Krrish Unknown Facts: ब्लॉकबस्टर फिल्म Krrish से जुड़ी ये मजेदार बातें बहुत कम लोग ही जानते हैं


Krrish Trivia: Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कृष’ से जुड़ी ये मजेदार बातें बहुत कम लोग ही जानते हैं
Unknown Facts About Blockbuster Film Krrish You Did Not Know
दोस्तों, ऋतिक रोशन स्टारर ‘कृष’ बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है. यह फिल्म आज ही के दिन यानी 23 जून को रिलीज़ हुई थी. साल 2006 में रिलीज़ हुई इस फिल्म से हमारी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का पहला सुपर हीरो मिला था. फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. आज की पोस्ट में हम इस फिल्म से जुड़ी कुछ मजेदार बातों के बारे में चर्चा करेंगे.

1. इस फिल्म का निर्देशन ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने किया था, जिसमे ऋतिक के अलावा प्रियंका चोपड़ा, रेखा, नसीरुद्दीन शाह सहित कई बड़े सितारे शामिल थे. फिल्म का संगीत भी काफी लोकप्रिय हुआ था.

2. Krrish Budget & Box Office Collection: करीब 40 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने उस समय भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 72.16 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था. फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई 126 करोड़ रूपये के आस पास हुई थी. यदि वर्तमान के हिसाब से इस फिल्म का कलेक्शन एडजस्ट किया जाए तो यह 189 करोड़ रूपये होता है.



3. कृष साल 2006 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म थी. पहले नंबर पर ऋतिक रोशन की ही फिल्म धूम 2 और दूसरे नंबर पर लगे रहो मुन्नाभाई थी.

4. यह फिल्म साल 2003 में रिलीज़ हुई कोई मिल गया का सीक्वल थी. बता दें, इस सीक्वल के बाद इस सीरीज का तीसरा पार्ट कृष 3 भी साल 2013 में रिलीज़ किया गया था.

5. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा वाले रोल के लिए सबसे पहले अमृता राव को चुना गया था. लेकिन फिल्म ऐतराज में प्रियंका की परफॉरमेंस से खुश होकर राकेश रोशन ने यह फिल्म प्रियंका को ऑफर की थी. अमृता के अलावा इस रोल के लिए ऐश्वर्या राव से भी संपर्क किया गया था.

6. ख़बरों के अनुसार राकेश इस सीरीज की चौथी फिल्म यानी कृष 4 पर भी काम कर रहे हैं. उम्मीद यह फिल्म अगले साल रिलीज़ हो सकती है.

दोस्तों, कोई मिल गया, कृष और कृष 3 में से आपको कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद आई? कमेंट कर अपनी राय देना ना भूलें.

कृपयापोस्ट (Unknown Facts About Blockbuster Film Krrish You Did Not Know) को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां