Salman और Shahrukh नहीं बल्कि इन 2 सगे भाइयों के साथ Karan Arjun बनाना चाहते थे Rakesh Roshan


 Karan Arjun (1995) Unknown Facts In Hindi | Salman Khan | Shahrukh Khan | Kajol 

Karan Arjun (1995) Unknown Facts In Hindi
Karan Arjun (1995) Unknown Facts In Hindi

Karan Arjun Trivia: करण अर्जुन (Karan Aarjun) साल 1995 में रिलीज़ हुई थी. यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई और उस साल दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge) के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी.

बता दें, यह बॉलीवुड के इतिहास की सबसे सफल फिल्मों में से एक है. फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) और शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) ने लीड रोल निभाये थे. साथ ही फिल्म का निर्देशन राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने किया था.


इस फिल्म से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे. जैसे कि सलमान से पहले इस फिल्म के लिए अजय देवगन (Ajay Devgn) को साइन किया गया था लेकिन उन्हें शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) वाले किरदार में ज्यादा दम लगा तो उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया.

Karan Arjun (1995) Unknown Facts In Hindi
Salman Khan and Shahrukh Khan in Karan Arjun (1995)

इसके अलावा फिल्म के लिए अरमान कोहली (Armaan Kohli), अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और आमिर खान (Aamir Khan) से भी बात की गई थी. लेकिन आख़िरकार यह रोल सलमान की झोली में गया.

इस फिल्म से जुड़ी सबसे अहम बात ये है कि जब राकेश रोशन (Rakesh Roshan) इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिख रहे थे उस दौरान उनके दिमाग में करण और अर्जुन के रोल के लिए सनी देओल (Sunny Deol) और बॉबी देओल (Bobby Deol) थे.


करण अर्जुन (Karan Arjun) की स्क्रिप्ट खत्म होने के बाद राकेश रोशन ने इस बारे में सनी देओल से बात भी की थी. हालांकि उन्हें स्किप्ट काफी पसंद आई थी लेकिन उन्होंने फिल्म के लिए मना कर दिया था.

दरअसल, सनी देओल (Sunny Deol) नहीं चाहते थे कि उनके भाई बॉबी देओल (Bobby Deol) अपनी डेब्यू फिल्म बरसात’ (Barsaat 1995) को लेकर कोई रिस्क लें. इसलिए उन्होने बॉबी देओल को सिर्फ और सिर्फ बरसात पर फोकस करने के लिए कहा.

Karan Arjun (1995) Unknown Facts In Hindi
Sunny Deol and Bobby Deol

सनी देओल (Sunny Deol) के मना करने के बाद इस फिल्म के लिए शाहरुख़ से बात की गई और इसके बाद फिल्म में सलमान खान की एंट्री हुई थी. हालांकि यह फिल्म सगे भाई सनी देओल और बॉबी देओल को लेकर बनाई जाती तो पता नहीं कैसी बनती? लेकिन इतना जरूर है कि यह फिल्म आज भी दर्शकों की फेवरेट फिल्मों में से एक है.


आप इस बारे में अपने विचार दे सकते हैं कि करण अर्जुन यदि सनी देओल और बॉबी देओल को लेकर बनाई जाती तो क्या यह इतनी बड़ी हिट हो पाती? कमेंट करें.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां