ये है दुनिया का सबसे अमीर 'जुआरी', सिर्फ पोकर खेलकर बन गया अरबपति, लाइफस्टाइल देख उड़ जायेंगे होश


World’s Biggest & Most Successful Professional Poker King - Dan Bilzerian


आप सभी जानते हैं कि भारत में जुआ और कैसिनो गैर कानूनी है लेकिन दुनियाभर में ऐसे कई देश हैं जहां इसे कानूनी तरीके से खेला जाता है. यही वजह है कि बहुत से लोग दिन रात जुआ खेलने में ही अपना समय बिताते हैं. 



आज की पोस्ट में हम ऐसे ही एक अरबपति के बारे में चर्चा करने वाले हैं जो सिर्फ और सिर्फ पोकर खेलकर अरबों की संपत्ति का मालिक बन गया.

इस शख्स का नाम है डैन बिल्जेरियन (Dan Bilzerian), जिसे 'पोकर किंग' भी कहा जाता है. आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि डैन कई हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं. 
हालांकि डैन एक अमीर परिवार से ताल्लुक रखते हैं लेकिन फिर भी इन्होने अपना अलग ही करियर चुना.







A post shared by Dan Bilzerian (@danbilzerian) on


डैन के पिता एक बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं, जिनके पास भी अरबों की संपत्ति हैं. एक इंटरव्यू में डैन ने अपने बारे में बताया था कि बचपन में उनपर किसी का भी ध्यान नहीं रहता था. 
इसलिए वो जो चाहे वही करते थे. एक बार तो उन्हें अपने पिता की बन्दूक के साथ स्कूल में पकड़ लिया गया था, जिसके बाद उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया.



एक अरबपति होने के नाते डैन अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं. बताया जाता है कि उनके पास लास वेगास में करीब 32 करोड़ रुपये का एक घर है. 






A post shared by Dan Bilzerian (@danbilzerian) on


इसी घर में वह अक्सर पार्टियां करते नजर आते हैं. ये सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हैं. आये दिन लड़कियों के साथ इनकी तस्वीरें और वीडियो वायरल होती रहती हैं.

ये है TikTok की Silk Smitha, देखिये इनके 5 धमाकेदार वीडियो

इसके अलावा डैन के पास बंदूकों और लग्जरी गाड़ियों का भी बहुत बड़ा कलेक्शन है. रिपोर्ट्स के मुताबिक डैन फिलहाल 150 मिलियन डॉलर यानी करीब 10 अरब 69 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. 





A post shared by Dan Bilzerian (@danbilzerian) on


इनमे से अधिकांश रूपये उन्होंने पोकर खेलकर ही कमाए हैं. ये उस समय ज्यादा चर्चा में आये जब इन्होने साल 2013 में सिर्फ एक ही रत में पोकर खेलकर करीब 83 करोड़ रुपये कमा लिए थे.

अजब गजब: कचरे में मिले लावारिस बैग को खोला तो निकले 7.5 करोड़, फिर हुआ कुछ ऐसा

इतनी दौलत और शोहरत मिलने के बावजूद 39 वर्षीय डैन को नशे की बुरी लत है. बताया जाता है कि 30 साल की उम्र उन्हें नशे की वजह से दिल का दौरा पड़ा था. 




A post shared by Dan Bilzerian (@danbilzerian) on


इतना ही नहीं इस दौरान इन्होने इतने ड्रग्स लिए थे कि 12 घंटे के अंदर ही इन्हें 2-32 बार दिल का दौरा पड़ा था. बड़ी मुश्किल से इनकी जान बच पाई थी.

आप डैन बिल्जेरियन के बारे में क्या कहना चाहेंगे? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें, धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments