Adsense

Raaz Unknown Facts In Hindi: राज फिल्म से जुड़ी 7 अनसुनी और रोचक बातें


Raaz Trivia In Hindi: Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
raaz movie trivia in hindi
7 Unknown Facts About Blockbuster Film Raaz
दोस्तों, 1 फरवरी 2002 में बॉलीवुड की फिल्म ‘राज़’ रिलीज़ हुई थी. यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी. इसके अलावा बॉक्स ऑफिस पर बड़ी ब्लॉकबस्टर भी साबित हुई थी. यह एक रोमांटिक हॉरर फिल्म थी, जो अपने नए कांसेप्ट की वजह से खूब चर्चा में रही. आज की पोस्ट में हम इस फिल्म से जुड़ी 7 मजेदार बातें लेकर आये हैं उम्मीद हैं आपको जरूर पसंद आयेंगी.

1. इस फिल्म को विक्रम भट्टने निर्देशित किया था. फिल्म की स्टारकास्ट में बिपाशा बसु, डिनो मोरिया, मालिनी शर्मा, आशुतोष राणा सहित कई बड़े सितारे शामिल थे.

2. इस फिल्म को क्रिटिक्स और पब्लिक की तरफ से काफी अच्छे रीव्यू मिले थे जिसका सीधा फायदा फिल्म को हुआ. फिल्म उस साल की ब्लॉकबस्टर साबित हुई. बता दें, यह साल 2002 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी सबसे बड़ी फिल्म थी. पहले नंबर पर शाहरुख़ खान स्टारर ‘देवदास’ थी.
raaz movie trivia in hindi
7 Unknown Facts About Blockbuster Film Raaz
3. इस फिल्म की कुल लागत करीब 5.25 करोड़ रूपये थी लेकिन पूरे भारत में फिल्म ने 21.46 करोड़ रूपये का शानदार कलेक्शन किया था. इसके अलावा फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 36.63 करोड़ रूपये हुआ था. वर्तमान के हिसाब से फिल्म का एडजस्टेड कलेक्शन 123 करोड़ रूपये बनता है.

4. इस फिल्म के लीड हीरो डिनो मोरिया जरूर थे लेकिन फिल्म में बिपाशा की दमदार एक्टिंग सभी को बेहद पसंद आई थी. बता दें, ‘अजनबी’ के बाद यह बिपाशा बसु की दूसरी बॉलीवुड फिल्म थी जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी. इसके लिए बिपाशा को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेशन भी मिला था. साथ में फिल्म ने उस साल कई अवॉर्ड भी अपने नाम किये थे.



5. आपकी जानकार के लिए बता दें, ‘राज़’ फिल्म की कहानी साल 2000 में रिलीज़ हुई हॉलीवुड फिल्म फिल्म ‘What Lies Beneath’ की कहानी पर आधारित थी.

6. इस फिल्म का संगीत उस साल सबसे ज्यादा लोकप्रिय हुआ था. बता दें, फिल्म का संगीत लोकप्रिय संगीतकार नदीम और श्रवण ने दिया था. फिल्म के सभी गाने उस साल नंबर पर पोजीशन पर रहे थे.
raaz movie trivia in hindi
7 Unknown Facts About Blockbuster Film Raaz
7. इस फिल्म के बाद में 3 सीक्वल भी बनाए गए थे. जिनमे से साल 2012 में रिलीज़ हुई 'राज़ 3' बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी.

दोस्तों, इस फिल्म के बारे में आप क्या कहना चाहेंगे? कमेंट कर अपनी राय देना ना भूलें.

कृपयापोस्ट (7 Unknown Facts About Blockbuster Film Raaz - In Hindi) को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ