Trending Now

ये हैं वो 5 चीजें जिनके बारे अधिकांश लोग नहीं जानते कि ये किस काम आती हैं?




Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, हमारे जीवन और दिनचर्या में ऐसी कई चीजें हैं, जो हमारे पास तो हैं लेकिन इनका सही इस्तेमाल हमने नहीं पता होता. वैसे तो हर चीज का अपना एक अलग ही महत्त्व होता है. लेकिन कई बार हमें नहीं पता होता कि इसका करना क्या है? आज की पोस्ट में हम 5 चीजों के बारे में बात करने वाले हैं.

1. शर्ट में लूप

ये हैं वो 5 चीजें जिनके बारे अधिकांश लोग नहीं जानते कि ये किस काम आती हैं?




फ़िलहाल तो यह बेहद ही कम दिखाई पड़ता है लेकिन पुराने समय में शर्ट के पिछे आपने भी इस लूप को जरूर देखा होगा. बता दें, बहुत ही कम लोगों को इसके बारे में ज्यादा जानकारी है. बता दें, इसका सबसे बड़ा कारण है कि हम शर्ट को अच्छी तरह से टांग सकते हैं.

2. चार्जर
ये हैं वो 5 चीजें जिनके बारे अधिकांश लोग नहीं जानते कि ये किस काम आती हैं?

आपने लैपटॉप के चार्जर में अक्सर ये उभरी हुई जगह देखी होगी लेकिन कभी इसके बारे में सोचा है कि आखिर इसका काम क्या होता है? बता दें, इसका नाम फेरडबीड है, जिसका काम लैपटॉप पर हाई वोल्टेज बिजली को जाने से रोकना है.

3. जींस में छोटी पॉकेट
ये हैं वो 5 चीजें जिनके बारे अधिकांश लोग नहीं जानते कि ये किस काम आती हैं?

जींस तो सभी ने जरूर पहनी होगी, इसलिए आपको पता होगा कि जींस की जेब में बड़ी पॉकेट के साथ एक छोटी सी पॉकेट भी दी गई होती है. वैसे तो लोग इसका इस्तेमाल फैशन के तौर पर ही करते हैं. इसके अलावा इसमें खुले पैसे रखने का भी एक उपयोग है. लेकिन इसका सही और सबसे बड़ा कारण यह है कि साल 1873 में जब इसे बनाया गया तो यह देखकर की उस समय चेन घड़ी काफी चलन में थी और लोग इसी जेब में उस चैन को रखते थे.



4. जहाज की विंडो में छेद
ये हैं वो 5 चीजें जिनके बारे अधिकांश लोग नहीं जानते कि ये किस काम आती हैं?

आप लोगों में से काफी लोगों ने प्लेन में सफ़र जरूर किया होगा. जहाज की विंडो में एक छेद होता है. जिन लोगों को नहीं पता उन्हें बता देते हैं कि छेद प्लेन और बाहर की हवा का बैलेंस एक जैसा बनाए रखने के लिए होता हैं.

5. पैन कैप में छेद

ये हैं वो 5 चीजें, जिनके बारे में आपको नहीं पता की आखिर ये किस काम आती हैं, ये हैं वो 5 चीजें जिनके बारे अधिकांश लोग नहीं जानते कि ये किस काम आती हैं?, These are 5 things, which you do not know about, what work these days are in hindi, Odd News, Strange but true news, Strange news, funny news story, strange news story, odd news stories, Funny news, bizarre stories, Offbeat, Offbeat News in Hindi, Latest Offbeat News, Top offbeat News, ज़रा हटके खबरें, Weird News in Hindi, Ajab Gjab News in Hindi, Odd News in Hindi, Latest Shocking News, Hindi Odd News, Weird News Today, Odd News Today, Latest Weird News, खबर जरा हट के, अजब गजब न्यूज़, weird world
आपने अक्सर देखा होगा कि पेन कैप में एक या उससे अधिक छेद होते हैं. आपने इसका सही कारण कभी पता लगाने की कोशिश की है. हम बताते हैं, दरअसल इस होल की वजह से हवा पैन की रिफिल में मौजूद स्याही तक आसानी से पहुंच जाती है. कुछ लोग इसका दूसरा कारण भी बताते हैं कि यदि कोई गलती से पेन का ढक्कन निगल जाए तो इन छेद की वजाह से वह आसानी से साँस ले सकता है.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments