Remove China Apps: चाइनीज ऐप को डिलीट कर रहा था ये भारतीय ऐप, Google Play Store ने उठाया ये कदम


Remove China Apps Taken Down From Google Play Store For Violating Policies


इन दिनों जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से दुनियाभर में सभी लोग परेशान हैं वहीँ अमेरिका और भारत अपने-अपने देशों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए चाइना पर लगाम कसने की तैयारी कर रहे हैं. 

After Mitron app Google play store takes down Remove China Apps


हाल ही में पीएम मोदी (PM Modi) ने भी आत्मनिर्भर पर जोर दिया और सभी नागरिकों को भारत में बने ही चीजें खरीदने की सलाह दी थी.

इसके परिणामस्वरुप भारत में चाइनीज सामान का बहिष्कार शुरू भी हो चुका है. अभी तक काफी लोगों ने चाइना की मशहूर ऐप टिकटॉक (TikTok) को काफी लोगों ने रिमूव कर दिया है. 


इसी बीच पिछले कई दिनों से भारत में चाइनीज ऐप के खिलाफ एक ऐप काफी वायरल हो रही थी, जो सभी चाइनीज ऐप को डिलीट कर देती है.

इस ऐप का नाम ‘रिमूव चाइना ऐप’ (Remove China App) है जिसे कुछ ही दिनों में 50 लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं. लेकिन इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) ने झटका दिया है. जी हां, प्ले स्टोर ने यह ऐप रिमूव कर दी है.



हाल ही की रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. बताया जा रहा है कि यह ऐप बीते मंगलवार यानी 2 जून तक प्ले स्टोर में उपलब्ध था लेकिन आज यह ऐप गूगल ने हटा दिया है.

आपको बता दें, कोरोना वायरस के बाद भारत और चीन की सीमा पर भी काफी विवाद बढ़ रहा है, जिसके चलते भारत में चीन के खिलाफ काफी रोष है. यही वजह है कि लोग अपने-अपने फोन में से चाइनीज ऐप हटा रहे हैं.


17 अप्रैल को जारी एक रिपोर्ट्स में यह बताया गया था कि 'रिमूव चाइना ऐप' के जरिये यह पता आसानी से लगाया जा सकता है कि वह ऐप किस देश का है. 

ऐसे में पिछले कई हफ़्तों में यह ऐप टिकटॉक (TikTok) और यूसी ब्राउजर (UC Browser) जैसे कई बड़े ऐप को रिमूव करने में काफी सहायक था. लेकिन अब गूगल ने यह ऐप प्ले स्टोर से हटा दिया है.

बता दें, प्ले स्टोर पर इस ऐप को करीब 1.89 लाख रिव्यू मिले थे जिसकी बदौलत इस ऐप को 4.9 की जबरदस्त रेटिंग मिली हुई थी. बताया जा रहा है कि यह ऐप 'वन टच ऐप लैब्स' ने बनाई है, जिनका सिर्फ शिक्षा के लिए ही था.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां