Ghatak Unknown Facts: घातक से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


Ghatak Trivia In Hindi: आज की इस पोस्ट में हम सनी देओल (Sunny Deol) की ब्लॉकबस्टर फिल्म घातक (Ghatak) से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे.

ghatak movie trivia in hindi
Ghatak (1996) Unknown Facts – In Hindi

Ghatak Starcast
Sunny Deol as Kashi Nath
Meenakshi Seshadri as Gauri
Danny Denzongpa as Katya
Amrish Puri as Shambu Nath

Directed by Rajkumar Santoshi
Produced by Rajkumar Santoshi
Story by Rajkumar Santoshi
Music by R. D. Burman & Anu Malik


Ghatak (1996) Unknown Facts – In Hindi Sunny Deol And Meenakshi Seshadri


1. घातक (Ghatak) 8 नवंबर 1996 को रिलीज़ हुई थी जिसमे सनी देओल (Sunny Deol), मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri), अमरीश पुरी (Amrish Puri), डैनी डेन्जोंगपा (Danny Denzongpa) आदि कई बड़े सितारे शामिल थे. 
ghatak movie trivia in hindi
Ghatak (1996) Unknown Facts – In Hindi
इनके अलावा फिल्म का निर्देशन राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) ने किया था. यह राजकुमार संतोषी के साथ सनी देओल की तीसरी फिल्म थी. 

इससे पहले ये दोनों घायल (Ghayal) और दामिनी (Damini) में भी साथ में काम कर चुके थे और कमाल की बात यह है कि इन दोनों फिल्मों में अमरीश पुरी और मीनाक्षी शेषाद्रि भी अहम भूमिका में थे.


2. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी और इतना ही नहीं यह साल 1996 में रिलीज़ हुई राजा हिंदुस्तानी (Raja Hindustani), जीत (Jeet) और साजन चले ससुराल (Saajan Chale Sasural) के बाद चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बनी. 

इस फिल्म को उस साल 3 फिल्मफेयर अवॉर्ड (Filmfare Awards) भी मिले थे.
ghatak movie trivia in hindi
Ghatak (1996) Unknown Facts – In Hindi
Ghatak Movie Budget : 6.25 करोड़ रूपये
Ghatak Box Office Collection (India)15.23 करोड़ रूपये
Ghatak Box Office Collection (Worldwide)26.57 करोड़ रूपये
              
3. शायद बहुत कम लोग जानते हैं कि घातक मीनाक्षी शेषाद्रि की आखिरी फिल्म थी. इसके बाद इन्होने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. घातक साइन करते ही उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया था और इस दौरान उन्होंने कोई भी फिल्म साइन नहीं की.



4. राजकुमार संतोषी ने यह फिल्म साउथ के सुपरस्टार कमल हासन (Kamal Haasan) के लिए लिखी थी. इतना ही नहीं फिल्म के विज्ञापनों में भी कमल हासन का नाम दिया गया था, जिसमे लिखा गया था कि “वेलकम बेक टू हिंदी स्क्रीन” लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से कमल हासन इस फिल्म में काम नहीं कर पाए. 
ghatak movie trivia in hindi
Ghatak (1996) Unknown Facts – In Hindi
इसके बाद राजकुमार संतोषी ने इस फिल्म के लिए सनी देओल से बात की. क्योंकि संतोषी की पिछली फ़िल्में घायल और दामिनी सनी देओल की वजह से इतनी बड़ी हिट हुई थी इसलिए राजकुमार संतोषी ने इस फिल्म के लिए सनी देओल को मना लिया.

5. फिल्म के दौरान राजकुमार संतोषी और मीनाक्षी के बीच कुछ प्रॉब्लम हो गई थी जिसके कारण डायरेक्टर ने मीनाक्षी की जगह मॉडल सोनिया चड्डा को साइन कर लिया लेकिन वह रोल के लिए परफेक्ट साबित नहीं हो पाई.
ghatak movie trivia in hindi
Ghatak (1996) Unknown Facts – In Hindi
6. बताया जाता है लीड एक्ट्रेस के किरदार के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) को भी साइन किया गया था. बल्कि फिल्म के लिए उन्होंने 10 दिनों तक शूटिंग भी की थी लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से वह भी इस फिल्म से बाहर हो गईं.

7. घातक को बनाने में करीब 5 साल लग गए थे. क्योंकि राजकुमार संतोषी अंदाज़ अपना अपना (Andaz Apna Apna) और बरसात (Barsaat) भी साथ-साथ बना रहे थे. जव बाकी फिल्मों में देरी हुई तो घातक को भी आगे बढ़ाना पड़ा.


8. घातक फिल्म में कुल पांच गाने थे जिनमे से एक गाना “कोई जाए तो ले आये” मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) और ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) पर फिल्माया गया था.
ghatak movie trivia in hindi
Ghatak (1996) Unknown Facts – In Hindi
9. इस फिल्म का कुछ हिस्सा बनारस (Varanasi) शहर में फिल्माया गया था और बाकी का हिस्सा मुंबई (Mumbai) में शूट किया गया था.

10. आपको बता दें, यह राजकुमार संतोषी और सनी देओल के बीच बनी आखिरी फिल्म थी. क्योंकि इसके बाद इन दोनों ने कभी साथ में काम नहीं किया.

देखें विडियो:

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां