अजब गजब: कचरे में मिले लावारिस बैग को खोला तो निकले 7.5 करोड़, फिर हुआ कुछ ऐसा...


Virginia family found 1 million dollars on road and they handed over to police


इन दिनों पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी सी परेशान है. ऐसे में अधिकांश परिवारों की आर्थिक स्थिति भी ख़राब हो गई है. लेकिन इन सब के बावजूद एक परिवार ने ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की है, कि जिसके बारे में जानकर यकीन करना मुश्किल है.

world news ajab gajab




ईमानदारी हो तो ऐसी

हम एक ऐसे परिवार के बारे में बात कर रहे हैं जिन्हें कचरे में पैसों से भरा एक बैग मिला लेकिन खुद लेने की बजाय उन्होंने यह बैग पुलिस को सौंप दिया. दुनियाभर में इस परिवार की जमकर तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर भी यह परिवार खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

बता दें, एनबीसी12 की एक रिपोर्ट के मुताबिक वर्जीनिया के रहने वाले डेविड और उनकी फैमिली घूमने के लिए बाहर निकले थे. इसी दौरान उन्होंने कचरे के पास पड़ा हुआ एक बैग देखा. इस बैग के ऊपर डाक विभाग की मौहर लगी हुई थी. इसके बाद उन्होंने उस बैग को अपनी गाड़ी में रख लिया.
बैग खोलते ही उड़ गए होश

डेविड जैसे ही घर वापस आये तो उन्होंने उस बैग को खोलकर देखा. बैग खोलते ही उनके होश उड़ गए. क्योंकि बैग में एक मिलियन डॉलर यानी करी 7.5 करोड़ रूपये थे. 

ये पैसे बैग के अंदर प्लास्टिक की थैलियों में बंद थे. इतने सारे पैसे देखने के बाद भी डेविड ने ईमानदारी दिखाई और तुरंत पुलिस को फ़ोन कर दिया और वह बैग उन्हें थमा दिया.


वहां की लोकल पुलिस के मुताबिक वह बैग अमेरिकी डाक विभाग का है और हो सकता है कि वो ये पैसे किसी बैंक में जमा करने के लिए जा रहे थे. लेकिन ये पैसे सड़क पर कैसे पहुंचे? इस बारे में पुलिस पता लगा रही है.

ईमानदारी की मिसाल

कैरोलिन शेरिफ मेजर स्कॉट मोजर ने डेविड के बारे में खुलासा किया है कि एक तरफ जहां लोग कोरोना वायरस की वजह से आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं वहीँ डेविड ने ईमानदारी की एक नई मिसाल पेश की है. उन्होंने किसी के पैसे बचाए हैं और साथ में किसी को मुसीबत में जाने से रोक दिया है.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां