Happy Birthday Sunny Leone: एडल्ट फिल्मों से कंडोम के एड तक काफी विवादों भरा रहा है सनी का सफर


Sunny Leone Birthday Special - Here are some Unknown Facts about her life


बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और लोकप्रिय अभिनेत्री सनी लियोन (Sunny Leone) आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. बता दें, सनी का जन्म 13 मई 1981 में सार्निया, कनाडा में एक सिख फैमिली के यहां हुआ था. इनके पिता तिब्बत से थे जो बाद में दिल्ली आ गए थे और इनकी माता हिमाचल प्रदेश की थीं.

unknown facts about sunny leone


सनी लियोन ने साल 2011 में अमेरिका के रहने वाले म्यूजिशियन डेनियल वेबर (Daniel Weber) से शादी की थी, जिसके बाद इनके दो बच्चे भी हुए. इसके अलावा इन्होने एक लड़की को गोद भी लिया हुआ है. फिलहाल ये दोनों मुंबई में रह रहे हैं.

बताया जाता है करियर के शुरुआती दिनों वह बेकरी पर काम किया करती थीं. इसके कुछ समय बाद इन्होने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा. काफी समय तक उन्होंने इस इंडस्ट्री में काम किया और खूब नाम कमाया. 

इसी बीच सनी को भारत बुलाया गया, जहां उन्हें कलर्स टीवी के रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) का ऑफर दिया गया.






A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone) on


‘बिग बॉस’ में आने के बाद सनी की जिंदगी पूरी तरह बदल गई. क्योंकि इसी दौरान बॉलीवुड के जाने माने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने बिग बॉस में एंट्री ली और सनी को एक फिल्म का ऑफर दिया. 

बस फिर क्या था, सनी यह ऑफर स्वीकार कर लिया और महेश भट्ट की फिल्म ‘जिस्म 2’ (Jism 2) से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की.

Tere Bina Song: लॉकडाउन के बीच सलमान खान और जैकलीन के गाने ‘तेरे बिना’ ने मचाया धमाल

बॉलीवुड में आने के बाद सनी लियोन ने एडल्ट फिल्मों में काम करना छोड़ दिया और पूरी तरह बॉलीवुड फिल्मों पर ही फोकस किया. ‘जिस्म 2’ के बाद सनी को रागिनी एमएमएस 2 (Ragini MMS 2), जैकपोट (Jackpot), एक पहेली लीला (Ek Paheli Leela), कुछ कुछ लोचा है (Kuch Kuch Locha Hai), मस्तीजादे (Mastizaade) आदि कई फिल्मों में भी देखा जा चुका है.



कामयाबी मिलने के साथ-साथ सनी लियोन कई विवादों में भी रही हैं. अपने पूरे करियर में इन्होने कई बार ऐसे काम किये जिसकी वजह से ट्रोल हुई साथ ही विवादों में भी घिरी रहीं. आइये इनके बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं.

बिग बॉस विवाद



कलर्स टीवी का रियलिटी शो बिग बॉस भारत में खूब पसंद किया जाता रहा है. ऐसे में जब बिग बॉस के सीजन 5 में पता चला कि पोर्न स्टार सनी लियोन की एंट्री होने वाली है तो इस पर काफी विवाद हुआ था. लोगों ने बिग बॉस का बहिष्कार करने की भी बात कही थी. लेकिन बाद में यह मामला शांत हो गया.

सनी लियोनी बायोपिक विवाद

बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के दौरान जब सनी लियोन की जिंदगी पर एक बायोपिक बनने वाली थी तो फिल्म के नाम को लेकर काफी विवाद हुआ था. 




A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone) on


बता दें, इस फिल्म का नाम ‘करनजीत कौर’ (Karenjit Kaur: The Untold Story of Sunny Leone) रखा गया था, जिसके लिए काफी लोगों ने इस फिल्म का विरोध किया था. हालांकि बाद में यह मामला भी शांत हो गया.

बच्चों के साथ न्यूड फोटो शेयर कर मचाई थी सनसनी

sunny leone nude pic controversy

एक बार सनी लियोन ने अपने एबच्चों और पति के साथ एक न्यूड फोटो भी शेयर की थी, जिसके बाद इस फोटो पर भी काफी विवाद हुआ था. लेकिन इन सब का भी सनी पर कोई असर नहीं पड़ा और यह फोटो आज भी इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर नजर आती है.

कंडोम ऐड की वजह से हुआ था विवाद

बता दें, साल 2017 में सनी लियोन ने एक कंडोम ऐड किया था, जिसके बाद देशभर में खूब हंगामा हुआ था. इस एड का काफी विरोध किया था. 
इतना ही नहीं गोवा के एक नेता यह तक कह दिया था कि ये ऐड हम लोगों को शर्मिंदा कर रहा है. लेकिन बाद में यह मामला भी शांत हो गया.

एक्ट्रेस के साथ लिपलॉक करने पर विवाद

sunny leone liplock in ragini mms 2

एकता कपूर (Ekta Kapoor) की फिल्म ‘रागिनी एमएमएस 2’ (Ragini MMS 2) के एक सीन में सनी लियोन ने अपनी को-एक्ट्रेस संध्या मृदुल (Sandhya Mridul) के साथ लिपलॉक किया था, जिसके चलते खूब विवाद गरमाया था. काफी विवादों के चलते भी यह सीन फिल्म से नहीं हटाया गया था.

फिल्म ‘वीरमादेवी’ पर विवाद

आपको बता दें, सनी लियोन की एक फिल्म ‘वीरमादेवी’ (Veeramadevi) काफी लंबे समय से अटकी हुई है. शुरुआत से इस फिल्म को लेकर काफी विवाद हो चुके हैं. 
कर्नाटक के कुछ संगठनों ने इस फिल्म का खूब विरोध किया था. इन लोगों का कहना था कि ऐतिहासिक फिल्म में सनी लियोन का होना उस किरदार का अपमान है. 

इसलिए फिल्म पर रोक लगाने की मांग की थी. फिलहाल यह फिल्म लटकी हुई है.

Post a Comment

0 Comments