Adsense

Andhadhun Movie Interesting Facts & It’s All Remake – Maestro, Bhramam, Andhagan | Ayushman Khurana, Nithin, Prithviraj Sukumaran, Prashanth

-: Film Ek Remake Anek :-

 

फिल्म एक रीमेक अनेक : दोस्तों, ‘फिल्म एक रीमेक अनेकसेक्शन की अगली पोस्ट लेकर हम आपके सामने फिर से हाजिर हैं. आज की पोस्ट में हम Bollywood फिल्म Andhadhun से जुड़े Unknown Facts, Box Office Performance, Records, Awards और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में बात करेंगे. तो चलिए सबसे पहले अंधाधुनफिल्म के बारे में बात करते हैं.

 

andhadhun movie facts and all remakes

अंधाधुन’ Hindi लैंग्वेज में बनी एक Black-Comedy-Crime-Thriller फिल्म थी जो 5 October 2018 में रिलीज़ हुई थी. अंधाधुन फिल्म का डायरेक्शन Sriram Raghavan ने किया था जो अंधाधुन के अलावा Bollywood में Johnny Gaddaar, Agent Vinod और Badlapur जैसी कई फिल्में बना चुके हैं. 


अंधाधुनफिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो इस फिल्म में Tabu, Ayushmann Khurrana और Radhika Apte मेन रोल में नजर आये थे.


देखिये विडियो:


दोस्तों, जिस समय फिल्म के डायरेक्टर श्रीराम राघवन बदलापुर की शूटिंग कर रहे थे तो उसी समय उन्होंने सबसे पहले अंधाधुन की स्क्रिप्ट Varun Dhawan को सुनाई थी. लेकिन वरुण धवन उस टाइम बाकि फिल्मों में बिजी होने की वजह से इस प्रोजेक्ट के लिए हाँ नहीं कर पाए. 


इसके बाद राघवन ने इस प्रोजेक्ट को लेकर Ranbir Kapoor से भी बात की थी लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई. इन सब के बाद Ayushmann Khurrana को जैसे ही फिल्म के बारे में पता चला तो उन्होंने इसमें काम करने का इंटरेस्ट दिखाया और डायरेक्टर से तुरंत कांटेक्ट किया. इसके बाद आयुष्मान का तुरंत स्क्रीन टेस्ट लिया गया और उन्हें फाइनल कर लिया गया.


Dabangg Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List


इस फिल्म को मैक्सिमम क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रिव्यू मिले थे. साथ ही पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने इस फिल्म को 8.2/10 की जबरदस्त रेटिंग दी हुई है. इन सब के अलावा ये फिल्म ऑडियंस को भी खूब पसंद आई थी.

 

इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस की बात करें तो फिल्म का बजट करीब 32 करोड़ रूपये के आस पास था. फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर करीब 75 करोड़ रूपये का नेट कलेक्शन किया था और बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को Hit डिक्लेअर किया गया था.

 

Andhadhun Movie & It’s All Remake – Maestro, Bhramam, Andhagan | Ayushman Khurana, Nithin, Prithviraj Sukumaran, Prashanth

इंडिया में मिली सक्सेस को देखते हुए इस फिल्म को China में रिलीज़ किया गया था. चाइना में इस फिल्म को Piano Player नाम से रिलीज़ किया गया था. चाइना में इस फिल्म ने जबरदस्त कमाई की थी. चाइना के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ फिल्म का टोटल वर्ल्डवाइड बिज़नस 456 करोड़ रूपये हो गया था.

 

इतना ही नहीं IMDB ने इस फिल्म को Top 10 Greatest Indian Movies में जगह दी हुई है. इसके अलावा ये फिल्म साल 2018 में रिलीज़ हुई Sanju और Padmaavat के बाद तीसरी Most Profitable फिल्म भी बनी थी.


A Wednesday Movie & It’s All Remakes


दोस्तों, बॉक्स ऑफिस पर तो ये फिल्म सक्सेसफुल रही ही साथ ही ढेर सारे अवॉर्ड जीतने में भी आगे रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 58 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 29 अवॉर्ड जीते थे.

 

अंधाधुन की जबरदस्त सक्सेस को देखते हुए अभी तक इस फिल्म के Telugu और Malayalam लैंग्वेज में 2 रिमेक भी बनाए जा चुके हैं. इतना ही नहीं इस फिल्म का रीमेक Tamil लैंग्वेज में भी बन रहा है जो जल्दी ही रिलीज़ होने वाला है.

 

दोस्तों, अब आइये अंधाधुन फिल्म के इन सभी रीमेक वर्जन के बारे में बात करते हैं.

 

Andhadhun (2018) Movie Remade Into 3 Languages – Complete List

 

1. Maestro (2021)

 

सबसे पहले अंधाधुन फिल्म का रीमेक साल 2021 में Telugu लैंग्वेज में बनाया गया था. Telugu भाषा में ये फिल्म Maestro नाम से रिलीज़ हुई थी. 

 

Andhadhun Movie & It’s All Remake – Maestro, Bhramam, Andhagan | Ayushman Khurana, Nithin, Prithviraj Sukumaran, Prashanth

Covid की सिचुएशन को ध्यान में रखते हुए ये फिल्म थियेटरों में रिलीज़ नहीं हो पाई तभी मेकर्स ने इसे OTT पर रिलीज़ करने का फैसला लिया. 17 सितम्बर 2021 से ये फिल्म Disney+Hotstar पर स्ट्रीम की गई थी.


Munna Bhai M.B.B.S. Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List


फिल्म में Nithiin, Tamannaah और Nabha Natesh मेन रोल में नजर आये थे. इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से मिक्स रिव्यू मिले थे. 


साथ ही ऑडियंस ने फिल्म इस फिल्म को ज्यादा अच्छा रिस्पोंस नहीं दिया. यहाँ तक कि IMDB की तरफ से भी इस फिल्म को 6.8/10 की रेटिंग मिली हुई है.

 

2. Bhramam (2021)

 

Telugu रीमेक के बाद साल 2021 में ही Andhadhun फिल्म का रीमेक Malayalam लैंग्वेज में भी बनाया गया था. मलयालम लैंग्वेज में ये फिल्म Bhramam नाम से रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Prithviraj Sukumaran, Unni Mukundan, Mamta Mohandas और Raashi Khanna जैसे कई एक्टर्स नजर आये थे.

 

Andhadhun Movie & It’s All Remake – Maestro, Bhramam, Andhagan | Ayushman Khurana, Nithin, Prithviraj Sukumaran, Prashanth

Covid की वजह से इंडिया में ये फिल्म भी थियेटरों में रिलीज़ नहीं हो पाई थी. मेकर्स ने इसे भी OTT पर रिलीज़ किया था. 7 अक्टूबर 2021 से ये फिल्म Amazon Prime Video पर स्ट्रीम की गई थी. हालांकि इंडिया के अलावा विदेशों में ये फिल्म थियेटरों में रिलीज़ हुई थी.


Don Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List


Maestro की तरह इस फिल्म को भी क्रिटिक्स की तरफ से मिक्स रिव्यू मिले थे. जबकि IMDB ने तो इसे सिर्फ 5.7/10 की रेटिंग दी हुई है. हालांकि पृथ्वीराज की परफॉरमेंस ऑडियंस को पसंद जरूर आई थी लेकिन OTT प्लेटफार्म पर इस फिल्म को उतना अच्छा रिस्पोंस नहीं मिल पाया.

 

3. Andhagan (2022)

 

दोस्तों, Telugu और Malayalam रीमेक के बाद अंधाधुन फिल्म का तीसरा रीमेक Tamil लैंग्वेज में भी बनाया गया है. इस फिल्म का टाइटल Andhagan रखा गया है जो 1 जुलाई 2022 में रिलीज़ होने वाली है.

 

Andhadhun Movie & It’s All Remake – Maestro, Bhramam, Andhagan | Ayushman Khurana, Nithin, Prithviraj Sukumaran, Prashanth

इस फिल्म में Prashanth, Simran और Priya Anand मेन रोल नजर आयेंगे. दोस्तों, अंधाधुन फिल्म के तमिल रीमेक के राइट्स 2019 में ही खरीद लिए गए थे. लेकिन डायरेक्टर फाइनल ना होने की वजह से और फिर Covid की वजह से फिल्म की शूटिंग में देरी होती गई. 


Swarg Movie & It’s All Remakes


पहले ये फिल्म भी 2021 में रिलीज़ होने वाली थी लेकिन शूटिंग में डिले होने की वजह से ये फिल्म इसी साल फरवरी में कम्पलीट हो पाई थी.

 

अब देखना ये है कि क्या Andhagan भी तेलुगु और मलयालम रीमेक की तरह निकलती है या फिर बॉक्स ऑफिस पर कोई नया रिकॉर्ड कायम कर पाती है. खैर ये तो फिल्म की रिलीज़ के बाद ही पता चल पायेगा.

 

इनमे से आपने कौन-कौन सी फिल्में देखी हैं और किसकी परफॉरमेंस आपको सबसे ज्यादा पसंद आई है. कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ