'Mahabharat' में चीरहरण सीन के दौरान द्रौपदी ने रियल में कर दी थी दुशासन की पिटाई


Mahabharat Unknown Facts: जैसा कि आप सभी जानते हैं कि देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. ऐसे में सभी फिल्मों और टीवी सीरियल की भी शूटिंग बंद पड़ी है. 

pooja sharma revealed about cheer haran scene


यही वजह है कि अधिकांश टीवी चैनलों ने अपने पुराने सीरियल का प्रसारण फिर से शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं इन सभी सीरियल को अभी भी खूब टीआरपी मिल रही है.

जहां लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन (Doordarshan) पर रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की रामायण (Ramayan) और बी. आर चोपड़ा (B. R. Chopra) की महाभारत’ (Mahabharat) का प्रसारण हुआ. 


वहीँ स्टार प्लस पर भी सिद्धार्थ कुमार तिवारी (Siddharth Kumar Tewary) निर्मित महाभारत’ (Mahabharat) का प्रसारण किया जा रहा है. बता दें, इस सीरियल को काफी पसंद किया जा रहा है.

महाभारतमें द्रौपदी के किरदार में नजर आई पूजा शर्मा (Pooja Sharma) ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में शूटिंग के दौरान का एक किस्सा सुनाया था जिसमे उन्होंने बताया कि उन्होंने सेट पर चीरहरण वाले सीन के दौरान दुशासन की पिटाई कर दी थी.



पूजा ने इंटरव्यू में इस सीन के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा-

चीरहरण सीन के दौरान मुझे बताया गया था कि दुशासन तुम्हे मार मीट और घसीट कर लेकर जायेगा और तुम्हे तुम्हे शेरनी बनकर उसका मुकाबला करना है. साथ ही उसको जवाब भी देना है. बस फिर क्या था मैंने ऐसा ही किया और दुशासन मुझसे पिट गए.

महाभारत में दुशासन का रोल निर्भय वाधवा (Nirbhay Wadhwa) ने निभाया था. उन्होंने चीरहरण वाले सीन के दौरान मेरी काफी मदद की थी. इस सीन को शूट करने में काफी समय लगा था लेकिन इस दौरान निर्भय ने मेरे साथ पूरा सहयोग किया था. ताकी सीन को और भी बेहतर बनाया जा सके. 

Ramanand Sagar’s Ramayan Unknown Facts In Hindi: रामायण से जुड़ी 21 अनसुनी और रोचक बातें

महाभारत में द्रौपदी का रोल मिलने का किस्सा भी पूजा शर्मा ने शेयर किया और बताया-

महाभारत के ऑडिशन चल रहे थे. द्रौपदी के रोल के इस ऑडिशन को मैं 4 दिनों से टाल रही थी. आख़िरकार चौथे दिन मैं ऑडिशन के लिए और कमाल की बात ये है कि उसी दिन मुझे सेलेक्ट कर लिया गया.

star plus mahabharat starcast and trivia

आपको बता दें स्टार प्लस का टीवी सीरियल महाभारतसबसे पहले साल 2013 में रिलीज़ प्रसारित हुआ था. उस दौरान इसे खूब पॉपुलैरिटी मिली थी. साथ ही उस साल इसे कई अवॉर्ड भी मिले थे. अब लॉकडाउन में भी इसे दर्शकों की तरफ से खूब प्यार मिल रहा है.

Star Plus - Mahabharat (2013) Star Cast

यदि महाभारत की बाकी स्टारकास्ट के बारे में बात करें तो अर्जुन के किरदार में शाहिर शेख (Shaheer Shekh), श्रीकृष्ण के किरदार में सौरभ राज जैन (Saurabh Raj Jain), कुंती के किरदार में शफाक नाज़ (Shafaq Naaz), कर्ण के किरदार में अहम शर्मा (Aham Sharma) नजर आये थे.

इनके अलावा भीम के रोल में सौरव गुर्जर (Saurav Gurjar), भीष्म के किरदार में आरव चौधरी (Aarav Chowdhary), शकुनी के रोल में प्रणीत भट्ट (Praneet Bhatt), दुर्योधन के रोल में अर्पित रंका (Arpit Ranka), युधिष्ठिर के किरदार में रोहित भरद्वाज (Rohit Bhardwaj) नजर आये थे.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां