Pakistan Plane Crash: Lahore से Karachi जा रहा प्लेन हुआ क्रैश, 90 से ज्यादा लोग...


दुनियाभर में जहां लगभग सभी देश के नागरिक कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी महामारी से लड़ रहे हैं वहीं भारत (India) के पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) से खबर आई है कि एक बड़ा विमान हादसा हो गया है. इस हादसे में 90 से ज्यादा लोगों के मरने की खबरें आ रही हैं.

pakistan international airlines flight from lahore to karachi crashes
Source: GEO

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पीआईए (PIA) का एयरबस A320 विमान लाहौर (Lahore) से कराची (Karachi) जा रहा था, जिसमे लगभग 98 व्यक्ति मौजूद थे. 

इनमे से 88 यात्री थे जबकि 10 विमान के करू मेंबर थे. इनमे से करीब 90 लोगों के मरने की खबर आ रही है.

अजब गजब: कचरे में मिले लावारिस बैग को खोला तो निकले 7.5 करोड़, फिर हुआ कुछ ऐसा...

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस विमान की कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने से ठीक एक मिनट दुर्घटना हो गई है. 

इस विमान दुर्घटना की वजह सी उस इलाके में कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. साथ ही काफी नुकसान भी हुआ है.

इस विमान को लेकर यह भी बताया जा रहा है कि यह विमान पिछले करीब 50 दिनों से खड़ा था और उड़ान से पहले इसका फिटनेस टेस्ट भी नहीं करवाया गया था. बिना फिटनेस टेस्ट के उड़ान भरना पाकिस्तान के लोगों को महंगा पड़ गया.
इस विमान दुर्घटना को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है-



मैं पीआईए के सीईओ अरशद मलिक के संपर्क में हूं. वो कराची के लिए रवाना हो गए हैं और बचाव और राहत टीमों के साथ घटनास्थल पर मौजूद हैं. अभी यह प्राथमिकता है. तत्काल जांच जल्दी ही शुरू की जाएगी.


प्लेन में सवार हुए यात्रियों के अलावा जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वहां के रिहायसी इलाकों में भी कई लोगों के मरने की आशंका है हालांकि इस पर अभी रिपोर्ट आनी बाकी है. 


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां