Trending Now

Amitabh की फिल्म देखकर Shahrukh ने लिया था सबसे बड़ा रिस्क, बाल-बाल बचे थे King Khan


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं जो फिल्मों में रियल दिखने के लिए काफी कुछ करते हैं. अभी तक अक्षय कुमार (Akshay Kumar), अजय देवगन (Ajay Devgn), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), सनी देओल (Sunny Deol) जैसे कई सितारे फिल्मों में रियल दिखने के लिए काफी सारे काम खुद करते हैं. 
When Shahrukh Khan Wants Something Unique Like Amitabh Bachchan
फिर चाहे वह एक्शन सीक्वेंस हो, स्टंट हो या फिर फाइट हो, बड़े पर्दे पर रियल दिखने के लिए ये सभी सितारे खुद रिस्क लेते हैं.

एक ऐसा ही किस्सा शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की जिंदगी से भी जुड़ा है. दरअसल जब उन्होने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म कुली (Coolie) देखी थी तो उन्होंने फैसला लिया था कि वह भी कुछ ऐसा ही करेंगे. 


ताकी उनका भी नाम अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की तरह इतिहास के पन्नों पर दर्ज हो जायेगा. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को गहरी चोट आई थी.
Shahrukh Khan in Koyla Fire scene
Shahrukh Khan in Koyla Fire scene
इस चोट के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) काफी समय तक हॉस्पिटल में थे. ठीक होने के बाद जब फिल्म की शूटिंग पूरी हुई तो जिस सीन में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को चोट लगी थी. 

मेकर्स ने उस सीन को रोककर दर्शकों को यह दिखाया था कि “इसी शॉट में अमिताभ बच्चन को चोट लगी थी.” ऐसा पहली बार हुआ था जब फिल्म में वास्तविकता को दर्शकों के सामने पेश किया गया था.


फिल्म देखने के बाद शाहरुख खान (Shahrukh Khan) पर भी कुछ ऐसा ही जूनून सवार हुआ. उन्होंने भी फैसला लिया कि वह भी कुछ ऐसा ही करेंगे ताकी फिल्म में इसी तरह उनका भी नाम आये. 
shahrukh khan in koyla fire scene
Shahrukh Khan in Koyla Fire scene
उन्हें ऐसा मौका मिला राकेश रोशन (Rakesh Roshan) की फिल्म कोयला (Koyla) में. जी हां, इस फिल्म के अंत के एक सीन में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को आग से होकर गुजरना होता है. तो मेकर्स ने इस सीन के लिए बाकि इंतजाम किये थे. जैसे नकली आग और कई जगह बॉडी डबल का भी इंतजाम किया था.

लेकिन शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था. उन्होंने यह सीन खुद करने का फैसला लिया और अपनी पूरी बॉडी पर आग लगाकर यह सीन पूरा किया. 


बता दें, यह उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा रिस्क था. क्योंकि ऐसा करने से उनकी जान भी जा सकती थी. हालांकि उस दिन शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की किस्मत काफी अच्छी थी कि उन्हें कुछ नहीं हुआ. क्योंकि बताया जाता है कि सीन पूरा करते-करते लगभग सारे कपड़े जल गए थे. 

यदि थोड़ी देर और हो जाती तो कुछ भी गलत हो सकता था. हालांकि जो शाहरुख़ चाहते थे वो तो नहीं हुआ. लेकिन इस सीन के बाद उन्होंने कसम खाई कि वह आगे से ऐसा बिलकुल नहीं करेंगे.

No comments