Adsense

Hello Brother Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Nagarjuna 1994 Telugu

-: Film Ek Remake Anek :-

 

फिल्म एक रीमेक अनेक : दोस्तों, फिल्म एक रीमेक अनेक सेक्शन की अगली पोस्ट लेकर आपके सामने फिर से हाजिर हूं. आज की इस पोस्ट में हम Telugu Superstar Nagarjuna की Action-Comedy फिल्म Hello Brother से जुड़े Unknown Facts, Box Office Records, Awards और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में बात करेंगे. तो चलिए सबसे पहले फिल्म हैलो ब्रदरके बारे में ही बात करते हैं.

 

Hello Brother (1994) Movie Unknown, Interesting Facts, Budget & Box Office Collection

Hello Brother (1994) Movie Unknown, Interesting Facts, Budget & Box Office Collection

 

हैलो ब्रदरतेलुगू लैंग्वेज में बनी एक Action-Comedy फिल्म थी जो 20 अप्रैल 1994 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Nagarjuna, Ramya Krishna और Soundarya लीड रोल में नजर आये थे. फिल्म में नागार्जुन को डबल रोल में देखा गया था. फिल्म का डायरेक्शन साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर E.V.V. Satyanarayana ने किया था.

 

हैलो ब्रदर फिल्म की बात करें तो इस फिल्म का कांसेप्ट 1992 में रिलीज़ हुई Jackie Chan स्टारर Hong Kong एक्शन-कॉमेडी फिल्म Twin Dragons से इंस्पायर्ड था. हैलो ब्रदर की रेटिंग की बात करें तो पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने इस फिल्म को 7.4/10 की काफी अच्छी खासी रेटिंग दी हुई है. इसके अलावा ये फिल्म ऑडियंस को भी काफी पसंद आई थी.


Dabangg Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Salman Khan 2010 Bollywood


इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के बारे में बात करें इस फिल्म ने उस टाइम वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर लगभग 15 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था. साथ ही बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म Superhit साबित हुई. इतना ही नहीं ये फिल्म साल 1994 में रिलीज़ हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म भी बनी थी.

 

Hello Brother (1994) Movie Unknown, Interesting Facts, Budget & Box Office Collection

दोस्तों, स्टारकास्ट की दमदार एक्टिंग और बेहतरीन स्टोरीलाइन के साथ-साथ इस फिल्म का म्यूजिक भी उस साल काफी पॉपुलर हुआ था जिसके चलते Nandi Award की तरफ से Raj-Koti को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड भी दिया गया था.

 

दोस्तों, साल 1999 में Salman Khan और Arbaaz Khan स्टारर Hello Brother नाम से एक फिल्म और भी रिलीज़ हुई थी. हालाँकि दोनों फिल्मों का टाइटल एक जैसा था लेकिन दोनों फिल्मों का आपस में कोई कनेक्शन नहीं था और दोनों ही फिल्मों की कहानी भी अलग-अलग थी. कमाल की बात ये भी है कि नागार्जुन स्टारर हैलो ब्रदर के बॉलीवुड रीमेक जुड़वा में भी सलमान खान ही नजर आये थे.


Hero Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Jackie Shroff 1983 Bollywood


नागार्जुन की फिल्म हैलो ब्रदर के हिंदी रीमेक के बावजूद इस फिल्म को हिंदी भाषा में डब भी किया गया था. हिंदी लैंग्वेज में ये फिल्म Hum Hain Karan Arjun नाम से रिलीज़ की गई थी


तेलुगु लैंग्वेज के साथ-साथ ये फिल्म हिंदी भाषा में भी ऑडियंस को काफी पसंद आई थी. हिंदी लैंग्वेज में ये फिल्म YouTube पर अवेलेबल है आप चाहे तो इसे वहां जाकर देख सकते हैं.

 

दोस्तों, ऑडियंस की तरफ से मिले जबरदस्त रिस्पोंस को देखते हुए इस फिल्म को अभी तक Hindi, Kannada और Bengali लैंग्वेज में 4 बार रीमेक भी किया जा चुका है. आइये इन सभी फिल्मों के बारे में बात कर लेते हैं.

 

Hello Brother (2009) Movie Remade Into 3 Languages – Complete List

 

1. Judwaa (1997)

 

सबसे पहले नागार्जुन की फिल्म हैलो ब्रदर का रीमेक Bollywood में Judwaa नाम से बनाया गया था. ये फिल्म साल 1997 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Salman Khan, Karishma Kapoor और Rambha लीड रोल में नजर आये थे. सलमान खान को इस फिल्म में ही पहली बार डबल रोल में देखा गया था


Hello Brother Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Nagarjuna 1994 Telugu

फिल्म का डायरेक्शन बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर David Dhawan ने किया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें, डेविड धवन सबसे पहले ये फिल्म अपने फेवरेट एक्टर Govinda को लेकर बनाने वाले थे लेकिन जैसे ही इस प्रोजेक्ट के बारे में सलमान को पता चला तो उन्होंने गोविंदा से रिक्वेस्ट की कि वो ये फिल्म उन्हें दे दें


Did you know? These movies of Salman Khan were remade from South Film Industry


गोविंदा ने सलमान की बात मान ली और उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी. बता दें, डेविड धवन के साथ ये सलमान खान की पहली फिल्म थी जो उनके लिए बेहद लकी भी साबित हुई. आपको बता दें, ओरिजिनल फिल्म हैलो ब्रदर की तरह ये फिल्म भी ऑडियंस को बेहद पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर Superhit रही


इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर करीब 24 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था. इसके अलावा ये फिल्म साल 1997 में रिलीज़ हुई तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म भी बनी थी. वैसे उस साल सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में पहले नंबर पर Shahrukh Khan की फिल्म Dil To Pagal Hai थी जबकि दूसरे नंबर पर J.P. Duta की मल्टीस्टारर वॉर फिल्म Border थी.


Ready Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Ram Pothineni 2008 Telugu


2. Cheluva (1997)

 

Bollywood रीमेक के बाद साल 1997 में ही हैलो ब्रदर फिल्म का दूसरा रीमेक Kannada लैंग्वेज में बनाया गया था. ये फिल्म Cheluva नाम से ही रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में Ravichandran  लीड रोल में नजर आये थे


Hello Brother Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Nagarjuna 1994 Telugu

साथ ही फिल्म का डायरेक्शन भी इन्होने खुद ही किया था. हैलो ब्रदर और जुड़वा की तरह तो ये फिल्म उतनी सक्सेसफुल नहीं हो पाई लेकिन फिर ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना बजट निकालने में जरूर कामयाब रही थी.


Pokiri Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Mahesh Babu 2006 Telugu


3. Judwaa 2 (2017)

 

जैसा कि हमने बताया कि 1997 में हैलो ब्रदर फिल्म का रीमेक बॉलीवुड में जुड़वा नाम से बनाया गया था. इसके बावजूद साल 2017 में डेविड धवन ने अपने बेटे Varun Dhawan के साथ Judwaa 2 बनाई जोकि सलमान खान स्टारर जुड़वा का Reboot वर्जन था. 


Hello Brother Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Nagarjuna 1994 Telugu

वरुण धवन ने इस फिल्म में डबल रोल प्ले किया था. साथ ही सलमान खान ने भी इस फिल्म में एक छोटा सा कैमियो किया था. इस फिल्म में कुल 4 गाने थे जिनमे से 2 गाने पिछली फिल्म जुड़वा से ही लिए गए थे. इनमे Chalti Hai Kya 9 Se 12 और Oonchi Hai Building गानों को दोबारा रि-क्रिएट किया गया था


Kick Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Ravi Teja 2009 Telugu


जुड़वा की तरह ये फिल्म भी ऑडियंस को बेहद पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर Superhit रही. इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर लगभग 227 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था. इतना ही नहीं जुड़वा 2 साल 2017 में रिलीज़ हुई तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म भी बनी थी.

 

4. Bhaijaan Elo Re (2018)

 

नागार्जुन स्टारर हैलो ब्रदर फिल्म का चौथा और आखिरी रीमेक Bengali लैंग्वेज में बनाया गया था. ये फिल्म Bhaijaan Elo Re नाम से रिलीज़ हुई थी. फिल्म में बंगलादेशी सुपरस्टार Shakib Khan लीड रोल में नजर आये थे


Hello Brother Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Nagarjuna 1994 Telugu

ओरिजिनल फिल्म की तरह ये फिल्म भी ऑडियंस को काफी पसंद आई थी. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने करीब 13 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था जिसके बाद इस फिल्म को Superhit डिक्लेअर किया था.


देखिये वीडियो :

 


इनमे से आपने कौन-कौन सी फिल्में देखी हैं और किसकी परफॉरमेंस आपको सबसे ज्यादा पसंद आई कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ