पहले ही दिन शराब की बिक्री से राज्यों की हुई बंपर कमाई, महाराष्ट्र सरकार चाहती है 2 हजार करोड़ कमाना


Coronavirus Lockdown 3.0: Liquor Sale Helps State Government To Get Huge Revenue


गौरतलब है कि देशभर में कोरोना के चलते लॉकडाउन 3.0 लगाया गया है, जिसमे यह 17 मई तक रहेगा. इसी बीच देश के कई राज्यों में बीते सोमवार यानी 4 मई को शराब की दुकानें खोल दी गई हैं. 

liquor shop during lockdown in various state


इसी के चलते सिर्फ शराब की बिक्री से ही राज्य सरकार की खूब कमाई हो रही है. बताया जा रहा है पहले ही दिन शराब की बिक्री की वजह से रिकॉर्ड तोड़ कमाई हुई है.

दिल्ली में लगाई गई है 70% स्पेशल कोरोना फीस


बता दें, दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानें तो खोल दी हैं लेकिन शराब की कीमत में 70% का इजाफा करते हुए इस पर स्पेशल कोरोना फीस लगाया है. 


दिल्ली सरकार को उम्मीद है कि इससे भीड़ भी कम इकठ्ठा होगी साथ ही जितनी भी कमाई होती है उससे कोरोना के मरीजों का इलाज भी कराया जायेगा.

कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी हुई जमकर कमाई

liquor shop during lockdown in various state

रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले ही दिन कर्नाटक सरकार ने शराब की बिक्री से ही 45 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश राज्य में पहले दिन की कुल कमाई 40 करोड़ रुपये हुई है. हालांकि इसी बीच शराब की दुकानों पर काफी भीड़ भी देखने को मिली थी.


महाराष्ट्र सरकार कमाना चाहती है 2 हजार करोड़

आपको बता दें, महाराष्ट्र सरकार ने सिर्फ शराब की बिक्री से लगभग 2 हजार करोड़ रुपये कमाने का टारगेट भी बना लिया है. राज्य सरकार को उम्मीद है कि वह इस मौके पर शराब की बिक्री से रोजाना 80-100 करोड़ रूपये आसानी से कमा सकते हैं.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां