Adsense

Sharib Hashmi Biography In Hindi | Lifestyle, Family, Struggle, Success Story, Upcoming Movies

दोस्तों, आज की इस पोस्ट में हम बॉलीवुड एक्टर Sharib Hashmi के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपने करियर में काफी स्ट्रगल किया और कई बॉलीवुड फिल्में भी की लेकिन इन्हें सक्सेस नहीं मिल पाई. हालांकि एक Web Series की वजह से इनकी पूरी लाइफ बदल गई. इतना ही नहीं इस सीरीज के बाद मार्किट में इनकी डिमांड भी काफी बढ़ गई है और आज इनका नाम टेलेंटेड एक्टर्स के बीच लिया जाता है.


Sharib Hashmi Biography In Hindi | Lifestyle, Family, Struggle, Success Story, Upcoming Movies




Sharib Hashmi Personal Life


Sharib Hashmi का जन्म 25 जनवरी 1976 में मलाड, महाराष्ट्र में हुआ था. इनके पिता, Z. A. Johar, पॉपुलर फिल्म जर्नलिस्ट रह चुके हैं. शारिब ने सेंट जॉन्स मॉडल इंग्लिश हाई स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की थी और भवन कॉलेज, मुंबई से ग्रेजुएशन किया था.


Sharib Hashmi Struggle


शारिब बचपन से फिल्मों के शौकीन रहे हैं. वो बचपन से ही चॉल में रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने अपने कई इंटरव्यू में बताया है कि उन्होंने कई फिल्में सड़क पर चलते-फिरते देखी हैं. जब वो अपने घर से बाहर निकलते थे और किसी के घर की खिड़की से टीवी पर फिल्म चलती दिख जाती थी तो वहीँ बाहर खड़े रहकर फिल्म देखते थे. इस तरह से उन्होंने कई फिल्में देखी थीं.


गलियों में घूमकर पेन बेचा करता था ये एक्टर, आज है कॉमेडी का सबसे बड़ा बादशाह


देखिये विडियो :



शारिब को बचपन में पिता के साथ शूटिंग पर जाने का मौका मिल जाता था. वो आमिर खान के बहुत बड़े फैन हैं. उन्होंने बताया कि वो उनकी कई फिल्मों की शूटिंग भी देख चुके हैं. इस बारे में उन्होंने एक अजीब इत्तेफाक के बारे में भी बताया कि उन्होंने आमिर की जिन-जिन फिल्मों की शूटिंग देखी वो सभी फिल्में फ्लॉप हो गईं. 


हालांकि उनका ये भी कहना है कि वो चाहते हैं कि बतौर विजिटर नहीं बल्कि एक ऐक्टर बनकर उनके सेट पर जाऊं और एक हिट फिल्म दूं ताकि उनके दिल से ये भ्रम निकल जाए.


Karan Johar Biography: कभी पिता का नाम लेने में आती थी शर्म, इस घटना ने बदल दिया नजरिया


इसी के चलते शारिब के मन में आमिर खान के साथ काम करने की दिली इच्छा भी है और एक बार ये पूरी होते-होते रह गई. दरअसल आमिर खान की टीम ने फिल्म 'Dhobi Ghat' के लिए शारिब को सेलेक्ट कर लिया था. लेकिन शूटिंग स्टार्ट होने से करीब 15 दिन पहले उनके पास किरण राव का फोन आया. उन्होंने बताया कि कैरेक्टर के हिसाब से उनका लुक मैच नहीं कर रहा है. 




इसलिए वो इस फिल्म में काम नहीं कर पाएंगे. इसके बाद शारिब काफी परेशान हुए और खूब रोए भी थे. शारिब ने बताया सिर्फ धोबी घाट ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई बड़े प्रोजेक्ट्स उन्हें मिले जरूर थे लेकिन कोई हमेशा के लिए बंद हो गया तो किसी से उन्हें निकाल दिया गया.


Johnny Lever Biography In Hindi, Family, Lifestyle, Childhood, Struggle, Movies, Awards & Interesting Facts


शारिब ने अपनी फैमिली के बारे में बताया, एक वक्त था जब उन्होंने ऐक्टिंग के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी. 3 साल तक जब उनके पास काम नहीं था तो उन पर काफी कर्ज हो गया था. उस दौरान उन्हें अपनी पत्नी के जेवर बेचने पड़े और घर भी बिक गया लेकिन उनकी फैमिली ने उनका पूरा साथ दिया. 


Sharib Hashmi Career


शारिब ने 2008 में रिलीज़ हुई स्लमडॉग मिलियनेयर से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड दिया गया था. इसके बाद इन्हें Jab Tak Hai Jaan, Filmistaan, Badmashiyaan, Vodka Diaries, Phullu, Batti Gul Meter Chalu जैसी कई फिल्मों में देखा गया लेकिन किसी भी फिल्म से इन्हें पहचान नहीं मिल पाई. 


Sunny Deol Biography in Hindi, Family, Lifestyle, Interesting Facts, Filmography, Success Story, Awards & Upcoming Movies


कई सालों तक स्ट्रगल करने के बाद इन्हें Amazon Prime Video की Web Series – The Family Man में काम करने का मौका मिला. इस सीरीज में शारिब Manoj Bajpayee के साथ नजर आये थे. सीरीज में इनके द्वारा निभाया गया JK Talpade वाला रोल ऑडियंस को काफी पसंद आया और ये सीरीज काफी पॉपुलर हुई.


हाल ही में The Family Man का दूसरा सीजन रिलीज़ हुआ था जिसे पहले सीजन की ही तरह काफी अच्छा रिस्पोंस मिला है. दूसरे सीजन में साउथ एक्ट्रेस Samantha को भी लिया गया है जिनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है. साथ ही पिछले सीजन की तरह शारिब इस सीजन में भी ऑडियंस को एंटरटेन करने में कामयाब रहे हैं.

 

Sharib Hashmi Biography In Hindi | Lifestyle, Family, Struggle, Success Story, Upcoming Movies

कुछ टाइम पहले ही शारिब ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो इस पहचान के लिए कब से तरस रहे थे. वो सीरीज के राइटर Raj और DK के शुक्रगुजार हैं जिनकी वजह से उन्हें इस सीरीज में काम करने का मौका मिला. क्योंकि इस वेब सीरीज के मिलने से पहले शारिब ने कई रिजेक्शंस झेले थे. 


The Family Man के अलावा शारिब को Asur, A Viral Wedding और Scam 1992 जैसी सीरीज में भी देखा जा चुका है और सभी में इनकी एक्टिंग की खूब तारीफ हुई है.


Manik Irani aka Billa Unknown Facts, Biography, Family, Struggle, Success Story, Mysterious Death


शारिब ने एक प्राइवेट चैनल पर दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनका सपना Sushant Singh Rajput के साथ काम करने का भी था, लेकिन वो अधूरा रह गया. उन्होंने कहा कि उनकी फिल्म Filmistaan की स्क्रीनिंग रखी गई थी. जिसमें बॉलीवुड के कई दिग्गज पहुंचे. इस दौरान उन्हें वहां पर Sushant भी नजर आए थे. 


स्क्रीनिंग के टाइम पर सुशांत सिंह और शारिब एक साथ ही बैठे हुए थे. सुशांत फिल्म देखकर मुस्कुराते रहे. इसके अलावा बीच-बीच में उनकी तारीफ भी की. जब फिल्म खत्म हुई तो वो खड़े हुए और उन्होंने शारिब को गले लगा लिया. 

 


Sharib Hashmi ने Sushant के बारे में बताया कि उस वक्त की बात है, जब सुशांत पॉपुलर एक्टर बन चुके थे. Success मिलने के बाद भी सुशांत बहुत ही हंबल थे. आज भी उनका मुस्कुराता चेहरा उन्हें याद है. उन्होंने कहा कि हर कोई सुशांत जैसे एक्टर के साथ काम करना चाहता है. वो एक टैलेंटेड एक्टर के साथ ही दिल के बहुत अच्छे थे. 


Sushant Singh Rajput Career Analysis | Blockbuster, Hit & Flop Movies List with Box Office Collection


Sharib ने बताया कि 'Takdum' नाम की एक फिल्म पर काम चल रहा था, जिसमें Sushant Singh Rajput और Parineeti Chopra भी नजर आने वाली थीं. इस फिल्म में शारिब भी एक अहम किरदार निभाने वाले थे लेकिन कुछ अननोन रीज़न की वजह से ये फिल्म नहीं बन पाई और बाद में सुशांत इस दुनिया को छोड़कर चले गए. इस तरह शारिब का सुशांत के साथ काम करने का सपना अधूरा रह गया.


Sharib Hashmi Upcoming Movies


इन सब के अलावा शारिब हाशमी के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करें तो इन्हें Kangana Ranaut की फिल्म Dhaakad और Sidharth Malhotra की फिल्म Mission Majnu में भी देखा जायेगा. ये दोनों ही फिल्में इसी साल रिलीज़ होनी हैं.


शारिब हाशमी के बारे में आपकी क्या राय है? कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ