साथ ही फैजल उस लड़की पर एसिड से अटैक करते दिखाया गया है.
भारत में बढ़ गई है टिकटॉक को बैन करने की मांग



भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) ने राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्षा रेखा शर्मा (Rekha Sharma) के साथ इस वीडियो को शेयर किया है और उन्हें इसके बारे में सख्त से सख्त कदम उठाने को कहा है.

बता दें, कैरी मिनाटी वाली विडियो और अब फैजल की इस वीडियो के चलते मामला और भी गरम हो गया है. भारत में अधिकांश लोगों ने टिकटॉक का बहिष्कार करना शुरू कर दिया और सोशल मीडिया पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है.

देखें वीडियो:


इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? कमेंट जरूर करें, धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ