Rishi Kapoor Death: जब ऋषि कपूर को मारने दौड़े थे संजय दत्त, जानिए उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ सच्ची बातें


अभी तक साल 2020 सभी के लिए काफी बुरा साबित हुआ है. एक तरफ तो दुनियाभर के लोग कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचने की कोशिश कर रहे हैं वहीँ दूसरी तरफ बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री ने दो दिनों में दो महान सितारों को खो दिया है.

rishi kapoor death news
Some Interesting & Unknown Facts about Rishi Kapoor’s Life

बीते बुधवार बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) का निधन हो गया था. लेकिन आज सुबह ही एक बुरी खबर और मिली कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) भी इस दुनिया को छोड़कर चले गए. 

बता दें, ऋषि कपूर 67 साल के थे. पिछले कई सालों में ये कई बार बीमार हुए थे, जिसके कारण इनका इलाज चल रहा था. बीते बुधवार इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Rishi Kapoor Death: ऋषि कपूर का 67 की उम्र में निधन, इन फिल्मी सितारों ने दी श्रद्धांजलि

आपको बता दें, बायोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला : ऋषि कपूर अनसेंसर्ड' (Khullam Khulla: Rishi Kapoor Uncensored) में ऋषि कपूर ने अपनी लाइफ से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया था. 

इस किताब को मीना अय्यर (Meena Iyer) ने लिखा था, जिसमे ऋषि कपूर ने अपनी लव लाइफ के बारे में भी खुलासा किया था. आइये इनके बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं.

Some Interesting & Unknown Facts about Rishi Kapoor’s Life


1. अमिताभ से टक्कर लेने के लिए खरीद लिया था अवॉर्ड

इस ऑटोब्रायोग्राफी में ऋषि कपूर ने बताया है कि उन्होंने एक बार 30 हजार रुपये देकर फिल्मफेयर अवॉर्ड खरीदा था. यह साल 1973 की बात है जब ऋषि कपूर ने यह अवॉर्ड अपनी फिल्म 'बॉबी' (Bobby) के लिए अपने नाम किया था. 

Some Interesting & Unknown Facts about Rishi Kapoor’s Life
Bobby - Zaneer (1973)

बता दें, उस दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार थे और उस उस साल ऋषि कपूर की फिल्म ‘बॉबी’ के सामने अमिताभ की फिल्म 'जंजीर' (Zanjeer) थी. हालांकि ऋषि कपूर ने यह भी बताया कि इस अवॉर्ड के बाद उन दोनों के रिश्ते के बीच थोड़ी खटास पैदा हो गई थी.

ऋषि कपूर ने इस किताब के जरिये यह भी खुलासा किया था कि नीतू सिंह (Neetu Singh) उनका पहला प्यार नहीं थी. बल्कि वह एक पारसी लड़की यास्मीन मेहता से प्यार करते थे. 

Some Interesting & Unknown Facts about Rishi Kapoor’s Life
Rishi Kapoor & Neetu Singh

उन्होंने यह भी बताया कि फिल्म ‘बॉबी’ की सफलता के बाद यास्मीन को ये ग़लतफहमी हो गई थी कि उनके और डिंपल कपाड़िया के बीच नजदीकियां बढ़ रही हैं. यही वजह है कि यास्मिन ने ऋषि कपूर को छोड़ दिया.


3. राजेश खन्ना ने समुद्र में फिंकवाई थी ऋषि कपूर की अंगूठी

ऋषि कपूर ने इस किताब में यह भी खुलासा किया है कि उनकी गर्लफ्रेंड यास्मिन ने उन्हें एक अंगूठी गिफ्ट में दी थी. लेकिन बॉबी की शूटिंग के समय डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने वह अंगूठी ऋषि कपूर से पहनने के लिए ले ली थी. 

Some Interesting & Unknown Facts about Rishi Kapoor’s Life
Rajesh Khanna & Dimple Kapadia

इसी दौरान राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और डिंपल कापड़िया की नजदीकियां बढ़ी और राजेश खन्ना ने डिंपल को प्रोपोज कर दिया. तभी राजेश खन्ना ने डिंपल से उस अंगूठी को समुद्र में फेंकने को कहा था और डिंपल ने ऐसा ही किया.

Irrfan Khan के निधन पर छलका बॉलीवुड सितारों का दर्द, जानिए किसने क्या कहा?

4. एक गलतफहमी की वजह से ऋषि कपूर को मारने पहुंच गए थे संजय दत्त

Some Interesting & Unknown Facts about Rishi Kapoor’s Life
Teena Munim & Sanjay Dutt

इस किताब में ऋषि कपूर ने इस बात का भी जिक्र किया है कि एक बार संजय दत्त (Sanjay Dutt) को ये गलतफहमी हो गई थी कि उनका अफेयर टीना मुनीम से चल रहा है. तभी वह ऋषि कपूर के अपार्टमेंट में गए लेकिन नीतू सिंह के समझाने पर वो वापस चले गए थे.

5. अपने ईगो के चलते लगभग ठुकरा ही दी थी फिल्म 'कभी-कभी'

बता दें, ऋषि कपूर हमेशा ही अपनी ईगो के चलते किसी के सामने नहीं झुकते थे. बता दें फिल्म 'कभी-कभी' (Kabhi Kabhie) बड़ी हिट हुई थी. लेकिन एक समय में उन्होंने यह फिल्म करीब-करीब ठुकरा दी थी. 

Some Interesting & Unknown Facts about Rishi Kapoor’s Life
Rishi Kapoor and Neetu Singh in Kabhi Kabhie

इसकी दो बड़ी वजह थी, एक तो वह अमिताभ बच्चन को चुनौती देना चाहते थे और दूसरी वजह ये थी कि उन्हें लगा फिल्म में नीतू का रोल उनसे ज्यादा दमदार था. लेकिन बाद में उन्होंने यह फिल्म साइन कर ली.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां