Trending Now

गलियों में घूमकर पेन बेचा करता था ये एक्टर, आज है कॉमेडी का सबसे बड़ा बादशाह


फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर्स हैं जिन्होंने अपने करियर में काफी स्ट्रगल किया है. कुछ लोग तो जिंदगी भर कड़ी मेहनत करने बावजूद बड़ा मुकाम हासिल नहीं कर पाते. लेकिन आज हम बॉलीवुड की उस कॉमेडियन और एक्टर के बारे में बात करेंगे जिसकी दुनिया दीवानी है.
johnny lever biography
Johnny Lever Birthday Special

Johnny Lever Birthday Special

हम बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर और मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर (Johnny Lever) के बारे में बात कर रहे हैं. जॉनी बहुत ही गरीब परिवार से संबंध रखते हैं. अपने बचपन के दिनों में ये परिवार चलाने के लिए गलियों में पेन बेचा करते थे. कुछ समय बात ये अपने पिता के साथ हिंदुस्तान लीवर में काम करने लग गए.

इसी कंपनी में वह खाली समय में कॉमेडी कर लोगों को हंसाते रहते थे. धीरे-धीरे इन्होने स्टेज शो करना शुरू कर दिया. जॉनी (Johnny Lever) ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक स्टेज शो पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को भी भुलाया गया था और वह भी वहीँ पर थे इस दौरान वो परफॉरमेंस देने से बहुत घबरा रहे थे.


लेकिन उन्होंने परफॉरमेंस दी और पूरे हॉल में जॉनी-जॉनी की आवाज गूंजने लगी. अगले दिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ अख़बार में उनकी फोटो आई थी. जॉनी ने बताया ये उनकी जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल था.

इसके बाद एक बार सुनील दत्त (Sunil Dutt) की नजर इन पर पड़ी तो उन्होंने अपनी फिल्म दर्द का रिश्ता में इन्हें मौका दिया. इसके बाद इन्होने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज भी फल्मों में एक्टिव हैं और बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े कॉमेडियन बनकर उभरे.

No comments