Adsense

96 Movie Interesting Facts & It’s All Remake – Jaanu, 99 | Vijay Sethupati, Trisha, Sharwanand, Samantha

-: Film Ek Remake Anek :-

 

फिल्म एक रीमेक अनेक : दोस्तों, ‘फिल्म एक रीमेक अनेक’ सेक्शन की अगली पोस्ट लेकर हम आपके सामने फिर से हाजिर हैं. आज की पोस्ट में हम Tamil फिल्म 96 से जुड़े Unknown Facts, Box Office Performance, Records, Awards और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में बात करेंगे. तो आइये सबसे पहले ‘96’ फिल्म के बारे में बात करते हैं.

 

96 (2018) Movie Remade Into 3 Languages – Complete List

‘96’ Tamil लैंग्वेज में बनी एक Romantic-Drama फिल्म थी जो 4 October 2018 में रिलीज़ हुई थी. 96 फिल्म का डायरेक्शन Premkumar ने किया था. ‘96’ फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो इस फिल्म में Vijay Sethupati और Trisha लीड रोल में नजर आये थे.

 

इस फिल्म को मैक्सिमम क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रिव्यू मिले थे. साथ ही पॉपुलर वेबसाइट IMDB पर भी इस फिल्म को 8.4/10 की जबरदस्त रेटिंग मिली हुई है. इन सब के अलावा ये फिल्म ऑडियंस को भी खूब पसंद आई थी.


देखिये विडियो:



इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस की बात करें तो फिल्म का बजट करीब 18 करोड़ रूपये के आस पास था. फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था.

 

इसके साथ ही बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को Superhit डिक्लेअर किया गया था. इतना ही नहीं ये फिल्म साल 2018 की One of the Most Highest Grossing फिल्म भी बनी थी

 

96 (2018) Movie Remade Into 3 Languages – Complete List

दोस्तों, बॉक्स ऑफिस पर तो ये फिल्म सक्सेसफुल रही ही साथ ही ढेर सारे अवॉर्ड जीतने में भी आगे रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 50 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 31 अवॉर्ड जीते थे.

 

दोस्तों, कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा चुका है कि फिल्म के डायरेक्टर Prem Kumar इस फिल्म के सीक्वल पर काम कर रहे हैं. जिसकी अनाउंसमेंट जल्दी ही की जा सकती है. हालांकि अभी तक इस बारे में कोई भी ऑफिसियल जानकारी नहीं मिल पाई है.


Andhadhun Movie Interesting Facts & It’s All Remake


96 की बात करें तो इस फिल्म को Hindi लैंग्वेज में डब भी किया गया था. Hindi में भी ये फिल्म 96 नाम से ही रिलीज़ हुई थी. हिंदी ऑडियंस की तरफ से भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था.

 

दोस्तों, Hindi लैंग्वेज में डब होने के बावजूद इस फिल्म को बॉलीवुड में रीमेक भी किया जा रहा है. इसके साथ ही इस फिल्म का रीमेक Telugu और Kannada भाषा में भी बन चुका है.

 

दोस्तों, अब 96 फिल्म के इन सभी रीमेक्स वर्जन के बारे में बात करते हैं.

 

96 (2018) Movie Remade Into 3 Languages – Complete List

 

1. 99 (2019)

 

सबसे पहले 96 फिल्म का रीमेक साल 2019 में Kannada लैंग्वेज में बनाया गया था. Kannada में ये फिल्म 99 टाइटल के साथ रिलीज़ की गई थी. फिल्म में Ganesh और Bhavana लीड रोल में नजर आये थे.

 

96 Movie Facts & It’s All Remake – Jaanu, 99 | Vijay Sethupati, Trisha, Sharwanand, Samantha

इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से कुछ खास अच्छे रिव्यू नहीं मिल पाए थे. साथ ही ऑडियंस ने फिल्म इस फिल्म को ज्यादा अच्छा रिस्पोंस नहीं दिया था. इन सब की वजह से बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.


Bodyguard Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List


हालांकि ये तमिल फिल्म 96 की ही रीमेक थी. इसके बावजूद इस फिल्म को Tamil लैंग्वेज में डब भी किया गया था और तमिल में भी इस फिल्म को कुछ खास रिस्पोंस नहीं मिल पाया.

 

2. Jaanu (2020)

 

Kannada रीमेक के बाद साल 2020 में 96 फिल्म का रीमेक Telugu लैंग्वेज में भी बनाया गया था. तेलुगु भाषा में ये फिल्म Jaanu नाम से रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Sharwanand और Samantha मेन रोल में नजर आये थे.

 

96 Movie Facts & It’s All Remake – Jaanu, 99 | Vijay Sethupati, Trisha, Sharwanand, Samantha

आपको बता दूं, इस फिल्म का डायरेक्शन भी ओरिजिनल फिल्म 96 के डायरेक्टर Prem Kumar ने ही किया था. इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से मिक्स रिव्यू मिले थे. इसके अलावा ऑडियंस ने भी इस ज्यादा अच्छा रिस्पोंस नहीं दिया था. इसी वजह से ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी.


Kick Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List


वैसे तो ये भी तमिल फिल्म 96 की रीमेक थी, इसके बावजूद इस फिल्म को तमिल लैंग्वेज में डब भी किया था. लेकिन तमिल लैंग्वेज में भी ऑडियंस ने इसे पूरी तरह नकार दिया.

 

3. 96 – Hindi Remake (2023)

 

दोस्तों, Kannada और Telugu रीमेक के बाद 96 का रीमेक Bollywood में भी बनाया जा रहा है. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि तमिल फिल्म 96 के हिंदी रीमेक के राइट्स बॉलीवुड डायरेक्टर Ajay Kapoor ने खरीदे हुए हैं जो इससे पहले Johan Abraham के साथ Attack और Romeo Akbar Walter बना चुके हैं.

 

96 Movie Facts & It’s All Remake – Jaanu, 99 | Vijay Sethupati, Trisha, Sharwanand, Samantha

वैसे तो इस फिल्म के हिंदी रीमेक की अनाउंसमेंट उन्होंने सितम्बर 2021 में कर दी थी लेकिन इसी बीच अजय कपूर अपनी फिल्म अटैक में बिजी थे. इसी के चलते इस फिल्म को लेकर कोई न्यूज़ सामने नहीं आई.

 

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो 96 की रीमेक पर काम कर रहे हैं और जल्दी ही इस फिल्म की स्टारकास्ट को लेकर अनाउंसमेंट कर सकते हैं.

 

इनमे से आपने कौन-कौन सी फिल्में देखी हैं और किसकी परफॉरमेंस आपको सबसे ज्यादा पसंद आई है. कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ