Trending Now

रणवीर सिंह भवनानी से बॉलीवुड के सिम्बा तक काफी दिलचस्प है रणवीर सिंह की कहानी



Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि रणवीर सिंह का नाम आज बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं के साथ लिया जाता है. पाने फिल्मी करियर में इन्होने कई बड़ी फिल्मों में अभिनय किया है. अभिनेता रणवीर सिंह का कहना है कि एक समय था जब उन्हें लगता था कि वह बॉलीवुड में कभी भी बड़ा नाम नहीं कमा पाएंगे, क्योंकि उनका कोई भी फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था.

रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को हुआ था. इनका पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है. सोनम कपूर इनकी कजिन सिस्टर हैं क्योंकि रिश्ते में सोनम की माँ इनकी मौसी हैं. बता दें, रणवीर सिंह ने इंडियाना युनिवर्सिटी और ब्लूमिंगटन यूएसए से बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की हुई है. इसके अलावा रणवीर वहां थियेटर स्टूडेंट भी रह चुके हैं.




A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on


अपने कई इंटरव्यू में रणवीर ने बताया था कि उन्हें हमेशा से ये ही लगता था कि फिल्मी दुनिया में नाम कमाने के लिए फिल्मी बैकग्राउंड की बहुत जरूरत है. लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि यहाँ मेहनत और लग्न से भी सफलता मिल सकती है. अपने करियर की शुरुआत में रणवीर सिंह ने अपने नाम में से भवनानी हटा दिया था. उन्हें लगता था कि यह नाम काफी बड़ा है.



इसके बाद साल 2010 में उन्हें यशराज बैनर के तहत ‘बैंड बाजा बरात’ का ऑफर मिला. आदित्य चोपड़ा ने रणवीर पर भरोसा किया और फिल्म सुपरहिट रही. इसके बाद इन्होने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और बॉक्स ऑफिस पर कई सुपरहिट फ़िल्में दी. इनमे लेडीज vs रिक्की बहल, लुटेरा, गोलियों की रासलीला रामलीला, गुंडे, दिल धड़कने दो, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत फ़िल्में शामिल हैं.



इनकी हालिया रिलीज़ सिम्बा ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सारा अली खान भी थी. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इसके बाद इनकी आने वाली फिल्मों में ‘गली बॉय’ प्रमुख है जो आने वाली 14 तारीक को रिलीज़ की जाएगी. इस फिल्म से भी सभी काफी उम्मीदें हैं.

दोस्तों, दोस्तों, रणवीर सिंह की कौन सी फिल्म आपको सबसे ज्यादा पसंद है? क्या भविष्य में ये बॉलीवुड के नंबर 1 सुपरस्टार बन पाएंगे? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments