Trending Now

पिछले 10 वर्षों में गणतंत्र दिवस पर रिलीज़ होने वाली फ़िल्में और उनका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन




Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, गणतंत्र दिवस के मौके पर इस साल नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की ठाकरेऔर कंगना रानौत की मणिकर्णिकारिलीज़ हुई हैं. वैसे गणतंत्र दिवस साल का पहला छुट्टियों वाला सप्ताह होता है इसलिए इस मौके पर हमेशा बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होती हैं. आइये पिछले 10 साल में गणतंत्र दिवस पर रिलीज़ होने वाली फिल्मों और उनके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं.

साल 2009 : इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर इमरान हाशमी और कंगना रानौत स्टारर ‘राज: द मिस्ट्री कंटिन्यू’ रिलीज़ हुई थी, जिसने पूरे भारत में करीब 35.18 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था.

साल 2010 : सलमान खान, मिथुन चक्रवर्ती और ज़रीन खान अभिनीत ‘वीर’ फिल्म गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर रिलीज़ हुई थी, जिसे अनिल शर्मा ने निर्देशित किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही, जो कुल 52 करोड़ रूपये का ही कलेक्शन कर पाई.

साल 2011 : इस साल गणतंत्र दिवस पर अजय देवगन और इमरान हाशमी स्टारर ‘दिल तो बच्चा है जी’ रिलीज़ हुई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 36.82 करोड़ रूपये की कमाई की थी.

साल 2012 : ऋतिक रोशन, संजय दत्त, प्रियंका चोपड़ा और ऋषि कपूर स्टारर ‘अग्निपथ’ भी गणतंत्र दिवस पर साल 2012 में रिलीज़ हुई थी. भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने करीब 164 करोड़ रूपये की कमाई की थी.



साल 2013 : इस साल गणतंत्र दिवस पर सैफ अली खान और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘रेस 2’ रिलीज़ हुई थी, जिसे अब्बास मस्तान ने डायरेक्ट किया था. फिल्म ने 127 करोड़ रूपये का शानदार बिज़नेस किया था.

साल 2014 : गणतंत्र दिवस पर इस साल सलमान खान स्टारर ‘जय हो’ रिलीज़ हुई, जिसे उनके भाई सोहेल खान ने डायरेक्ट किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफल नहीं हो पाई और 148.64 करोड़ रूपये का ही कलेक्शन कर पाई.

साल 2015 : अक्षय कुमार स्टारर ‘बेबी’ को गणतंत्र दिवस के मौके पर साल 2015 में रिलीज़ किया गया था. बॉक्स ऑफिस पर ने 109.53 करोड़ रूपये की कमाई की थी.

साल 2016 : इस साल अक्षय कुमार स्टारर ‘एयरलिफ्ट’ रिलीज़ हुई, जिसने बॉक्स ओफ्फिए पर 166 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था.

साल 2017 : इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर ऋतिक रोशन की ‘काबिल’ और शाहरुख़ खान की ‘रईस’ रिलीज़ हुई थी. दोनों फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही. रईस ने 176.64 करोड़ रूपये और काबिल ने 120 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

साल 2018 : इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शहीद कपूर स्टारर ‘पद्मावत’ रिलीज़ हुई थी, जिसे संजय लीला भंसाली ने निर्देशित किया था. फिल्म ने पूरे भारत में लगभग 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

दोस्तों, इनमे से आपकी फेवरेट फिल्म कौन सी है? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments