Trending Now

सुपरहिट जोड़ी अक्षय कुमार और सैफ अली खान की फ़िल्में, सिर्फ 2 फ़िल्में हुई हैं फ्लॉप


Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
akshay kumar and saif ali khan movies list
Social18: दोस्तों, बॉलीवुड के खिलाडी और नवाब कहे जाने वाले अक्षय कुमार और सैफ अली खान ने अपने पूरे करियर में 6 फिल्मों में साथ में काम किया है. एक समय में इनकी जोड़ी दर्शकों को बेहद पसंद आई थी, लेकिन धीरे-धीरे इन्होने साथ में काम करना बंद कर दिया. इन दोनों की जोड़ी में बनी फिल्मों में सिर्फ 2 फ़िल्में ही फ्लॉप हुई थी. आइये इनके द्वारा की गई फिल्मों के बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं.

1. मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी (1994)

इस एक्शन कॉमेडी फिल्म में अक्षय और सैफ की जोड़ी बड़े पर्दे पहली बार दिखाई दी थी. फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी. करीब 3.25 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने पूरे भारत में लगभग 7.88 करोड़ रूपये का शानदार कलेक्शन किया था.

2. ये दिल्लगी (1994)

इसी साल ये दोनों ‘ये दिल्लगी’ में भी साथ में देखे गए. यह एक म्यूजिकल रोमांटिक फिल्म थी, जिसे करीब 2 करोड़ रूपये के बजट में बनाया गया था. फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर करीब 5.72 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था.

3. तू चोर मैं सिपाही (1996)

साल 1996 में अक्षय और सैफ को एक बार फिर एक्शन और कॉमेडी करते देखा गया. यह फिल्म भी दर्शको को खूब पसंद आई. फिल्म ने पूरे भारत में लगभग 6.19 करोड़ रूपये की कमाई की थी जबकि फिल्म की कुल लागत करीब 4.25 करोड़ रूपये थी.

4. कीमत (1998)

जबरदस्त एक्शन से भरपूर इस फिल्म को करीब 4.75 करोड़ रूपये में बनाया गया था. पूरे भारत में फिल्म ने करीब 5.18 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया. हालाँकि फिल्म से उम्मीदें अधिक थी लेकिन यह ज्यादा कमाई नहीं कर पाई.

5. आरजू (1999)

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. हलांक इस फिल्म का संगीत बेहद लोकप्रिय हुआ था. फिल्म में अक्षय और सैफ के लावा माधुरी दीक्षित भी अहम् किरदार में थी. इस फिल्म को करीब 8 करोड़ रूपये की लागत से बनाया गया था और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सिर्फ 5.59 करोड़ रूपये ही कमा पाई.

6. टशन (2008)

अक्षय कुमार, सैफ अली खान, अनिल कपूर और करीना कपूर स्टारर इस मल्टीस्टारर फिल्म को 31 करोड़ रूपये के बजट में बनाया गया था. फिल्म से सभी को बहुत उम्मीदें थी लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही और सिर्फ 29.35 करोड़ रूपये की ही कलेक्शन कर पाई.

दोस्तों, अक्षय और सैफ की जोड़ी में बनी कौन सी फिल्म आपको सबसे ज्यादा पसंद आई? क्या इन दोनों को साथ में मिलकर कोई फिल्म बनानी चाहिए? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments