Ek Villain Unknown Facts In Hindi: एक विलेन से जुड़ी 16 अनसुनी और रोचक बातें


Ek Villain (2014) Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम साल 2014 में रिलीज़ हुई एक्शन थ्रिलर फिल्म एक विलेन’ (Ek Villain) से जुड़ी 16 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.
ek villain trivia in hindi
Ek Villain Unknown Facts in Hindi
Ek Villain Star Cast
Sidharth Malhotra as Guru Divaker
Shraddha Kapoor as Aisha Verma
Riteish Deshmukh as Rakesh Mahadkar


Directed by Mohit Suri
Produced by Ekta Kapoor & Shobha Kapoor
Music by Ankit Tiwari & Mithoon

Ek Villain (2014) Unknown Facts In Hindi 

Sidharth Malhotra | Riteish Deshmukh | Shraddha Kapoor


1. ‘एक विलेन’ (Ek Villain) 27 जून 2014 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidiharth Malhotra), रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) लीड रोल में थे. इनके अलावा फिल्म में प्राची देसाई (Prachi Desai) एक आइटम सोंग में नजर आई थीं.

2. फिल्म का डायरेक्शन मोहित सूरी (Mohit Suri) ने किया था. इसके अलावा बालाजी मोशन पिक्चर्स (Balaji Motion Pictures) के तहत फिल्म को एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने प्रोड्यूस किया था.

3. इस फिल्म का म्यूजिक उस साल काफी पॉपुलर हुआ था. फिल्म में कुल 5 गाने थे और सभी गाने सुपरहिट हुए थे. खासकर फिल्म का गाना ‘तेरी गलियां’ उस साल सबसे ज्यादा पॉपुलर हुआ था. 


बता दें, फिल्म का म्यूजिक अंकित तिवारी (Ankit Tiwari) और मिथुन (Mithoon) ने मिलकर कंपोज़ किया था.

4. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. आइये इस फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर एक नजर डालते हैं. 

Ek Villain Movie Budget: 35 करोड़ रूपये 
Ek Villain Box Office Collection (India): 98 करोड़ रूपये 
Ek Villain Box Office Collection (Worldwide): 153 करोड़ रूपये

5. ‘एक विलेन’ (Ek Villain) साल 2010 में रिलीज़ हुई साउथ कोरियन फिल्म ‘आई सॉ द डेविल’ (I Saw The Davil) की अनऑफिसियल रीमेक थी, लेकिन फिल्म के डायरेक्टर मोहित सूरी (Mohit Suri) ने भारतीय सिनेमा के आधार पर फिल्म में कई बदलाव किये थे.
Ek Villain Unknown Facts in Hindi
I Saw The Davil - Ek Villain
6. पहले इस फिल्म का नाम ‘विलेन’ (Villain) रखा गया था लेकिन इस नाम से अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) के पास पहले से ही राइट्स थे जिसकी वजह से इस फिल्म का नाम बदलकर एक विलेन’ (Ek Villain) कर दिया गया.

7. आपको बता दें, बॉलीवुड में गुप्त (Gupt), विश्वात्मा (Vishwatma), मोहरा (Mohra) और त्रिदेव (Tridev) जैसी कई बड़ी फ़िल्में बनाने वाले राजीव राय (Rajiv Rai) ने काफी समय पहले एक विलेन’ (Ek Villain) नाम से एक फिल्म बनाने वाले थे, जिसके लिए उन्होंने ये टाइटल भी रजिस्टर्ड करवाया था. 

लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से राजीव राय ये फिल्म नहीं बना सके. बाद में उन्होंने इस फिल्म को बनाने की परमिशन एकता कपूर (Ekta Kapoor) को दे दी.

8. सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidiharth Malhotra) और रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) को पहली बार एक साथ फिल्म एक विलेन’ (Ek Villain) में देखा गया था. दोनों की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई थी. 

फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidiharth Malhotra) ने एक गैंगस्टर का किरदार निभाया था जबकि रितेश देशमुख ने फिल्म में एक सीरियल किलर की भूमिका निभाई थी, जो अपनी बीवी के तानों से तंग आकर शहर की औरतों पर अपना गुस्सा निकालता है और उन्हें मार देता है. 
Ek Villain Unknown Facts in Hindi
Sidharth Malhotra & Riteish Deshmukh in Dk Villain
‘एक विलेन’ (Ek Villain) के बाद ये दोनों फिल्म ‘मरजावां’ (Marjaavaan) में भी एक साथ नजर आये थे. ये फिल्म भी दर्शकों को काफी पसंद आई थी.

9. रेमो फर्नांडिस (Remo Fernandes) बॉलीवुड के जाने माने म्यूजिशियन हैं, जो अभी तक कई फिल्मों में अपनी आवाज दे चुके हैं. साथ ही म्यूजिशियन के तौर पर भी ये कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं लेकिन ‘एक विलेन’ (Ek Villain) में इन्हें एक गैंगस्टर के किरदार में देखा गया था.

10. रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने अपने करियर में अधिकांश कॉमेडी फिल्म ही की हैं लेकिन यह उनके करियर की पहली ऐसी फिल्म थी, जो नॉन-कॉमेडी थी और बॉक्स ऑफिस पर भी बड़ी हिट हुई थी.

Humraaz Unknown Facts In Hindi: हमराज से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

11. फिल्म में रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) के किरदार को ज्यादा खतरनाक दिखाने के लिए उनकी आंखों में लेंस का इस्तेमाल किया गया था.

12. यह सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidiharth Malhotra) के करियर की तीसरी फिल्म थी. इन्होने साल 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ (Student Of The Year) से डेब्यू किया था, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. 
ek villain unknown facts in hindi
Student Of The Year, Hasee Toh Fasee & Ek Villain
इसके बाद साल 2014 में इनकी दूसरी फिल्म ‘हंसी तो फंसी’ (Hasee Toh Fasee) रिलीज़ हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर एवरेज रही. इसके बाद इसी साल 2014 में ही इनकी फिल्म एक विलेन’ (Ek Villain) रिलीज़ हुई थी. 

आपको बता दें, बतौर लीड एक्टर यह सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidiharth Malhotra) के करियर की अभी तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही है.

13. यह श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) के करियर की पांचवीं फिल्म थी. इन्होने साल 2010 में फिल्म ‘तीन पत्ती’ (Teen Patti) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. 
इसके बाद लव का द एंड (Luv Ka The End), आशिकी 2 (Aashiqui 2), गोरी तेरे प्यार में (Gori Tere Pyaar Mein) और एक विलेन (Ek Villain) शामिल हैं. 

इनमे से आशिकी 2 (Aashiqui 2) और एक विलेन (Ek Villain) बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थीं, जबकि बाकी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल नही हो पाईं.
ek villain trivia in hindi
Teen Patti, Luv Ka The End, Aashiqui 2 & Gori Tere Pyaar Mein
14. फिल्म के डायरेक्टर मोहित सूरी (Mohit Suri) हमेशा से ही ‘भट्ट कैम्प’ (Bhatt Camp) की फिल्मों का निर्देशन करते आ रहे थे. यह फिल्म थी जिसका भट्ट फैमिली से कोई संबंध नहीं था. 

एकता कपूर (Ekta Kapoor) के होम प्रोडक्शन में बनी यह यह मोहित सूरी (Mohit Suri) के करियर की दूसरी ऐसी फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी. 

इससे पहले साल 2013 में रिलीज़ हुई ‘आशिकी 2’ (Aashiquie 2) भी बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया था.

Hello Brother Unknown Facts In Hindi: हैलो ब्रदर से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


15. इस फिल्म को उस साल क्रिटिक्स के अलावा दर्शकों ने भी खूब पसंद किया था. फिल्म को उस साल फिल्मफेयर, स्क्रीन अवॉर्ड, आईफा अवॉर्ड सहित कुल मिलाकर 14 अवॉर्ड्स मिले थे.

16. कुछ समय पहले ही एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने इस फिल्म के सीक्वल की घोषणा की थी. इस सीक्वल का डायरेक्शन मोहित सूरी (Mohit Suri) ही करेंगे जबकि स्टारकास्ट में जॉन अब्राहम (John Abraham), आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor), दिशा पटानी (Disha Patani) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) नजर आयेंगे. यह फिल्म साल 2021 में रिलीज़ की जाएगी.
देखें वीडियो:

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां