Trending Now

फोर्ब्स की टॉप 100 हस्तियों की लिस्ट हुई जारी, भारत से सिर्फ अक्षय कुमार ने मारी बाजी



Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि दुनियाभर की बड़ी हस्तियों की कमाई का ब्यौरा देने वाली अमेरिकन मैगजीन फोर्ब्स ने साल 2019 की टॉप 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में भारत से सिर्फ अक्षय कुमार का ही नाम शामिल हो पाया है. इस लिस्ट में अक्षय कुमार 33वें स्थान पर हैं.
Akshay Kumar only Indian star to feature in Forbes World's Highest Paid Entertainers List
Akshay Kumar only Indian in Forbes Highest-Paid Celebrities 2019

पिछले साल इस लिस्ट में भारत से सलमान खान, शाहरुख़ खान और अमिताभ बच्चन भी शामिल थे. लेकिन साल 2019 की लिस्ट में इन तीनों का नाम नहीं आया है. हो ना हो इसका सबसे बड़ा कारण पिछले साल हुई इनकी फ्लॉप फ़िल्में हैं, जिनकी वजह से इन्हें काफी नुकसान जो हुआ था. लेकिन साल 2019 की फोर्ब्स की लिस्ट से साफ़ हो गया है कि अक्षय कुमार कमाई के मामले में बॉलीवुड में सबसे आगे हैं.



आपकी जानकारी के लिए बात दें, फोर्ब्स की यह लिस्ट जून 2018 से लेकर जून 2019 के बीच की है. इस दौरान सभी सितारों की कमाई को जोड़ लिया गया है. इस लिस्ट के अनुसार अक्षय कुमार की कुल कमाई करीब 444 करोड़ रुपए के आस पास है, जिसे इन्होने 65 मिलियन डॉलर के रूप में दिखाया है. अक्षय से एक पायदान ऊपर यानी 32वें स्थान पर एवेंजर्स सीरीज में आयरनमैन का किरदार निभाने वाले रॉबर्ट डाउनी जूनियर हैं, जिनकी कमाई 66 मिलियन डॉलर दिखाई गई है.




A post shared by Taylor Swift (@taylorswift) on

फोर्ब्स की 2019 की इस लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अमेरिकन सिंगर टेलर स्विफ्ट है, जिनकी कुल कमाई 18.5 करोड़ डॉलर हुई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, पिछले साल अक्षय कुमार फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार 270 करोड़ रूपये की कमाई के साथ 76वें स्थान पर थे. लेकिन इस साल अक्षय ने इस लिस्ट में 33वां स्थान पाकर बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड के भी कई सितारों को पीछे छोड़ दिया है. इनमे मशहूर हॉलीवुड सिंगर रिहाना, स्कार्लेट जोहानसन, क्रिस इवांस, कैटी पेरी, ब्रैडली कूपर और लेडी गागा सहित कई बड़े सितारे शामिल हैं.
The World's Highest-Paid Celebrities 1 - 5
Akshay Kumar only Indian star to feature in Forbes World's Highest Paid Entertainers List
Akshay Kumar only Indian in Forbes Highest-Paid Celebrities 2019
बता दें, इस साल अभी तक अक्षय की सिर्फ एक ही फिल्म ‘केसरी’ रिलीज़ हुई है. इसके अलावा इनकी आने वाली फिल्मों में मिशन मंगल प्रमुख है, जो इस साल 15 अगस्त पर रिलीज़ होने वाली है. इसके अलावा इनकी अपकमिंग फिल्मों में हाउसफुल 4, गुड न्यूज, लक्ष्मी बॉम्ब और सूर्यवंशी शामिल हैं. सभी फ़िल्में एक से बढ़कर एक हैं.
The World's Highest-Paid Celebrities 6 - 10
Akshay Kumar only Indian star to feature in Forbes World's Highest Paid Entertainers List
Akshay Kumar only Indian in Forbes Highest-Paid Celebrities 2019
दोस्तों, बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार ने इस लिस्ट में जगह बनाकर ये साबित कर दिया है कि उनके जैसा बॉलीवुड में कोई भी दूसरा एक्टर नहीं है. इस बारे में आप क्या कहना चाहेंग? कमेंट कर अपनी राय देना ना भूलें.

कृपयापोस्ट (Akshay Kumar only Indian in Forbes Highest-Paid Celebrities 2019) को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments