Lockdown में मजदूरों के मसीहा बने Sonu Sood, कुछ ऐसी है इंजीनियर से एक्टर बनने की कहानी

Sonu Sood Biography: जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. 


sonu sood personal and professional life career


ऐसे में अलग-अलग राज्यों में बहुत से ऐसे प्रवासी मजदूर हैं जो काम बंद होने की वजह से अपने गांव जाना चाहते हैं. ऐसे में जब कोई रास्ता नहीं था तो बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने इन सभी मजदूरों की मदद की.

करीब पिछले दो हफ़्तों से सोनू सूद और उनकी पूरी टीम मुंबई में फंसे मजदूरों को उनके अलग-अलग गांव में पहुंचाने के काम कर रहे हैं. 
इन सब के चलते सोनू सूद इन सभी मजदूरों के लिए मसीहा बन गए हैं. बता दें, अभी तक सोनू हजारों प्रवारी मजदूरों के उनके घर पहुंचा चुके हैं.


सोनू सूद ने स्पेशल एक नंबर देशभर के मजदूरों के लिए शेयर किया है, जिस पर सभी फ़ोन कर उनसे मदद मांग सकते हैं और अपने गांव जा सकते हैं. 

इतना ही नहीं इस दौरान सोनू सूद सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और सभी की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.




A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood) on



आपको बता दें, जिस तरह स्ट्रगल कर रहे मजदूरों की मदद के लिए सोनू सूद सामने आये हैं एक समय कुछ ऐसा ही समय सोनू सूद की लाइफ में था. सोनू सूद बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे, इसलिए वह बहुत जल्दी ही मुंबई आ गए थे.


सोनू सूद वैसे तो पंजाब के मोगा के रहने वाले हैं. इनके पिताजी की एक कपड़े की दुकान थी जिसका नाम बॉम्बे क्लॉथ हाउस था. 

सोनू की माता एक प्रोफेसर थीं और वह चाहती थीं कि उनका बेटा खूब पढ़े और तरक्की करे. इसलिए उन्होंने सोनू को इंजीनियरिंग करने के लिए नागपुर भेज दिया.




हालांकि सोनू ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी जरूर की लेकिन उनका दिमाग सिर्फ और सिर्फ बॉलीवुड में ही टिका हुआ था. 

इसलिए एक दिन उन्होंने अपनी मां से कहा कि वह मुंबई जाना चाहते हैं और उन्हें सिर्फ एक साल का समय चाहिए. इसके बाद यदि कुछ नहीं हुआ तो वह अपने पिता की दुकान पर काम कर लेंगे.
इसके बाद उनकी मां ने यह बात मान ली और सोनू मुंबई आ गए. लेकिन यहां उनका कोई पहचान वाला नहीं था. इसलिए उस दौरान वह एक फ्लैट में 5-6 लोगों के साथ रहने लगे. 

इस दौरान उन्होंने कई इंटरव्यू दिए और कई ऑडिशन में भी शामिल हुए लेकिन हर बार उन्हें रिजेक्शन मिल रही थी.


इस दौरान सोनू ने कई जगह अपनी तस्वीरें भेजी थीं लेकिन कहीं से कोई जवाब नहीं आया. काफी समय बाद उनके पास एक कॉल आया कि उन्हें एक साउथ फिल्म के लिए सेलेक्ट कर लिया गया है. 

इसके बाद वो ऑडिशन के लिए गए तो प्रोड्यूसर ने उन्हें कपडे उतारने के लिए कहा, क्योंकि सोनू की बॉडी काफी अच्छी थी इसलिए उन्होंने देखते हुए उन्हें फिल्म के लिए चुन लिया.

sonu sood biography

इसके सोनू सूद ने तमिल फिल्म कल्लाज्हगर (Kallazhagar) से अपने करियर की शुरुआत की. हालांकि इसके बाद इन्होने कई साउथ फ़िल्में की लेकिन बतौर लीड एक्टर इन्हें पहचान नहीं मिल पाई. 

साल 2002 में बॉलीवुड फिल्म ‘शहीद-ए-आजम’ (Shaheed-E-Azam) में देखा गया था. इसके बाद बॉलीवुड के लिए भी इनके रास्ते खुल गए.


बता दें, सोनू सूद ने बॉलीवुड में कई बड़ी फिल्मों में अभिनय किया है. इनमे से दबंग, सिंह इज किंग, जोधा अकबर, शूटआउट एट वडाला, आर राजकुमार, हैप्पी न्यू ईयर जैसी कई फ़िल्में शामिल हैं. 

इतना ही नहीं सोनू सूद चाइनीज सुपरस्टार जैकी चैन (Jackie Chan) के साथ भी काम कर चुके हैं. इन्हें साल 2017 में रिलीज़ हुई चाइनीज फिल्म ‘कुंग फू योगा’ (Kung Fu Yoga) में भी देखा गया था.

सोनू सूद की आने वाली फिल्मों में ‘पृथ्वीराज’ (Prithviraj) शामिल है. यह फिल्म दिवाली 2020 में रिलीज़ होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस फिल्म की रिलीज़ डेट में बदलाव होने की संभावना है. 

इस फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) लीड रोल में नजर आने वाले हैं.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां